in ,

दीपदान कर याद किया स्वतंत्रता संग्राम के वीर शहीदों को

Remembering the brave martyrs of freedom struggle by donating
Remembering the brave martyrs of freedom struggle by donating
लखनऊ। दीपदान कर स्वतंत्रता संग्राम के वीर शहीदों को याद किया गया। Remembering the brave martyrs of freedom struggle by donating
सामाजिक संस्था युवा शक्ति सेवा संगठन के तत्वाधान में माँ गंगा के प्रसिद्ध तट सरसैया घाट पर “दीपदान उत्सव” कार्यक्रम के माध्यम से दीप जलाकर किया गया।
उन दीपों को गंगा को समर्पित कर भारत भूमि के सम्मान औऱ हमारी आपकी स्वतंत्रता के लिए अंग्रेजी हुकूमत से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के वीर शहीदों को याद कर नमन किया गया।
Remembering the brave martyrs of freedom struggle by donating
Remembering the brave martyrs of freedom struggle by donating
कार्यक्रम के सम्बंध में संस्था अध्यक्ष अतुल आक्रोश ने बताया कि “वैसे तो सभी राष्ट्रभक्त हैं पर रोजमर्रा की जिंदगी में हम इतने व्यस्त रहते हैं कि हम देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले अपने वीर शहीदों को 15 अगस्त या 26 जनवरी के अतिरिक्त शायद ही किसी दिन याद कर पाते हों।
 इस दीपदान कार्यक्रम के माध्यम से युवा शक्ति सेवा संगठन परिवार अब हर माह के अंतिम सप्ताह माँ गंगा के प्रसिद्ध सरसैया घाट पर “दीपदान” कर उन वीरों को नमन करेगा साथ ही इस कार्यक्रम से शहरवासियों को भी जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।
कार्यक्रम का संचालन प्रदेश सचिव तरनजीत सिंह व पवन जग्गी के द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था प्रदेश महासचिव सन्दीप तिवारी, कानपुर जिला उपाध्यक्ष मनी, महामंत्री सिंटू, कानपुर सचिव अजय सोनी, सचिव विनय, दीप चन्द्र, दिनेश वार्ष्णेय, कपिल तिवारी, तुषार, नितिन, योगेंद्र, अमित, अभिनव, सत्यम, कुलदीप, मयंक, राजा आदि शामिल रहे।
Nokia [CPS] IN

Written by Ranjeev Thakur

karan deol and saher banba reached lucknow for promotion film pal pal dil ke paas

फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ के करण देओल और साहेर बंबा पहुंचे लखनऊ

Vmate Making money by making short videos is now a new trend of employment

वीमेट; छोटे वीडियो बनाकर पैसे कमाना अब रोजगार का नया चलन बना