in ,

UP BOARD RESULTS : जेल में बंद 117 कैदियों ने जेल से पास की बोर्ड परीक्षा

प्रयागराज / इलाहाबाद । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जेल में बंद कैदियों द्वारा दी गई बोर्ड परीक्षा का भी रिजल्ट जारी किया है। इस बार हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में 117 कैदियों ने सफलता हासिल की है। इसमे हाईस्कूल में 72  कैदियों ने सफलता हासिल की है । जबकि इंटरमीडिएट में 45 कैदियों ने परीक्षा पास की है। बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट के अनुसार हाईस्कूल में बरेली जिला जेल में सर्वाधिक 19 कैदी पास हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा में गाजियाबाद जिला जेल में बंद सर्वाधिक 24 कैदियों ने परीक्षा पास की है ।
कैदियों का हाईस्कूल का रिजल्ट
हाईस्कूल में जेल में बंद कैदियों का रिजल्ट 77.42 रहा। जबकि पिछले वर्ष यह 61.54 % रहा था।
हाईस्कूल में 20  जिलों के कुल 119 कैदियों ने आवेदन किया था, जिसमें से एक महिला समेत 93 बंदी परीक्षा में शामिल हुए थे और उनमें से 72 कैदियों ने सफलता हासिल की है, जिसमें लखनउ की महिला परीक्षार्थी भी शाामिल है । इसमें हाईस्कूल बरेली से 19, लखनऊ व गाजियाबाद से 13-13, अयोध्या से 10, मेरठ से 9, फिरोजाबाद व रामपुर से 8—8, हरदोई, मुजफ्फरनगर व बिजनौर से 5—5, रायबरेली से 4, बहराइच, मथुरा व सहारनपुर से 3—3, कानपुर नगर से 2-2, गाजीपुर व शामली से 1-1 परीक्षार्थी सफल रहे हैं।
कैदियों का इंटरमीडिएट का रिजल्ट
इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा देने देने के लिए 23 जेलों में बंद 90 कैदियों ने आवेदन किया था। जिसमें दो महिला समेत 58 कैदियों ने परीक्षा दी थी और उनमें से 45 ने बोर्ड परीक्षा में सफलता हासिल की है। इनमे मुजफ्फरनगर व सीतापुर से 6-6, मेरठ से 8, बरेली से 9 एवं गाजियाबाद से 24  मैनपुरी, मथुरा, उन्नाव, रायबरेली, फर्रुखाबाद, अमेठी, बहराइच, महाराजगंज, आजमगढ़ से 1-1, कानपुर, अयोध्या, हरदोई, बदायूं से 2-2, बिजनौर, सहारनपुर से 3-3, फिरोजाबाद से 4, वाराणसी, लखनऊ से 5-5  कैदी ने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

यूपी बोर्ड परीक्षा में अगर हुए हैं फेल तो यह प्रक्रिया अपना कर हो जायेंगे पास

up bjp reattack on congress priyanka gandhi vadra for law and order

पहली बार तीन दिन प्रयागराज में रहेंगी प्रियंका, पर नाना की सीट पर प्रियंका का अब तक का सबसे बडा रोड शो कराने की तैयारी