in

महिलाओं के ऐसे सवाल जिसे वो खुद पूछने में शर्माती हैं, आप भी सुन कर शरमा जायेंगे

दोस्तों सभी की निजी बातें भी होती हैं जैसे पुरुष की निजी बातें जिनके बारे में बात करते हुए लड़के शरमाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि यही आदत महिलाओं की भी होती हैं. नमस्कार दोस्तों मैं शिवराम लेकर आया हूँ ऐसी जानकारी जो आपको जरुर पता होनी चाहिए . चलिए शुरू करते हैं .

Nokia [CPS] IN
जहां भारत में एक ओर महिलाएं काफी खुले विचारों वाली हैं वहीं दूसरी ओर उनके अंदर कुछ झिझक भी है। झिझक इसलिये क्‍योंकि वे अपने मन में ऐसे तमाम सवाल छुपा कर जी रही हैं जो खुद उनके शरीर से जुड़े हुए हैं। कुछ महिलाएं ना तो अपने मन की बात अपने पार्टनर से शेयर करती हैं और ना ही अपनी सखी-सहेलियों से।

मेरे periods मात्र दो दिन के लिये ही रहते हैं, क्‍या ये नॉर्मल है?
कुछ महिलाओं को पीरियड्स उनकी उम्र के शुरुआती दिनों से ही कम होते हैं लेकिन अगर आपके पीरियड्स पिछले महीने से केवल दो दिन ही रहते हैं तो आपको जरुर डॉक्‍टर को दिखाना चाहिये। PCOS का यह एक आम लक्षण है।


Nokia [CPS] IN
क्‍या टैंपॉन अंदर खो सकता है?
नहीं। ऐसा कभी नहीं होगा। हो सकता है कि यह आपके वैजाइना के काफी अंदर तक चला जाए लेकिन यह खो नहीं सकता। यह साइज में काफी बड़ा होता है और इसके आखिरी छोर पर एक धागा जुड़ा हुआ होता है। तो अगर यह गलती से आपकी वैजाइना के ज्‍यादा अंदर चला गया है तो भी आप उसे धागे से खींच कर बाहर निकाल सकती हैं।

मुझे पहली बार सेक्‍स करने पर ब्‍लीडिंग नहीं हुई, क्‍या ये नार्मल है
हां, ये बिल्‍कुल नार्मल है। असल में 50% महिलाएं पहली बार सेक्‍स करने के बाद ब्‍लीड नहीं करती। कौमार्य का पूरा दरोमदार हाइमन से जुड़ा हुआ है। याद रखें कि ये बहुत ही आसानी से टूट जाता है। जैसे साइकिल चलाने, खूल कूद, टैम्पॉन का उपयोग या फिर कूछ फांद करने से। ब्‍लीडिंग से कौमार्य का पता नहीं लगाया जा सकता है।

क्या पहली बार सेक्स करते समय हमेशा दर्द होता है?
नहीं। यदि लड़की व महिला तनाव मुक्त हों और यौन रुप से उत्तेजित हों तो संभवतः दर्द नहीं होता है। यदि वे तनाव में हैं तो योनि (वेजाइना) सूखी हो सकती है या कस सकती है। इससे झिल्ली के फ़टने एवं सेक्स के समय दर्द होने की संभावनाएँ बढ़ सकती हैं। पहली बार में लोग अक्सर अधिक उत्याह या घबराहट महसूस करते हैं अतः ऐसा आसानी से हो सकता है पर यदि दोनों संबंध बनाने में या सेक्स आरंभ करने में अपना समय लें तो संभवतः दर्द नहीं होगा।

Vagina को टाइट करने के लिये क्‍या करूं?
Vagina कई कारणों से ढीली हो जाती है लेकिन इसे टाइट करने के लिये कीगल एक्‍सरसाइज सबसे असरदार होती है। खास बात यह है कि आप इसे कभी भी कहीं भी कर सकती हैं। और इसके बारे में किसी को पता भी नहीं चलेगा। इसे करने से आपकी पेल्विक की मांसपेशियां मजबूत हो जाती है। इसे दिन में पांच मिनट के लिए करें। कई महिलाओं का यह भी सोचना है कि ज्यादा सेक्स करने की वजह से वैजाइना ढीली पड़ जाती है जबकि ऐसा कुछ नहीं है। यह सिर्फ एक मिथक है।

क्या Periods के समय भी मैं Pregnant हो सकती हूँ?
जी हाँ। चूंकी शुक्राणु योनि में 5 दिनों तक ज़िन्दा रह सकते हैं इसलिए यदि कोई लड़की मासिक धर्म के दौरान असुरक्षित सेक्स करती हैं और उनमें मासिक धर्म के तुरन्त बाद डिम्ब का उत्सर्जन (ओव्यूलेशन) होता है तो शुक्राणु डिम्ब को निषेचित कर सकता है और लड़की या महिला गर्भवती हो सकती हैं।

मैंने पहली बार सेक्‍स किया और अब मुझे period नहीं हुए
अगर आप ने सेफ सेक्‍स किया होगा, कॉन्‍डम फटा नहीं हुआ होगा या फिर कॉन्‍डम वेजइना में गुम नहीं हुआ होगा तो आपको डरने की कोई जरुरत नहीं है। लेकिन अगर आप पूरी तरह से संतुष्‍ट होना चाहती हैं कि आप प्रेगनेंट नहीं हुई हैं तो घर पर ही इसकी जांच कर लें।

यह भी पढ़े > किरायदार के स्पर्श से सरला के जिस्म में कामुकता भड़क उठी, सिर्फ ladymantra.com पर

Nokia [CPS] IN

जुर्म की दुनिया में घटी मनहोर कहानियाँ पढने के लिए ladymantra.com पर विजिट करे. यहाँ आपको महिला व् पुरुषों से जुडी अनेको कहनियाँ मिलेगी.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

इन कारणों से योनि में आ जाती है सूजन.. हर मर्द को पता होना चाहिए

यूपी के इस गांव में है इंग्लिश देवी का मंदिर, मत्‍था टेकते ही बोलने लग जाओगें फ्लूएंट इंग्लिश…