in

प्रयागराज में बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो को लगी गोली

इलाहाबाद / प्रयागराज । प्रयागराज जिले में लगातार बढ़ती आपराधिक घटनाओं के बीच भोर में पुलिस ने तीन शातिर आपराधियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। गोलीबारी के दौरान दो बदमाशों को गोली लगी है, जिन्हे इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस दौरान चौथा बदमाशा पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। इन सभी बदमाशों पर पुलिस ने 25—25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया हुआ था और पुलिस इनकी तलाश में जुटी हुई थी। जानकारी देते हुये प्रयागराज के एसएसपी अतुल शर्मा ने बताया कि सुबह पुलिस मुठभेड में उमेश कोल, सुमिरन व फतेह बहादुर को गिरफ्तार किया गया है। बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग के बाद जवाबी कार्रवाई में उमेश व सुमिरन को भी गोली लगी है। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
लगातार कर रहे थे वारदात
जरायम की दुनिया में नाम कमाने की चाहत और कम समय में पैसा कमाने के लिये गिरफ्तार बदमाशों का गैंग जिले के यमुनापर इलाके में बहुत अधिक सक्रिय था। छोटी बडी सभी तरह की घटनाओं को अंजाम देने का हर दिन यह प्रयास कर रहे थे। जिसके कारण पुलिस की नजर में यह चढ़ गये और इनकी धरपकड़ के लिये टीमें गठित कर दी गयी थी। पुलिस के अनुसार पिछले 9 जून को इन मनबढ़ बदमाशों ने पुलिस टीम पर भी हमला किया था। फिलहाल पुलिस इनकी गिरफ्तारी के बाद अब इस गैंग के सदस्यों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।
इस तरह हुई मुठभेड़
एसएसपी अतुल शर्मा ने बताया कि पुलिस को चार बदमाशों के तेलघना व सीधटिकट गांव के पास मौजूद होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद तत्काल थानाध्यक्ष घूरपुर व स्वॉट प्रभारी वृंदावन राय, इंस्पेक्टर बारा जेपी शाही ने पुलिस टीम तैयार की और घेराबंदी शुरू की। थान पुलिस ने क्राइम ब्रांच को भी खबर की और एसआइ विजय विक्रम के साथ गांव जाने वाली रोड पर घेराबंदी के साथ पुलिस आगे बढ़ने लगी। भोर में करीब चार बजे बदमाशों को घेर लिया गया तो बदमाश पुलिस को देखकर सक्रिय हो गये और बाइक छोड़कर मौके से भागे। पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी दो बदमाशों के पैर में गोली मार दी, जबकि एक को दौड़ाकर पकड़ लिया गया। हालांकि वहां मौजूद चौथा बदमाश भागने में सफल रहा। पूछताछ में पता चला कि सनी बंजारा नाम का बदमाश भाग निकला है।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

चर्चित मिर्ची बाबा को 3 हजार लोगों ने किया फोन पूछा कब ले रहे हो जल समाधि…बाबा ने दर्ज करायी FIR

प्रयागराज में हिस्ट्रीशीटर नान बच्चा की गोली मारकर हत्या, सड़क पर हजारों लोग उतरे