in , ,

जो नौजवान युवा मोर्चा के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे है, वही भविष्य की भाजपा है : स्वतंत्र देव सिंह

up bjp swatantra dev singh in bjp youth wing membership campaign at lucknow
up bjp swatantra dev singh in bjp youth wing membership campaign at lucknow

लखनऊ : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जो नौजवान पार्टी से जुड़कर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे है, वही भविष्य की भाजपा है। up bjp swatantra dev singh in bjp youth wing membership campaign at lucknow

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय पुनर्निमाण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लक्ष्य के साथ बड़ी संख्या में लोग भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे है।

Nokia [CPS] IN

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में राष्ट्रवादी सोच के साथ जाति, धर्म से ऊपर उठकर लोग भाजपा के सदस्य बन रहे है आज हम अपने लक्ष्य से कहीं ज्यादा लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने में सफल रहे है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज जो नौजवान पार्टी से जुड़कर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता के रूप में काम  कर रहे है, वही भविष्य की भाजपा है।

यही नौजवान आगे चलकर पार्टी का नेतृत्व करेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने राजधानी लखनऊ में चारबाग स्थिति रविन्द्रालय में आयोजित सदस्यता ग्रहण के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित नौजवानों व अन्य प्रमुख लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्रा ने किया।

up bjp swatantra dev singh in bjp youth wing membership campaign at lucknow
up bjp swatantra dev singh in bjp youth wing membership campaign at lucknow

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की गलत नीतियों ने जम्मू-कश्मीर की समस्या पैदा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के धारा 370 को खत्म करके डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं0 दीन दयाल उपाध्याय, बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर और अटल जी के सपनों को पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार गांव, गरीब, नौजवान, किसान के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उज्जवला, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान भारत जैसी तमाम लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आज पूरे देश में हर जाति, धर्म के लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है। भाजपा की सरकारें सत्ता का उपयोग अपनी सुविधा के लिए नहीं बल्कि जनता की सेवा के लिए काम करती है।

श्री सिंह ने आज पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि अनेकों अनेक तपस्वी, कुशल संगठनकर्ताओं और कार्यकर्ताओं के परिश्रम का परिणाम है कि आज हम विश्व के सबसे बड़े सदस्य संख्या वाले राजनीतिक दल है और केन्द्र सहित देश के कई राज्यों में हमारी सरकारें है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि वे पार्टी कार्यकर्ता के रूप में अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय रूप से काम करते हुए शासन की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचे इस दिशा में काम करें।

up bjp swatantra dev singh in bjp youth wing membership campaign at lucknow

इसके पूर्व पार्टी के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का स्वागत करते हुए कहा कि कुशल संगठनकर्ता के रूप में पार्टी कार्यकर्ताओं में लोकप्रिय प्रदेश अध्यक्ष जी के नेतृत्व में हम सब पार्टी संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे।

कार्यक्रम के संयोजक युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्र ने कहा कि यह हम सबका सौभाग्य है कि संगठन के विभिन्न दायित्वों पर काम कर चुके स्वतंत्र देव सिंह आज हम सबके अध्यक्ष है। उन्होंने कहा कि आज पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले नौजवानों सहित युवा मोर्चा के सभी कार्यकर्ता पार्टी संगठन की योजना अनुसार काम करते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में भाजपा को मजबूत करने का काम करेंगे।

सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में पूर्व आईएएस अधिकारी एसपी सिंह, शंकर त्रिपाठी, शुभम सिंह, नवनीत तिवारी, डा0 अभिज्ञान सिंह, नवनीत केसरवानी, रौनक राय, डा0 उमेश तिवारी सहित बड़ी संख्या में युवाओं, खिलाड़ियों और अधिवाक्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम का संचालन अनूप बाजपेयी ने किया।

Nokia [CPS] IN

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, गोविन्द नारायण शुक्ला, महापौर संयुक्ता भाटिया, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, युवा नेता नीरज सिंह, युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष टिंकू सोनकर, स्वतंत्र बाजपेयी, विशाल सिंह सहित बड़ी संख्या में अन्य पार्टी पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आयोजन युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्रा ने किया था।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

18 proposals approved from cm yogi cabinet, juvenile Justice rules

सीएम योगी की कैबिनेट से 18 प्रस्तावों को मिली मंज़ूरी, किशोर न्याय नियमावली का सृजन मंजूर

Inox opened its third multiplex at Umrao Mall in Lucknow

आईनॉक्स ने लखनऊ के उमराव मॉल में खोला अपना तीसरा मल्टीप्लेक्स