in , ,

रालोद अपने संगठनात्मक ढांचे में अमूल चूल बदलाव कर मजबूत करेगा : जयंत चौधरी

RLD strengthen organizational structure: Jayant Chaudhary
RLD strengthen organizational structure: Jayant Chaudhary

लखनऊजयंत चौधरी ने कहा कि रालोद अपने संगठनात्मक ढांचे में अमूल चूल बदलाव कर मजबूत करेगा। RLD strengthen organizational structure: Jayant Chaudhary

राष्ट्रीय लोकदल अपने संगठनात्मक ढांचे में अमूल चूल बदलाव कर उसको मजबूत करेगा जिस सम्बन्ध में आज प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रदेश जिला सहित समस्त फ्र्रन्टल संगठनों को भंग करने के साथ मण्डल व जोनल पदाधिकारियों की व्यवस्था को समाप्त कर दिया है।

Nokia [CPS] IN

बैठक के बाद उपरोक्त जानकारी प्रदेष संगठन महासचिव डाॅ0 राजकुमार सांगवान ने देते हुये बताया कि प्रदेश के चार जोन के प्रभारी, राष्ट्रीय पदाधिकारियों को मनोनीत किया जायेगा।

जोनल कमेंटियों के स्थान पर संगठन को मजबूत करने की दृष्टि से प्रदेष को 10 क्षेत्रों में विभाजित कर उनकी कार्यकारिणी गठित की जायेगी। मण्डल कमेंटियों को समाप्त कर दिया गया है। उपरोक्त निर्णय संगठन को बूथस्तर तक मजबूत करने के लिए उठाये गये हैं।

RLD strengthen organizational structure: Jayant Chaudhary
RLD strengthen organizational structure: Jayant Chaudhary

बैठक के बाद मीडया प्रभारी जावेद अहमद ने देते हुये कहा कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी की उपस्थिति व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक लिये गये निर्णय संगठन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण हैं।

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष पदाधिकारियों/जिलाध्यक्षों, समस्त प्रकोष्ठ के अध्यक्षों एवं विषेष आमंत्रित सदस्यों की एक बैठक प्रदेष अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी उपस्थित रहे। यह बैठक राष्ट्रीय लोकदल के आसन्न सांगठनिक चुनावों को दृष्टिगत रखते हुये सदस्यता अभियान के सन्दर्भ में हुयी।

बैठक में जयंत चौधरी ने समस्त पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि संगठन को अधिक धारदार बनाने के लिए सम्पूर्ण उ0प्र0 को 10 कार्यक्षेत्र में बांटा गया है। इन सभी कार्यक्षेत्रों में गांव गांव जाकर राष्ट्रीय लोकदल के सदस्य बनायें जायेंगे ताकि बूथस्तर तक संगठन खडा हो सके।

सक्रिय कार्यकर्ताओं के लिए दिसम्बर माह में जोनल स्तर पर प्रषिक्षण षिविरों का आयोजन किया जायेगा जिसमें महात्मा गांधी, सरदार पटेल, डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर, मौलाना अबुल कलाम आजाद, डाॅ0 राममनोहर लोहिया और किसान मसीहा चौ0 चरण सिंह के जीवन आदर्षों के ज्ञाता राजनैतिक अनुभवी लोगों को विषेष आमंत्रित महानुभावों को आमंत्रित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि आज समाज में सौहाद्र में काॅफी कमी देखने को मिल रही है जिसको राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ0 अजित सिंह के विचारों से ही दुरूस्त किया जा सकता है।

प्रदेष के 10 कार्यक्षेंत्रों के क्षेत्रीय अध्यक्षों की घोषणा शीघ्र ही कर दी जायेगी तथा प्रदेष संगठन में महिलाओं की भागीदारी बढाने की दृष्टि से अधिक से अधिक संख्या में महिलाओं को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया जायेगा। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से प्रदेष कमेंटी, जोनल कमेंटी, मण्डल कमेंटी के साथ साथ जिला कमेंटियों को भंग करने की घोषणा की और कहा कि नये संगठन की घोषणा होने तक केवल प्रदेष अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष अपने पदों पर यथावत कार्यरत रहेंगे।

बैठक में पधारे हुये समस्त आगन्तुकों को प्रदेष अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने धन्यवाद देते हुये आषा व्यक्त की कि राष्ट्रीय लोकदल को सत्ता के षिखर तक ले जाने में सभी का सहयोग मिलता रहेगा।

Nokia [CPS] IN

बैठक में राष्ट्रीय त्रिलोक त्यागी, पूर्व सांसद मुंषीराम पाल, पूर्व विधायक षिवकरन सिंह, राष्ट्रीय सचिव डाॅ0 सुधाकर पाण्डेय, ओंकार सिंह, ब्रहम सिंह बालियान तथा शैलेन्द्र यादव, राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे,पूर्व विधायक वीरपाल राठी, पूर्व विधायक सुखबीर सिंह, पूर्व विधायक डाॅ0 अजय तोमर, पूर्व विधायक भगवती प्रसाद सूर्यवंषी, पूर्व विधायक अषफाक अली खान, चौ0 वसीम राजा, अम्बुज पटेल, गंगा सिंह सैंथवार, जितेन्द्र सिंह, वीरेन्द्र साक्षी, अभिषेक चौहान, ऐष्वर्य राज सिंह सहित समस्त प्रदेष पदाधिकारी व मण्डल, जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्षों ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

governor anandibenben patel visited barabanki

सिर्फ बातों से काम नहीं चलेगा, सार्थक परिवर्तन दिखाई देना चाहिए – राज्यपाल

Lucknow Sports News; Awards, honors and chess news

लखनऊ स्पोर्ट्स न्यूज; पुरस्कार, सम्मान और शतरंज की ख़बरें