in

फिल्म ‘पीहू’ ने बॉक्स ऑफिस पर की बेहद धीमी शुरुआत

लखनऊ न्यूज़ डेस्क : फ‍िल्‍म पीहू 16 नवंबर को र‍िलीज हुई. विनोद कापड़ी द्वारा न‍िर्देश‍ित यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म ‘पीहू’ ने कमाई के मामले में काफी धीमी शुरुआत की है. इस फिल्म ने पहले दिन 45 लाख रुपए की कमाई की है. जो कम तो है लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में फिल्म का प्रदर्शन और भी अच्छा रहेगा.

फिल्म ‘पीहू’ दो साल की एक बच्ची के एक कमरे में अकेले बंद हो जाने की कहानी है, जिसे विनोद कापड़ी ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म की स्क्रीनिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में भी की गई है.

Nokia [CPS] IN

यह भी पढ़े :मध्य प्रदेश : बीजेपी का ‘दृष्टि पत्र’ जारी, घोषणा पत्र में नर्मदा, किसान, महिला और युवाओं को रोजगार

 

फिल्म पूरी तरह से इस छोटी सी बच्ची के इर्द गिर्द घूमती है और ये देखना दिलचस्प है कि फिल्म के निर्देशक इन सभी परिस्थितियों में दर्शकों को बांधे रख पाते हैं या नहीं. छोटी से बच्ची मायरा व‍िश्‍कर्मा बेहतरीन है. उसकी मासूमियत फिल्म की जान है। सिर्फ डायरेक्टर ही नहीं बल्कि एक टाइम पर लगता है मानो खुद पिहू ही उस कैमरा को गाइड कर रही है उसे फॉलो करने के लिये.

बड़े से घर में अकेले बंद पीहू पहले तो खुद को फ्रिज में बंद कर लेती है, फिर बाद में कभी गीज़र तो कभी दूसरे इलेक्ट्रॉनिक आइटम ऑन कर देती है। पीहू अपने लिए खाना भी बनाने की कोशिश करती है, पहले माइक्रोवेव पर और फिर गैस बर्नर पर। गिरते पड़ते हुए पीहू बाल बाल बचती है जब उसकी गुड़िया उसके अपार्टमेंट की बिल्डिंग से नीचे गिर जाती है.

Nokia [CPS] IN

हिन्दी सिनेमा में ये फिल्म नया ट्रेंड सेट करने का दमखम रखती है. विनोद कापड़ी समेत फिल्म की पूरी टीम को हिन्दी सिनेमा को ऐसी फिल्म देने के लिए जितना शुक्रिया किया जाए कम होगा. वहीं कुछ का कहना है कि विनाद कापड़ी ने इस फिल्म में दो साल की बच्ची को रोते हुए दिखाया है जो ऑडियंस को परेशान करता है. ये फिल्म का सबसे बड़ा निगेटिव प्वाइंट है. इसे देखने वाले ऑडियंस को 90 मिनट से ज्यादा तक छोटे बच्चे तो टॉर्चर होते हुए देखना है.

Nokia [CPS] IN

Written by Ranjeev Thakur

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

मध्य प्रदेश : बीजेपी का ‘दृष्टि पत्र’ जारी, घोषणा पत्र में नर्मदा, किसान, महिला और युवाओं को रोजगार

सपना चौधरी के डांस शो में मची भगदड़, 1 की मौत कई घायल हुए