in , ,

कार्यकर्ताओं का संतोष यही हमारा जीवनमंत्र है : काशी में बोले पीएम मोदी

pm modi launched bjp membership campaign from varanasi with jp nadda in up
pm modi launched bjp membership campaign from varanasi with jp nadda in up

वाराणसी : सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे। उन्‍होंने वहां बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्‍होंने पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। pm modi visited varanasi address bjp workers with amit shah and cm yogi

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी ने काशी की जनता पर भरोसा किया और लोगों ने भी उनका भरोसा कायम रखा। योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में पार्टी को जीत मिली। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र काफी सौभाग्‍यशाली है जिसे नरेंद्र मोदी जैसा नेता मिला। अब इस क्षेत्र में पांच साल फिर विकास की बयार बहेगी।

Nokia [CPS] IN

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यह केंद्र सरकार की योजनाओं का ही नतीजा था कि जाति से ऊपर उठकर लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में मतदान किया। प्रधानमंत्री ने देश के विकास को एक नई गति दी है। भाजपा की इस बड़ी जीत ने एकबार फिर साबित कर दिया है कि मोदी है तो मुमकिन है।

pm modi visited varanasi address bjp workers with amit shah and cm yogi
pm modi visited varanasi address bjp workers with amit shah and cm yogi

प्रधानमंत्री ने ‘हर हर महादेव’ के जयघोष के साथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का संतोष यही हमारा जीवनमंत्र है। काशी के लोगों ने इस चुनाव को एक पर्व माना। काशी का हर कार्यकर्ता डिक्टिंशन मार्क के साथ इस परीक्षा में पास हुआ।

सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में जाति की राजनीति को नकार कर यूपी ने स्‍वस्‍थ्‍य लोकतंत्र की नींव को मजबूत किया। इस चुनाव को काशी के हर गली का मोदी लड़ रहा था। चुनाव अभियान को कार्यकर्ताओं ने चलाया। काशी कार्यकर्ता खुद नरेंद्र मोदी बन गया था।

देश के विश्‍लेषको को मानना होगा कि अर्थमेटिक के आगे केमेस्‍ट्री भी होती है। देश में समाज शक्ति की जो केमिस्ट्री है। आदर्शों, संकल्पों की जो केमिस्ट्री है। वह कभी-कभी सारे गुणा-भाग को, अंक गणित को पराजित कर देती है। इस चुनाव में अंक गणित को इसी केमेस्ट्रि ने पराजित किया है।

pm modi visited varanasi address bjp workers with amit shah and cm yogi


Nokia [CPS] IN

pm modi visited varanasi address bjp workers with amit shah and cm yogi

विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि संसद का उपयोग चर्चा के लिए होना चाहिए, लेकिन जब विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं होता तो हंगामा करके वो संसद को रोकने की कोशिश करते हैं। हमारे इरादे नेक हैं। त्रिपुरा में कम्‍युनिस्ट सरकार के दौरान विपक्ष खत्‍म कर दिया गया था, लेकिन हमारी सरकार के आने के बाद अब यह बदला है। हम विभाजनकारी नहीं हैं, जो लोग खुद को एकता का ठेकेदार कहते हैं।

पीएम ने कहा कि भारत माता की जय बोले और फिर बनारसी पान खाकर धरती को गंदा करने… यह कौन से भारत माता की जय है…? हम जिस मां का जयकारा करने के लिए संकट झेलते हैं। उसे गंदा क्‍यों करें… हम सबके भीतर यह भावना होनी चाहिए कि देश मेरा है।

योग हो, रामायण सर्किट, बुद्ध सर्किट हो यह सब देश की महान विरासते हैं। उत्‍तर प्रदेश में पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में दिवाली मनाने से किसने रोका था…? प्रदेश में जब हमारी सरकार आई तो उसने दिवाली को भी भव्य बनाया। इस बार कुंभ की पहचान ही बदल गई।

pm modi visited varanasi address bjp workers with amit shah and cm yogi

पीएम ने कहा कि हम लोकत्रंत में विश्वास रखने वाले लोग हैं। जहां-जहां हमें मौका मिला है, वहां विपक्ष की आवाज को महत्व दिया है, जनता के अविश्वास के कारण उनकी संख्या चाहे कम ही क्यों न हो। त्रिपुरा में 30 साल तक कम्युनिस्ट सरकार थी क्या वहां कोई विपक्ष था… हमें जब सत्ता मिलती है तो विपक्ष का शुरुआत होती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश में राजनीतिक छुआछूत दिनों दिन बढ़ती जा रही है। कई जगह भाजपा का नाम लेते ही राजनीतिक छूआछूत का माहौल बनाया जाता है। राजनीतिक विचारधारा के कारण कई राज्यों में हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुई हैं। पश्चिम बंगाल, केरल, त्रिपुरा और कश्मीर में हमारे कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्याएं हुईं हैं। ऐसा लगता है कि इन जगहों पर हिंसा को मान्यता दे दी गई है। आज भी वहां भाजपा को अछूत समझा जाता है।

Nokia [CPS] IN

उन्‍होंने कहा कि यह जीत पार्टी कार्यकर्ताओं अथक परिश्रम का नतीजा है।, लेकिन आज देश में राजनीतिक छुआछूत बढ़ती जा रही है। हमारे सैकड़ों कार्यकर्ता इसका शिकार हुए हैं और उनकी हत्‍याएं हुई हैं।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Shivani Cup Sunday District Chess Tournament, Prithvi Singh becomes champion under-16 age group

चेस टूर्नामेंट; पृथ्वी सिंह बने अंडर-16 आयु वर्ग के चैंपियन

VIP Indians - Web Design company

Best Web Design & Web Development Company In India