Main Menu

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर PM मोदी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, बोले- मनमोहन सिंह के समय 3 बार ऐसा हुआ

Share This Now

लखनऊ न्यूज़ डेस्क :  राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले BJP और कांग्रेस का एक-दूसरे पर हमले जारी हैं. उदयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया.

राजस्थान के उदयपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ सेना के द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक किये जाने का प्रचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों में करते हैं. इसी दौरान उन्होंने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह की सरकार में किये गए गुप्त सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया.

यह भी पढ़े : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश का 94 साल की आयु में निधन

पांच राज्यों के चुनाव को देखते हुए राजनीतिक दिग्गज अपने गोत्र बता रहे हैं तो कुछ धर्म पर सवाल उठा रहे हैं। विकास के मुद्दों से चुनाव भटककर धर्म, जाति और राम पर आ टिका है. ऐसे में अब राहुल गांधी ने पीएम मोदी से हिंदुत्व को लेकर एक सवाल पूछा है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘हिंदुत्व का सार क्या है? गीता क्या कहती है? वह ज्ञान हर किसी के साथ है, ज्ञान आपके चारों ओर है. प्रत्येक जीवित चीज के पास ज्ञान है। हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन हिंदुत्व की नींव के बारे में नहीं जानते. वह किस प्रकार के हिंदू हैं।’

राहुल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समझते हैं कि दुनिया का पूरा ज्ञान उनके ही दिमाग से निकलता है और बाकी लोगों को कुछ नहीं मालूम.’’ उन्होंने कहा कि अगर हिंदुस्तान में 10-15 साल सही सरकार आई तो हम चीन को पछाड़ देंगे

उन्होंने नोटबंदी को लेकर कहा, ”प्रधानमंत्री ने नोटबंदी से पहले पूरी कैबिनेट को कमरे में बंद कर दिया, दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दीं और लाखों लोगों को बर्बाद कर दिया.” राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी युवाओं के लिये रोज़गार पैदा करने में बुरी तरह से फेल हुए हैं.

राहुल गांधी इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने कहा, ‘क्या आप जानते हैं कि नरेंद्र मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक की तरह, मनमोहन सिंहजी ने तीन बार ऐसा किया? जब आर्मी मनमोहन सिंह के पास आई और कहा पाकिस्तान जो कर रहा है ऐसे में हमें बदला लेने की जरूरत है तो उन्होंने कहा कि हमें इसे अपने उद्देश्यों के लिए गुप्त रखना चाहिए.’

राहुल गांधी राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में राजस्थान में हैं. उदयपुर के बाद वे भीलवाड़ा और चित्तौरगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. राजस्थान की 200 सीटों पर सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे.



Leave a Reply