in

UPPSC: एक्शन में अध्यक्ष प्रभात कुमार अनु सचिव पर निलंबन की कार्रवाई के बाद अब एक बड़े अफसर पर हुई कार्रवाई, इस वजह से कार्य से हुये मुक्त

इलाहाबाद / प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की जांच में जुटी सीबीआई के खौफ से दफ्तर नहीं आ रहे एक वरिष्ठ अधिकारी पर आयोग के अध्यक्ष ने कार्रवाई की है और उन्हे कार्य मुक्त कर दिया गया है। यह वरिष्ठ अधिकारी तौकीर हुसैन हैं और यह पिछले दो महीने से आयोग के दफ्तर नहीं आ रहे थे। यह आयोग के रिसर्च एंड एनालिसिस विंग में तैनात थे और दो महीने पहले ें इसी विंग मे सीबीआई के छापे व फिर इसी विंग के एक अधिकारी को दिल्ली सीबीआई दफ्तर बुलाने के बाद से वह ऑफिस नहीं आ रहे थे। नये अध्यक्ष प्रभात कुमार ने अधिकारियों कर्मचारियों का डाटा खंगालना शुरू किया तो दो महीने से गायब तौकीर हुसैन पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुये उन्हे कार्य मुक्त कर दिया गया है।
अतिगोपनीय विंग की थी जिम्मेदारी
उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग में कयी अलग अलग विभाग बांटे गये हैं, जिनका अलग अलग काम है और उनकी जिम्मेदारी के लिये प्रमुख के साथ टीमें बनी हुई हैं। आयोग की परीक्षाओं से संबंधित तमाम सूचनाओं को एकत्रित करने के लिये आयोग ने एक बेहद ही महत्वपूर्ण विंग बनाई हुई है, जो अत्यंनत गोपनीय विंग है। जिसका नाम रिसर्च एंड एनालिसिस विंग है। इसी विंग की जिम्मेदारीं वरिष्ठ शोध अधिकारी के पद पर तैनात रहे तौकीर हुसैन पर थी। लेकिन, वह बिना बताए दो माह से लगातार अनुपस्थित रह रहे हैं। आयोग अध्यक्ष प्रभात कुमार ने जब पूछताछ की तो पता चला कि दो महीने पहले आयोग में जांच के लिए आई सीबीआई टीम आई थी और उसने रिसर्च एंड एनालिसिस विंग में गहन जांच पड़ताल की थी ।कुछ सुबूत मिलने पर वह इस विंग के एक दूसरे अधिकारी को दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय भी बुलाया गया था और पूछताछ की गयी थी।
दो महीने से नहीं आये
आयोग में सीबीआई का रिसर्च एंड एनालिसिस विंग में आना व अधिकारी के दिल्ली बुलाने के बाद से तौकीर हुसैन ने आयोग के दफ्तर आना बंद कर दिया और पिछले दो माह से वह अनुपस्थित चल रहे थे।मामले को गंभीर मानते हुए तौकीर हुसैन को बृहस्पतिवार को कार्यमुक्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही परिसर निरीक्षण के दौरान जगह.जगह गंदगी मिलने पर विविध प्रकोष्ठ के प्रभारी एवं मीडिया प्रभारी अनु सचिव सुरेंद्र उपाध्याय को भी अध्यक्ष प्रभात कुमार ने  निलंबित कर दिया था। उसी कड़ी में यह दूसरी कार्रवाई की गयी है।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

प्रयागराज : पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, गोली लगने से तीन बदमाश घायल

नैनी सेंट्रल जेल से महिला के साथ वीडियो चैटिंग करते हुये कैदी की तस्वीर वायरल, हड़कंप