in ,

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की अपील, अब 30 तक सीबीआई रिमांड

SC dismisses Chidambaram appeal, now CBI remand till 30
SC dismisses Chidambaram appeal, now CBI remand till 30

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने पी. चिदंबरम द्वारा दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ दायर अपील खारिज कर दी है। अब 30 तक सीबीआई रिमांड रहेगी। SC dismisses Chidambaram appeal, now CBI remand till 30

आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की सीबीआई रिमांड को 4 दिन के लिए बढ़ा दिया है। उन्हें 30 अगस्त को अदालत में पेश किया जाएगा।

Nokia [CPS] IN

सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम से कहा कि वे उचित अदालत में नियमित जमानत लें। कोर्ट ने कहा सीबीआई केस में गिरफ्तारी होने के बाद अग्रिम जमानत याचिका बेकार हो जाती हैं। संविधान पीठ का फैसला है इसलिए इसे नहीं सुना जा सकता।

SC dismisses Chidambaram appeal, now CBI remand till 30
SC dismisses Chidambaram appeal, now CBI remand till 30

कपिल सिब्बल ने कहा, ‘शायद हाई कोर्ट का फैसला सीबीआई की नोट का पूरी तरह कॉपी था। उनका नोट कोर्ट का निष्कर्ष बन गया। जज ने इसमें अपना दिमाग कहां लगाया।’, हालांकि, हाई कोर्ट के फैसले में सीबीआई नोट के इस्तेमाल होने के कपिल सिब्बल के आरोप पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने जवाब दिया।

कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे को पढ़ते हुए कहा, ‘उन्होंने कहा कि उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग स्कीम का पता लगाना अभी बाकी है, इसलिए अगर अभी वे इस बात का खुलासा ही नहीं कर पाए तो यह सबूत कैसे है?

कपिल सिब्बल ने कहा कि सीबीआई ने चिदंबरम से पूछा, क्या आपका ट्विटर अकाउंट है ? किस तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं ? 26 घंटे की परीक्षा और कुछ भी दस्तावेज उसके पास नहीं रखा गया है।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि केस डायरी हमेशा कोर्ट को दी जाती है। इस पर कपिल सिब्बल ने कहा कि कोर्ट के आदेश हैं कि ईडी की केस डायरी को सबूत के तौर पर पेश नहीं किया जा सकता है।

Nokia [CPS] IN

कपिल सिब्बल ने कहा कि यह नहीं हो सकता कि वे अदालत को कोई दस्तावेज़ दें या न दिखाएं और मैं इस पर गौर करने का हकदार नहीं हूं। वे इसे मीडिया में लीक कर देते हैं। उन्होंने ईडी के हलफनामे को मीडिया में लीक कर दिया।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

BSP minister and Phulan army national president joined SP

बसपा के पूर्व मंत्री और फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हुए सपाई

Lucknow metro now more faster, from Airport to Munshi Pulia in 40 minutes

लखनऊ मेट्रो अब और भी तेज, 40 मिनट में एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया तक