in

प्रयागराज : शौचालय में बम फटने से दो बच्चों की मौत, एक की हालत नाजुक

इलाहाबाद / प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में मंगलवार को बड़ा हादासा हुआ। सरकारी शौंचालय के पास खेल रहे तीन बच्चे बम फटने से उसकी जद में आ गये। दुर्घटना में दो बच्चों की मौत हो गयी है, जबकि एक की हालत अस्पताल में बेहद ही नाजुक बनी हुई है। घटना सरायइनायत थाना क्षेत्र के ककरा दुबावल गांव की हे। यहां जर्जर हो चुके सरकारी शौचालय में बच्चे लुकाछिपी खेल रहे थे और अचानक हुये विस्फोट से तीन बच्चे उसकी जद में आ गये। बच्चों को तत्काल इलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसमे से दो की जान नहीं बचाई जा सकी। घटना की सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा तो आनन फानन में फोर्स के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू हुई। हालांकि बम के बारे में पुलिस कोई जानकारी नहीं जुटा सकी है।
जर्जर व खराब हो चुका है शौचालय
जिस शौंचालय के पास घटना हुई है, वह वर्षों से जर्जर हो चुका है। इस्तेमाल में न होने के कारण वहां बच्चे खेल कूदा करते थे। मंगलवार को शौचालय के बगल में सोनम 6 पुत्री राजेश बिंद, आयुष 6 पुत्र संजय बिंद और विजय 4 पुत्र शिवपूजन दोपहर में लुकाछिपी खेल रहे थे। इसी दौरान शौचालय में तेज बिस्फोट हुआ और धमाके की चपेट में आने से तीनों बच्चे लहूलुहान हो गया। तेज आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़े तो सामने का हाल देखकर उनके भी होश उड़ गये। बच्चे पूरी तरह से खून से सने हुये थे। आनन फानन में सभी को इलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया।
दो की मौत
इस दुर्घटना में सोनम को जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर परिजन पहुंचे तो चिकित्सक ने इन दोनों को मृत घोषित कर दिया। जबकि आयुष व विजय को इलाज के लिए शहर के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल रेफर कर दिया गया। हालांकि विजय की भी निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। जबकि आयुष अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर हाल बेहाल है।मृतक सोनम के पिता मजदूरी करते हैं और वह दो बहनों व एक भाई में दूसरे नंबर पर थी। आयुष के पिता बंग्लूरू में काम करते हैं और वह दो बहनों के बीच अकेला भाई था । जबकि विजय के पिता किसान हैं और दो भाई और एक बहन में वह सबसे छोटा है।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

कांग्रेसियों का नया कारनामा सोनिया गांधी को बना दिया रानी लक्ष्मी बाई, देखे वायरल पोस्टर

पहल: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में इस बार प्रवेश के साथ 77 रुपये में स्टूडेंट्स का बीमा, अनहोनी पर 5 लाख की मदद