in

राजधानी लखनऊ में 18 फरवरी को लगने जा रही हैं हस्तकला प्रदर्शनी,

फन के साथ समाज सेवा भी? क्या ऐसा हो सकता हैं? जरुर हो सकता हैं अगर आप में लग्न हैं तो, होली का त्योंहार नजदीक हैं, बाजार सजावटी सामान कपड़ों, रंगों से सजा हैं. हम सब खरीदारी करते हैं घर के साज सामान और बच्चों की खुशियों के लिए, लेकिन हमारे समाज में कई बच्चे ऐसे भी भी हैं जो गरीब हैं, अनाथ हैं. मानसिक और आर्थिक रूप से कमजोर हैं. उनकी होली दीपावली की खुशियों का ख्याल कौन रखेगा?

ऐसा एक मानवता का उद्देश्य लेकर आई हैं अनुजा सिंह जो कि विवेकानंद सेवा समिति की अध्यक्षा हैं और अमृता वैश्य उपाध्यक्ष, उनकी इवेंट कोचर नाम की छोटी सी विंग इन बच्चों व घरेलू महिलाओं को एक प्लेटफार्म देने का काम कर रही हैं यह संगठन राजधानी लखनऊ में एक हस्तकला प्रदर्शनी का आयोजन कर रहा हैं. जिसमे गरीब अनाथ बच्चों, घरेलू महिलाओं द्वारा हाथ से निम्रित वस्तुओ का प्रदर्शन किया जायेगा.

Nokia [CPS] IN
अनुजा सिंह, अध्यक्ष ( विवेकानंद सेवा समिति )


Nokia [CPS] IN

इस प्रदर्शनी में लगी वस्तुओ से होने वाली आय का एक बड़ा हिस्सा इन बच्चों और घरेलू महिलाओं को दिया जायेगा. इस प्रदर्शनी का आयोजन लखनऊ के भूतनाथ मार्किट इंदिरा नगर The Radiance Hall में 18 फरवरी को आयोजित किया जायेगा. प्रदर्शनी में लगी हुई वस्तुएं मेंटली रिटायर्ड, अनाथ बच्चों व स्लम बस्तियों में रहने वाली महिलाओं द्वारा बनाये गये हैं.

अमृता वैश्य, उपाध्यक्ष (इवेंट कोचर )
Nokia [CPS] IN

और प्रदर्शनी का मुख्य आकर्षण केमिकल फ्री प्राकृतिक रंग हैं जो कि फलों फूल एवं सब्जियों द्वारा बनाये गये हैं और ये रंग हमारी त्वचा को नुकसान नहीं पहुचाएंगे. ये बहेतर अवसर हैं होली के मेले का आनन्द उठाने का, खरीददारी कीजिए, बच्चों के साथ इस प्रदर्शनी का आनन्द लीजिए और साथ ही साथ मानवता के नाते इन बच्चों के लिए थोड़ी सेवा भी कीजिए.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

12 Cartoons Your Mom Shouldn’t Let You Watch When You Were Young

अपने पार्टनर को खुश करने के लिए रात में जरुर करे ये काम