in

पोखरण दिवस एवं युवा शक्ति सम्मेलन के अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

उन्नाव : जब भारत को शक्तिशाली राष्ट्रों की सूची में शामिल करने की बारी आई तो हमारे प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई  जरा सा भी नहीं हिचकिचाए। उनके निर्देश पर पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के नेतृत्व में हमारे वैज्ञानिकों ने आज ही के दिन 11 मई 1998 को राजस्थान के पोखरण में दो परमाणु परीक्षण किए।पूरी दुनिया हिल गई। अमेरिका,ब्रिटेन,रूस, जापान सभी में हड़कंप मच गया। भारत के खिलाफ कार्रवाई के लिए सभी दबाव बनाने लगे।

किंतु हमारे भाजपा के नेता प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई ने इन सभी दबाओं को दरकिनार करते हुए 13 मई को पोखरण में तीन और परमाणु परीक्षण कर विश्व को संदेश दे दिया कि भारत एक शक्तिशाली और समृद्धशाली देश है। ऐसा हमारे प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई ने कर दिखाया जो पिछली सरकारे नहीं कर पाई। उपरोक्त विचार अवध प्रांत के क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी  ने निराला प्रेक्षागृह मे पोखरण दिवस एवं युवा शक्ति सम्मेलन के अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने संबोधित करते हुए आगे कहा आज भारत की बागडोर मोदी जी के हाथों में है जो भारत को एक शक्तिशाली राष्ट्र बनाने में लगे हैं। आज केंद्र और प्रदेश की सरकार किसानों,गरीबों, पीड़ितों और शोषितों के लिए काम कर रही है।सरकार का सपना पंडित दीनदयाल उपाध्याय  की अंत्योदय विचारधारा को साकार कर सामाजिक समरसता को बढ़ाना है। आज भारत में स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता दिखाई दे रही है।
जिन घरों में शौचालय नहीं है,भारत सरकार वहां बनवा रही है। रात्रि चौपालों में हमारे प्रवासी गण अधिकारियों के साथ बैठकर गरीबों की समस्याएं सुन रहे हैं।चौपालों के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय योजना में किसी तरह कोई पैसा नहीं लेने की बात सामने आ रही है। आज भ्रष्टाचार का मतलब गोमांस खाना हो गया है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत अभी हम प्रार्थना कर कर रहे हैं, किंतु आगे चलकर जुर्माना भी लगाया जाएगा।
आजादी के बाद 70% आबादी बैंक नहीं जानती थी। किंतु जनधन योजना के तहत आज भारत की जनता बैंकों के अंदर पहुंची है।हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के आवाहन पर एक करोड़ सत्ताइस लाख लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ी।हजारों करोड़ रुपया सरकार का बचा, जिनका प्रयोग हमने उज्ज्वला योजना में गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों को चूल्हा और सिलेंडर वितरित करने में किया।प्रदेश में आज इनामी अपराधी भागने को मजबूर है। कानून का राज स्थापित किया जा चुका है।आज सभी विपक्षी दलों में मोदी जी का खौफ छाया हुआ है।
चाणक्य ने कहा था जब राजा के खिलाफ संपूर्ण विपक्ष एक हो जाए तो यह समझ लेना चाहिए कि हमारा राजा ईमानदार है।आज हमारी केंद्र की सरकार हो या प्रदेश की जनता की सेवा करने में लगे हुए हैं।अंत्योदय की विचारधारा को पाना हमारा उद्देश्य है।मैं उन्नाव के कार्यकर्ताओं का आभारी हूं जो मुझे इतना सम्मान दिया।
अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजीव मिश्रा  ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब इस राष्ट्र को शक्तिशाली बनाने की बात आई तो हमारे प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई  जरा सा भी नहीं हिचकिचाए।आज उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए हमारे नरेंद्र भाई मोदी  देश को गौरवशाली और विकसित राष्ट्र बनाने में लगे हुए हैं।
अवध क्षेत्र के महामंत्री नीरज सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा जब हमारे प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई  प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे तो पूर्व प्रधानमंत्री नरसिंह राव ने उनसे कहा कि हमारी सरकार भले ही परमाणु परीक्षण न कर पाई हो लेकिन यह काम तुम जरूर कर देना और जब देश को शक्तिशाली और संपन्नशाली राष्ट्र बनाने की बात आई तो हमारे अटल बिहारी बाजपेई ने अब्दुल कलाम  के नेतृत्व में पांच परमाणु परीक्षण कर विश्व को संदेश दे दिया कि भारत किसी के दबाव और आर्थिक प्रतिबंधों के चलते झुकने वाले राष्ट्रों में से नहीं है।वह अपनी संस्कृति और सभ्यता से किसी तरह से समझौता करने वाला नहीं हैं। आज का दिन हर भारतीय के लिए गर्व का दिन है कि हम विश्व को यह दिखा पाए।
आज के इस कार्यक्रम को सदर विधायक पंकज गुप्ता,सफीपुर विधायक बंबालाल दिवाकर एवम अवध क्षेत्र महामंत्री राजकिशोर रावत भी संबोधित किया।

 जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार ने प्रदेश से आए हुए अतिथियों का स्वागत कर आभार व्यक्त किया

आज के इस कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अनुराग अवस्थी ने किया। क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी  के आज उन्नाव प्रथम आगमन पर कार्यकर्ताओं ने बनी पुल से लेकर कार्यक्रम स्थल तक कई जगह स्वागत कार्यक्रम किया।सर्वप्रथम बनी पुल पर जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार एवं राजेंद्र द्विवेदी ने, भल्ला फार्म पर जिला उपाध्यक्ष संजय शुक्ला ने,नवाबगंज नगर पंचायत में युवा भाजपा नेता रवि सिंह ने,सोनिक नहर पर पुरवा से विधानसभा प्रत्याशी रहे उत्तम चंद लोधी और नॉर्मल स्कूल के पास सुशील तिवारी के नेतृत्व में नगर भाजपा कमेटी एवं निराला पार्क के पास आज के युवा शक्ति सम्मेलन कार्यक्रम के संयोजक भानु मिश्रा के नेतृत्व में युवाओं ने स्वागत कार्यक्रम  किया गया।

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

इलाहाबाद : वकील राजेश श्रीवास्तव की हत्या के मामले में होटल व्यवसायी प्रदीप जयसवाल गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर : पत्थरबाजों की मदद से भागने में कामयाब हुए आतंकी, एक जवान को किया शहीद