in

PNB स्कैम मामले में अंबानी का रिश्तेदार विपुल और राजेश जिंदल गिरफ्तार, कई राज्यों में रेड जारी

नेशनल टीवी इंडिया : पंजाब नेशनल बैंक में घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने मंगलवार रात पीएनबी के जनरल मैनेजर रैंक के अधिकारी राजेश जिंदल को गिरफ्तार किया है. राजेश जिंदल 2009 से 2011 के बीच जिस ब्रांच में घोटाला हुआ उसके ब्रांच हेड थे. इससे पहले जांच एजेंसी ने बैंक के 6 अधिकारियों को गिरफ्तार करने के बाद नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के पांच अधिकारियों को भी गिरफ्तार कर लिया. इनमें नीरव मोदी की कंपनी फाइव स्टार फाइनेंस इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट फाइनेंस विपुल अंबानी भी शामिल हैं. विपुल, अंबानी बंधुओं (मुकेश और अनिल अंबानी) के रिश्तेदार हैं.

दूसरी तरफ घोटाले की जांच करते-करते सीबीआई नीरव मोदी के मुंबई स्थित 27 एकड़ में फैले फार्म हाउस और उसके बीच में बने आलीशान बंगले तक पहुंच गई. सीबीआई टीम मंगलवार को दिनभर इस बंगले को खंगालती रही. सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नीरव मोदी के अधिकारियों से पूछताछ में मुंबई के पास अली बाग में उसके फार्म हाउस की जानकारी मिली. नीरव मोदी ने अब अपने सभी स्टाफ को कहा- सैलरी नहीं दे पाऊंगा, दूसरी जॉब खोज लो

Nokia [CPS] IN

मंगलवार को जब सीबीआई वहां तलाशी लेने पहुंची तो उसकी भव्यता देखकर हैरान रह गई. पूरा फार्म हाउस 27 एकड़ में फैसला हुआ है और उसके बीचोंबीच में आलीशान बंगला बना हुआ है. देर शाम तक बंगले की तलाशी का काम जारी था. एक अधिकारी ने कहा कि इस बंगले का बाजार मूल्य कई सौ करोड़ रुपये हो सकता है. ईडी की नजर भी इस बंगले पर है और वह उसे जब्त करने की तैयारी में है.

इसके साथ ही सीबीआई ने पीएनबी के 10, नीरव मोदी के आठ और गीतांजलि ज्वैलर्स के 10 अधिकारियों से पूछताछ की. पूछताछ के बाद नीरव मोदी ग्रुप के तीन अधिकारियों और मेहुल चौकसी ग्रुप के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया. घोटाले में इनकी संलिप्तता के ठोस सुबूत पाए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया.

Nokia [CPS] IN

गिरफ्तार अधिकारियों में विपुल अंबानी के अलावा नीरव मोदी के ग्रुप की एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट कविता मनकिकर और सीनियर एक्जक्यूटिव अर्जुन पाटिल शामिल हैं. इनमें कविता मनकिकर नीरव मोदी की तीन कंपनियों की ऑथोराइज्ड सिगनेटरी थी. वहीं, मेहुल चौकसी ग्रुप के सीएफओ कपिल खंडेलवाल और मैनेजर नितेन शाही को भी गिरफ्तार किया गया है.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

सच्चाई आपका दिमाग घुमा देगी, जब आप जानेंगे किसी भी चीजों के दाम 99, 999 क्यों रखा जाता है?

जानिए कब सेक्स करने से प्रेगनेंट हो जाती हैं लड़कियां, पूरी जानकारी