in ,

शीतलहर के थपेड़े खाते हुए हजारों जनस्वास्थ्य रक्षकों का कारवां बढ़ रहा है आगे

लखनऊ । शीतलहर के थपेड़े खाते हुए हजारों जनस्वास्थ्य रक्षकों का कारवां मुरादाबाद से गुजरता हुआ गुरुवार की शाम को रामपुर जिले की सीमा में दाखिल हो गया ।

आँल इंडिया कम्युनिटी हेल्थ वर्कर एसोसिएशन के प्रदेश सचिव चरण सिंह यादव ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव मनोज कुमार और अध्यक्ष धनीराम सैनी के नेतृत्व में संचालित इस निवेदन मार्च में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से आए जनस्वास्थ्य रक्षक हजारों की संख्या में दिन-रात पैदल चलकर राजधानी लखनऊ पहुँचेंगे और बहाली शासनादेश का निवेदन प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपाल के सामने रखेंगे।

तीन तलाक बिल लोकसभा में पास, अब राज्यसभा की बारी

प्रदेश अध्यक्ष रामशरण झा के अनुसार प्रदेश की परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के आदेश से सरकारी ग्राउण्ड सर्वे का कार्य सभी जिलों में पूरा किया जा चुका है। हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र से निकला यह निवेदन मार्च दो सप्ताह में राजधानी लखनऊ पहुँचेगा।

जनस्वास्थ्य रक्षकों की लंबी लड़ाई लड़ रहे आॅल इंडिया कम्युनिटी हेल्थ वर्कर एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव मनोज कुमार ने बताया कि बहाली प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित इस संकल्प यात्रा को निवेदन मार्च का नाम दिया गया है। मनोज के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के सहयोगी रुख के कारण आज उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में ग्राउण्ड सर्वे का काम तेजी से चल रहा है लेकिन शासनादेश जारी करने संबंधी अड़चनों को विभाग से लेकर सचिवालय स्तर तक दूर कराने के लिए यह निवेदन मार्च आयोजित किया जा रहा है जिसमें प्रदेश के कोने-कोने से आ रहे जनस्वास्थ्य रक्षकों का जमावड़ा हापुड़ में होने लगा है।
प्रदेश अध्यक्ष रामशरण झा के अनुसार सभी जिला इकाइयों द्वारा पहले ही अपने- अपने जनपदों में चल रहे सरकारी ग्राउण्ड सर्वे को सहयोग देने संबंधी ज्ञापन जिलाधिकारियों के माध्यम से शासन तक भेजा जा चुका है।
झा ने बताया कि राज्य की ग्रामीण जनता तक सामुदायिक टीकाकरण और समस्त संक्रामक रोगों से रोकथाम जैसे मामलों में जनस्वास्थ्य रक्षकों की भूमिका को कोई सरकार नजरअंदाज नहीं कर सकती है ।

Written by Ranjeev Thakur

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के जवाब में पंजाब कांग्रेस पीएम मोदी पर फिल्म बनाएगी

पीएम मोदी ने साधा कर्नाटक सरकार पर निशाना, कहा- जनता सिखाएगी सबक