in ,

आक्सफोर्ड ताइक्वांडो अकादमी ने जीते 7 पदक, फुटबॉल में न्यू ब्वायज टेट्रो एवं एक्स स्टूडेंट्स क्वार्टर फाइनल में

Oxford Taekwondo Academy Won 7 Medals, New Boys Tetro and X Students Quarter Finals in Football
Oxford Taekwondo Academy Won 7 Medals, New Boys Tetro and X Students Quarter Finals in Football
लखनऊ : आक्सफोर्ड ताइक्वांडो अकादमी ने राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता में छः स्वर्ण, एक कांस्य पदक सहित कुल 7 पदक जीते। द्वितीय शहीद मेजर दुर्गा मल्ल स्मारक मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट में न्यू ब्वायज टेट्रो एवं एक्स स्टूडेंट्स क्वार्टर फाइनल में। Oxford Taekwondo Academy Won 7 Medals, New Boys Tetro and X Students Quarter Finals in Football
आक्सफोर्ड ताइक्वांडो अकादमी, मल्टी एक्टिविटी सेंटर के खिलाड़ियों ने चौक स्टेडियम में सम्पन्न राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता में छः स्वर्ण, एक कांस्य पदक सहित कुल 7 पदक जीते।
इस प्रतियोगिता में 15 जिलों के 250 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। खिलाड़ियों की इस सफलता पर मल्टी एक्टीविटी सेन्टर के समस्त खेल प्रशिक्षकों ने बधाई दी व भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। यह सभी खिलाड़ी मल्टी एक्टीविटी सेन्टर में अतुल यादव की देख रेख में ताइक्वांडो का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है।

प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाड़ी इस प्रकार है:-
पुमसे इवेन्ट

स्वपनिल सिंह (अंडर-14) स्वर्ण पदक
विसरूत चैहान (अंडर-13)   स्वर्ण पदक
सम्यक सिंह (अंडर-10)   स्वर्ण पदक

Nokia [CPS] IN

क्यूरगी इवेन्ट 
सम्यक सिंह (सबजूनियर 18 किग्रा भार वर्ग)  स्वर्ण पदक
आकांक्षा विश्वकर्मा (सीनियर अंडर 46 किग्रा भार वर्ग) स्वर्ण पदक
रवि शर्मा (सीनियर लाइट वेट) स्वर्ण पदक
चिराग खड़का (सबजूनियर 32 किग्रा भार वर्ग) कांस्य पदक

Oxford Taekwondo Academy Won 7 Medals, New Boys Tetro and X Students Quarter Finals in Football

द्वितीय शहीद मेजर दुर्गा मल्ल स्मारक मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट
तालमेल भरे खेल और मौको को भुनाने के चलते न्यू ब्वायज टेट्रो ने द्वितीय शहीद मेजर दुर्गा मल्ल स्मारक मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन खेले गए पहले मैच में पुलिस न्यू ब्वायज को 3-1 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
Oxford Taekwondo Academy Won 7 Medals, New Boys Tetro and X Students Quarter Finals in Football
Oxford Taekwondo Academy Won 7 Medals, New Boys Tetro and X Students Quarter Finals in Football
युवा गोरखा समाज के तत्वावाधान में चौक स्टेडियम पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में दूसरे मैच में एक्स स्टूडेंट्स ने चौक स्पोर्टिंग को 2-0 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में स्थान सुरक्षित किया।
न्यू ब्वायज टेट्रोे ने पुलिस न्यू ब्वायज के खिलाफ खेल के हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया जबकि मौकों को भुना न पाने की काबिलियत पुलिस न्यू ब्वायज पर भारी पड़ी। न्यू ब्वायज टेट्रो से अतुल ने दो गोल दागे। इस मैच का पहला गोल पुलिस न्यू ब्वायज से दिव्यांश ने मिडफील्ड से मिले पास पर 16वें मिनट में दागा।
जवाब में न्यू ब्वायज  टेट्रो  से अतुल ने 20वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए तेजी से आगे बढ़कर गोल दागते हुए टीम को मैच में 1-1 से बराबरी दिला दी। वहीं बाएं छोर से मिले पास को कंट्रोल करते हुए अतुल ने न्यू ब्वायज टेट्रो के लिए 32वें मिनट में दूसरा गोल दागकर टीम को पहले हाॅफ में 2-1 से बढ़त दिला दी।
दूसरे हाॅफ में न्यू ब्वायज टेट्रो से रोहन ने 45वें मिनट में एक कठिन पास पर गोल दागते हुए टीम की बढ़त 2-1 कर दी जो अंत तक कायम रही। इसी के साथ न्यू ब्वायज  टेट्रो  ने यह मैच 2-1 से जीतते हुए अंतिम आठ में प्रवेश किया। इस मैच में सुंदर बचाव का प्रदर्शन करने वाले पुलिस न्यू ब्वायज के गोलकीपर अभिषेक मैन  ऑफ़ द मैच चुने गए।
दूसरे मैच में एक्स स्टूडेंट्स ने शुरू से अपनाए गए आक्रामक रवैये के चलते चौक स्पोर्टिंग को 2-0 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। हालांकि दोनों टीमों के बेहतर खेल के चलते पहला गोल करने के लिए 22 मिनट इंतजार करना पड़ा। एक्स स्टूडेंट्स से सद्दाम ने 22वें मिनट में पहला गोल दागा।
अभी चौक स्पोर्टिंग इस से उबर भी नहीं पायी थी कि शुभम ने 30वें मिनट में गोल दागकर एक्स स्टूडेंट्स की बढ़त 2-0 कर दी। पहले हाॅफ में एक्स स्टूडेंट्स इसी स्कोर से आगे रही। दूसरे हाॅफ में दोनों टीमें कई कोशिशों के बावजूद गोल नहीं कर सकी। इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच एक्स स्टूडेंट्स के मो.अनस रहे।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Lucknow Metro can make Lucknowites Janmashatami festive experience quite comfortable and enjoyable

जन्माष्टमी पर लखनऊवासियों के झांकी-दर्शन सुलभ बनायेगी लखनऊ मेट्रो

BJP MLA Rajesh Mishra daughter Sakshi and Ajitesh got marriage registered at Bareilly deputy registrar office

बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी और अजितेश ने करवाया शादी का रजिस्ट्रेशन