in

कौशांबी में राजा भैया के वर्चस्व से डूबती भाजपा की नैया को पार लगाने आज पीएम बनेंगे केवट

प्रयागराज / इलाहाबाद  : उत्तर प्रदेश की कौशांबी लोकसभा सीट पर राजा भैया की पार्टी के चुनाव लडने से भाजपा की बिगडी गणित को अभी तक किसी फामूर्ले से ठीक नहीं किया जा सका है। आलम यह है कि मौजूदा सांसद का जगह जगह विरोध हो रहा है और वह हर जनसभा में पीएम मोदी के नाम पर ही वोट मांग कर दोबारा जीत का ख्वाब पाले हैं। लेकिन राजा भैया के वर्चस्व वाले कौशांबी लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की राहत बेहद ही कठिन हो गयी है। पहली बार चुनाव लड रही राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल ने भाजपा के मूल वोटरों को ही सबसे पहले अपनी ओर खींचा है। ब्राहम्ण और ठाकुर बिरादरी के वोटों को अपनी ओर मोडने में राजा भैया अभी तक सफल नजर आ रहे हैं और मौजूदा स्थिति में सवर्ण वोटरों का साथ राजा भैया को बेहद ही मजबूत कर रहा है। ऐसे में कौशांबी से डूबती हुई भाजपा की नैया को अब पार लगाने के लिऐ मास्टर स्ट्रोक चला गया है। कौशांबी में भाजपा की नाव बीच मजधार से किनारे लाने के लिये खुद पीएम मोदी को केवट बनकर अब मैदान में उतरना पड रहा है। आज पीएम मोदी कौशांबी में होंगे और उनके सामने सबसे बडी यही चुनौती होगी कि वह राजा भैया के मौजूदा समीकरण को ध्वस्त करें।
गठबंधन ने पहले ही बढाई है मुश्किल
कौशांबी में विनोद सोनकर भाजपा के प्रत्याशी हैं। यह मौजूदा सांसद भी हैं, लेकिन सपा बसपा गठबंधन ने दलित व बैकवर्ड वोटों के साथ मुस्लिम वोटों पर अपनी पकड और जकड उत्त स्तर पर पहंचा दी है। ऐसे में भाजपा के मूल वोटर भी अगर बिछडे तो इस सीट पर भाजपा का काफी पीछे चले जाने का समीकरण आगे भी बना रहेगा। फिलहाल पीएम मोदी की आज होने वाली रैली जनता पर कितना प्रभाव डालती है यह देखना दिलचस्प होगा। पीएम मोदी की जनसभा में अपार भीड होगी और लोग उन्हे सुनने आयेंगे इसमें कोई शक नहीं, लेकिन पीएम विनोद सोनकर के लिये फिर से वोट जुटाने में कामयाब होंगे या नहीं यह जनसभा के अगले दो दिनों में स्पष्ट होता नजर आयेगा। फिलहाल जिन हालांतों में पीएम मोदी कौशांबी आ रहे हैं, उसमें पीएम के सामने बेहद ही बडी चुनौती है।
कौशांबी से प्रयागराज तक साधेंगे पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कौशांबी में होने वाली जनसभा में आस पास के लोकसभा क्षेत्रों से भी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। इसमें इलाहाबाद, फूलपुर, प्रतापगढ के भाजपाई भी शामिल होंगे। पीएम का कार्यक्रम प्रयागराज में कब होगा अभी यह तय नहीं है, ऐसे में पीएम आज कौशांबी से ही कुंभ नगरी को साधने का भी प्रयास करेंगे। आज यानी 1 मई को दोपहर दो बजे से भरवारी स्थित भवंस मेहता कॉलेज में पीएम की जनसभा का कार्यक्रम तय है। जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिये पिछले तीन दिनों से एसपीजी ने यहां डेरा डाला हुआ है। फोर्स (विधान सुरक्षा दल) पहुंच गई है। अब तैयारी तेज हो गई है। प्रोटोकॉल को मुताबिक दोपहर 1:15 बजे से 1:55 तक प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

BHU में नियुक्ति में धांधली का जिन फिर आया बाहर, हाईकोर्ट ने सभी चयनित सहायक व एसोसिएट प्रोफेसरों को जारी किया नोटिस

बीजेपी के इटावा से प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया को बडी राहत, स्पेशल कोर्ट ने खत्म किया मुकदमा