in

पिता ने जब घर में लगवाया सीसीटीवी तो खुला हाईस्कूल में पढने वाली बेटी का चौंकाने वाला राज…

प्रयागराज / इलाहाबाद : पिता की तिजोरी से लगातार पैसे गायब हो रहे थे। पैसे बड़ी तेजी से तिजोरी से कम हो रहे थे। लेकिन, घर में केवल तीन ही लोग थे, दंपत्ति और उनकी बेटी। परेशान व्यापारी ने बेटी और पत्नी से पूछताछ की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। व्यापारी ने अपने वकील दोस्त को घटना के बारे में बताया तो वकील ने व्यापारी को चुपचाप सीसीटीवी कैमरा लगाने की सलाह दी। व्यापारी ने घर में जब सीसीटीवी कैमरा लगाया तो उसमें तिजोरी से गायब हो रहे पैसों का राज तो खुला ही, मुसीबत में फंसी बेटी का भी चौंकाने वाला सच सामने आया। दरअसल तिजोरी से व्यापारी की बेटी ही पैसे निकाल रही थी और बाद में एक लड़के को वह पैसे दे रही थी। पिता ने बेटी से जब पूछताछ की तो बेटी बिफर पड़ी और रो रोकर अपने साथ हो रही ब्लैकमेलिंग का सनसनी खेज खुलासा किया।
15 साल की है छात्रा
पीडित छात्रा मात्र 15 साल की है । उसने परिजनों को बताया कि उसके स्कूल में पढने वाले बारहवीं के एक छात्र ने उसका वीडियो बना लिया है और वह वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर वायरल करने की धमकी दे रहा है। वीडियो इंटरनेट पर ना डालने की एवज में उसने पैसे मांगे तो छात्रा ने पहली बार उसे घर से चोरी कर पैसे दे दिये। लेकिन, छात्र को पैसे मिलने के बाद उसके शातिर दिमाग में और पैसे कमाने का प्लान आया और वह फिर छात्रा को लगातार ब्लैकमेल करता रहा और छात्रा पिता की तिजोरी से पैसे निकालकर युवक को देती रही। हालांकि राज खुलने के बाद पिता, बेटी के साथ थाने पहुंचा और मामले में छात्र के विरूद्ध थाने में तहरीर दी गयी। जिसके बाद आरोपी छात्र के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। पुलिस ने छात्र की गिरफ्तारी का प्रयास किया, लेकिन वह घर से फरार है। मामले में पुलिस अब जांच पड़ताल कर रही है और छात्रा से भी पूछताछ कर जानकारी जुटाई गयी है।
एक ही स्कूल में पढते थे दोनों
प्रयागराज  शहर के करेली इलाके की रहने वाली छ़ात्रा पास में ही एक बडे कान्वेंट स्कूल में दसवीं की छात्रा थी। इसी वर्ष वह दसवीं पास कर 11 वीं कक्षा में गयी है। पुलिस के अनुसार उसी स्कूल में 12 वीं में पढने वाले छात्र ने छात्रा का बेहद ही शातिर तरीके से वीडियो बना लिया। आरोप है कि छात्र पहले छात्रा से दोस्ती, फिर शारीरिक संबंध बनाने के लिये परेशान करता और बाद में वीडियो के सहारे वह छात्रा को ब्लैकमेल करने लगा। छात्र धमकी देता रहता कि वह उसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर उसे बदनाम कर देगा। छात्र ने छात्रा से पैसों की डिमांड रखी और किसी तरह घर से पैसे चोरी कर छात्रा ने उसे पैसे दे दिये। डरी सहमी छात्रा ब्लैकमेलिंग की मूक समर्थक बनी रही। लेकिन एक बार पैसा पा जाने के बाद छात्र ने इसे अपना धंधा बना लिया और छात्रा को ब्लैकमेल कर पैसे वसूलने लगा। तहरीर के अनुसार अब तक छ़ात्रा ने उसे 8 लाख 35 हजार रुपये दिये हैंं
25 से 50 हजार लेता
पुलिस के अनुसार ब्लैमेलिंग की शुरूआत 50 हजार रूपये से हुई थी और उसके बाद छात्र, दबाव बनाकर छात्रा से 25 हजार और 50 रूपये की किश्त में पैसे लेता था। लेकिन पिता की तिजोरी से जब काफी पैसे कम होते गये तो घर में हड़कंप मचा और मामला सीसीटीवी लगाने के बाद खुल गया है। थाने में दी गयी तहरीर के अनुसार आरोपी छात्र भी भी करेली थाना क्षेत्र के सूलपुर इलाके का ही रहने वाला है।वहीं, मामले में पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। छात्रा के परिजन बदनामी के डर से अपनी पहचान सामने नहीं लाना चाह रहे हैं। हमें तहरीर मिली है, छात्र घर से फरार है, उसे पकडने के बाद राजफाश हो सकेगा।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

आजम खान पर योगी सरकार मेहरबान, रामपुर में दर्ज पांच मुकदमों में नहीं करेगी गिरफ्तार

UPPSC : PCS-2018 की मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी, देखें ले पूरी डिटेल