in ,

उन्नाव रेप काण्ड के विरोध में युवा रालोद ने किया धरना प्रदर्शन

youth RLD protest unnao rape case at gandhi statue GPO lko
youth RLD protest unnao rape case at gandhi statue GPO lko

लखनऊ। आज युवा रालोद द्वारा उन्नाव गैंगरेप काण्ड के विरोध में जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर एक धरना आयोजित किया गया। youth RLD protest unnao rape case at gandhi statue GPO lko

जिसकी अध्यक्षता युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने की। जिसमें रालोद कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार और गैंगरेप काण्ड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह के विरोध में जमकर नारेबाजी करके भारी आक्रोश दर्ज कराया।

Nokia [CPS] IN

धरने के उपरान्त राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिला मजिस्ट्रेट को सौंपा। धरने में मुख्य रूप से राष्ट्रीय महासचिव शिवकरन सिंह तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे भी मौजूद रहे।

youth RLD protest unnao rape case at gandhi statue GPO lko
youth RLD protest unnao rape case at gandhi statue GPO lko

धरने की अध्यक्षता करते हुये युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने कहा कि 4 जून 2017 को उन्नाव की एक 17 वर्षीय बालिका के साथ रेप हुआ जिसका आरोप भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगा उसके बाद 11 जून को पीडि़ता का अपहरण किया गया, 3 अप्रैल को पीडि़ता के पिता की पिटाई की गयी और उन्हें जेल भेज दिया गया। 9 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में पीडिता के पिता की मौत हो गयी।

इसके बाद गवाह की संदिग्ध हालात में भी मौत हो गयी। जबकि विगत 12 जुलाई को पीडि़ता ने सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र लिखकर अपनी जान के खतरे के विषय में अवगत कराया था लेकिन 28 जुलाई को रायबरेली जा रही पीडि़ता की गाडी का ट्रक से एक्सीटेंड करवा दिया गया जिसमें उसकी चाची और मौसी की मौके पर ही मौत हो गयी है तथा पीडि़ता व केस की पैरवी कर रहे वकील की भी हालत नाजुक अवस्था में है।

youth RLD protest unnao rape case at gandhi statue GPO lko

रालोद नेताओं में सौपे गये ज्ञापन में मांग की कि उन्नाव काण्ड में मौत का शिकार हुये सभी लोगो के परिजनों को 50-50 लाख रूपये मुआवजा दिया जाय, उन्नाव काण्ड की जांच सर्वोच्च न्यायालय के सिटिंग जज के नेतृत्व में एसआईटी से करायी जाय जिससे दोषियों के खिलाफ कडी कार्यवाही हो सके और पीडित परिवार को उचित न्याय मिल सके तथा पीडि़ता व वकील की नाजुक हालत को देखते हुये सरकारी खर्चे पर जैसे एम्स आदि चिकित्सा संस्थान में इलाज कराया जाय आवष्यकता पडने पर विदेश से भी चिकित्सकों के दल को बुलाकर इलाज की उचित व्यवस्था सुनिष्चित की जाय।

Nokia [CPS] IN

धरने में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष वसीम हैदर, प्रदेशमहासचिव रजनीकांत मिश्रा एवं किरन सिंह, प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, प्रदेश मीडिया प्रभारी जावेद अहमद, युवा रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल, प्रदेश सचिव बी0एल0 प्रेमी, मनोज सिंह चैहान, रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, चन्द्रकांत अवस्थी, युवा रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष अष्विनी प्रताप सिंह, महासचिव अभिषेक बाजपेई, अजय मिश्रा, अनिल वर्मा, जिलाध्यक्ष बेलाप्रताप राजवंषी, सूरज, मनोहर मौर्या, रिजवाना, सुमित, सुरेश श्रीवास्तव, अनीता यादव, राजकुमारी, मीनू, दीनू, अग्गन मियां, महेश आदि रालोद नेता उपस्थित थे।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

lucknow division girl boxing team won two gold and three silver medals and district football league

लखनऊ मंडल की बालिका बाक्सिंग टीम ने जीते दो स्वर्ण और तीन रजत पदक

brain tumor surgery during video chat with patient in ApolloMedics hospital lko

अपोलोमेडिक्स में मरीज़ करता रहा वीडियो चैट, हो गई ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी