in

लखनऊ मेट्रो; मेट्रो मार्वल्स के लिए ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

register for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metro
register for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metroregister for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metro

लखनऊलखनऊ मेट्रो परिवार के सक्रिय प्रतिभागी बनें, lmrcl.com पर जाकर ‘मेट्रो मार्वल्स’ के लिए रजिस्ट्रेशन कराएं। register for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metro

आगामी 5 सितंबर, 2019 को अपनी दूसरी वर्षगांठ के मौक़े पर लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. द्वारा ‘लखनऊ मेट्रो दिवस’ के दूसरे संस्करण का आयोजन किया जाना है। इस अवसर पर एलएमआरसी ने शहरवासियों को लखनऊ मेट्रो परिवार से जोड़ने के लिए एक विशेष मुहिम की शुरुआत की है, जिसका नाम है ‘मेट्रो मार्वल्स’।

Nokia [CPS] IN

15 वर्ष की आयु से अधिक का कोई भी व्यक्ति लखनऊ मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट (www.lmrcl.com) पर जाकर अपने गो स्मार्ट कार्ड की जानकारी उपलब्ध कराते हुए मेट्रो मार्वल बनने के लिए पंजीकरण करा सकता है।

register for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metro
register for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metroregister for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metro

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बेहद सरल है। इच्छुक व्यक्ति lmrcl.com के होमपेज पर ‘रजिस्टर ऐज़ मेट्रो मार्वल’ विकल्प पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन हेतु आपको अपना संक्षिप्त परिचय और अपने गो स्मार्ट कार्ड की जानकारी निर्धारित स्थान में भरनी होगी और अंत में ‘सब्मिट’ विकल्प पर क्लिक कर आप अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन कराते वक़्त आप मेट्रो के साथ अपने संबंध को व्यक्त करते हुए स्लोगन भी लिख सकते हैं। एलएमआरसी आपकी अभिव्यक्तियों का स्वागत करता है। रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से निशुल्क है।

‘मेट्रो मार्वल्स’ मुहिम से जुड़ने वाले सदस्यों को लखनऊ मेट्रो ख़ास मौक़ों जैसे कि लखनऊ मेट्रो दिवस आदि पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए आमंत्रित करेगा। साथ ही, मेट्रो मार्वल्स के प्रतिभागियों को ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो का शैक्षणिक भ्रमण कराया जाएगा और शहर में स्थापित विश्व-स्तरीय मेट्रो व्यवस्था से परिचित कराया जाएगा।

इतना ही नहीं, मेट्रो मार्वल्स मुहिम के ज़रिए लखनऊ मेट्रो आपको अपने हुनर को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच भी उपलब्ध कराएगा और प्रतिभागी विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर अपनी कला के जौहर दिखा सकेंगे।

यह मुहिम सिर्फ़ प्रतिभागिता नहीं, बल्कि सहभागिता की अवधारणा से प्रेरित है और इसलिए लखनऊ मेट्रो, प्रतिभागियों तक मेट्रो सिस्टम में होने वाले नए प्रयोगों एवं उपलब्धियों इत्यादि की सूचना भी पहुंचाता रहेगा, ताकि ‘शहर की मेट्रो’ के सफ़र में आप लखनऊ मेट्रो के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें।

Nokia [CPS] IN

साथ ही, मेट्रो मार्वल्स अपने साथी यात्रियों को शहर में स्थापित स्वच्छ, सुव्यवस्थित और पूर्णरूप से सुरक्षित मेट्रो सिस्टम के परिचालन को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन हेतु जागरूक और प्रेरित भी कर सकते हैं।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Governor Anandiben Patel adopts a girl child with TB disease

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने टीबी रोग से ग्रसित बच्ची को गोद लिया

decision of lower court binding, if upper court does not impose on it: Vijay Kumar Pandey

निचली अदालत का निर्णय बाध्यकारी, यदि ऊपरी अदालत उस पर रोंक न लगाए : विजय कुमार पाण्डेय