Main Menu

इनोवेटिव फुलव्यू डिस्प्ले और असाधारण बैटरी बैकअप के साथ हुआवे की नई पेशकश, हुआवे वाय9 2019

Share This Now

लखनऊ : हुआवे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप इण्डिया ने आज अपने नए हाई टेक और शानदार इंटरटेनमेंट अनुभव देने वाले हुआवे वाय 9 2019 की लॉन्चिंग की घोषणा की । हुआवे ने अपने सर्वोत्तम क्वालिटी तथा सर्वश्रेष्ठ अनुभव देने के फोकस के साथ इस ‘एंट्री लेवल फ्लैगशिप फोन’ वाय9 2019 को 6.5 स्क्रीन, 3डी कर्व्ड डिजाइन, पावरफुल बैटरी,एडवांस्ड क्वॉड कैमरा तथा सर्वोत्कृष्ट स्तर की बनावट के साथ प्रस्तुत किया है जिससे इसकी ड्यूरेब्लिटी और भी बढ़ जाती है ।

हुआवे की डिवाइसेस को विश्वस्तर पर सर्वोत्तम गुणवत्ता तथा टिकाऊपन प्रदान करने के लिए पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं, और हुआवे वाय9 2019 के लॉन्च के साथ कम्पनी इससे भी आगे बढ़ते हुए न केवल सबसे खास यूजर एक्सपीरियंस की पेशकश का लक्ष्य रखती है बल्कि यह ग्राहकों को वह भरोसा और टिकाऊपन देना चाहती है जिसकी चाहत कोई व्यक्ति एक सर्वोत्कृष्ट स्मार्टफोन खरीदते समय रखता है। यह स्मार्टफोन सबसे मजबूत मटेरियल से बना है जो कि एक अद्भुत और शुद्ध टच एक्सपीरियंस देता है, इसके साथ ही यह बहुत टिकाऊ और आसानी से रोजमर्रा प्रयोग में लाया जा सकता है ।

इस लॉन्च के बारे में बात करते हुए तोमाडो पेन, कंट्री मैनेजर (हुआवे ब्रांड), कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप, हुआवे इंडिया ने कहा- ‘विश्व स्तर पर कंज्यूमर डिवाइस के क्षेत्र में एक टेक्नोलॉजी लीडर होने के नाते हमारा निरंतर प्रयास तेजी से तकनीकी उन्नति के साथ संचालित हो रही दुनिया के लिए सार्थक इनोवेशन की पेशकश करना है। हुआवे वाय9 2019 की लॉन्चिंग के साथ हम हुआवे की ख्यात और प्रसिद्द गुणवत्ता से समझौता किये बिना कई तकनीकी सुधारों तथा सर्वश्रेष्ठ लुक सहित स्मार्टफोन की नई और अद्भुत क्षमताओं को प्रस्तुत कर रहे हैं।  ताकि हमारे कस्टमर्स को सबसे अच्छा और भरोसेमंद अनुभव मिल सके ।’

हुआवे फुल व्यू डिस्प्ले के साथ वाइडर विजन:

न्यू जेनरेशन 6. 5” हुआवे फुल व्यू डिस्प्ले से सजा हुआवे वाय9 2019 बॉडी रेशो के हिसाब से सबसे बढ़िया स्क्रीन की पेशकश करता है। वाय 9 2019, 1500:1, 2340*1080रेसोल्यूशन तथा 397 पीपीआई के साथ 16. 70 मिलियन कलर आईपीएस एलसीडी जैसे फीचर देता है, 3डी कर्व्ड डिजाइन के साथ आने वाला इसका डिस्प्ले यूजर को वाइडर व्यू और अनलिमिटेड कंट्रोल दोनों की सुविधा देता है । यह आई कम्फर्ट मोड को भी सपोर्ट करता है, जिसको टीयूवी राइनलैंड का आधिकारिक प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ है । इससे हानिकारक नीली रौशनी तथा डिजिटल स्ट्रेन कम होता है । उल्लेखनीय है कि आई कम्फर्ट मोड के अंतर्गत ई-बुक पढ़ने वाले यूजर्स पर उपयुक्त कलर टेम्प्रेचर कॉन्फ़िगरेशन और कंट्रास्ट रेस्ट्रिक्शन के कारण आँखों पर पड़ने वाले दबाव का असर कम हो जाता है ।

हाई परफॉर्मेंस तथा पॉवर एफिशिएंसी:

हुआवे वाय 9 2019 4000 एमएएच बड़ी और शक्तिशाली बैटरी तथा हाई परफॉर्मेंस 12 एनएम किरिन 710 चिपसेट से लैस है जो कि इसकी बैटरी की क्षमता को बढ़ाता है । हुआवे वाय 9 2019 ऊर्जा बचाने वाली तकनीक के मद्देनजर स्मार्ट तरीके से बिजली की खपत करता है । अपने वन टच बैटरी ऑप्टिमाइजेशन एवं एक्टिव न रहने वाले प्रोग्राम्स को रोककर, स्टैंडबाय टाइम को लम्बे समय तक बढ़ाकर यह ऊर्जा की बचत करता है ।

सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफी के लिए सर्वोत्तम कैमरा:

हुआवे वाय9 2019 का ड्युअल कैमरा फ्रंट और रियर दोनों हार्डवेयर लेवल पर बोकेह इफेक्ट के साथ आते हैं और सभी इंटेलिजेंट सिनेरियो (कुशल परिदृश्यों) तथा ऑप्टिमाइजेशन को सपोर्ट करता है । गेस्चर कंट्रोल तथा यूनिक फिल्टर्स जैसे स्मार्ट फीचर्स के साथ यूजर्स इस डिवाइस से कुछ ही सेकेंड्स में स्टूडियो क्वालिटी की पिक्चर्स ले सकते हैं। यह 16एमपी+2एमपी फ्रंट ड्युअल कैमरा एवं 13 एमपी+2 एमपी रियर ड्युअल कैमरा से सुसज्जित है। फ्रंट का 16एमपी एफ/ 2.0 कैमरा पिक्सल फोर इन वन इंटेलिजेंट अलॉगरिथ्म का प्रयोग कर लो लाइट या बैकलाइटिंग स्थितियों में भी खूबसूरत सेल्फी ले सकता है । रियर कैमरा एफ/1.8 अपर्चर के साथ काम करता है जो एफ/2.2 कैमरा की तुलना में रौशनी के सोर्स को 50 प्रतिशत तक अधिक बढ़ा सकता है। इससे कम प्रकाश में भी एकदम स्पष्ट तथा बढ़िया तस्वीरें आती हैं ।

यह डिवाइस सभी मशीन लर्निंग अलॉगरिथ्म को एक साथ जोड़ती है जिससे 21 विभिन्न श्रेणी के लेबल तैयार होते हैं और ऑप्टिमाइज्ड बैकग्राउंड को चुनने एवं दृश्य को समझकर (करीब 500 से अधिक दृश्य योजनाओं) उनका विशलेषण करके सभी पैमानों को उसके हिसाब से एडजेस्ट करने में मदद मिलती है । हुआवे वाय9 2019 सभी स्टेबलाइजेशन तथा हेंड-हेल्ड नाइट मोड के साथ 6 सेकेण्ड लम्बे एक्सपोजर को सपोर्ट करता है, ताकि सभी डिटेल्स को तस्वीर में उतारा जा सके तथा कम रौशनी में भी ब्राइटनेस को एडजेस्ट किया जा सके । यह डिवाइस सभी 3डी लाइटिंग क्षमताओं के साथ आती है ताकि सॉफ्ट लाइटिंग, स्टेज लाइटिंग, बटरफ्लाय लाइटिंग एवं स्प्लिट लाइटिंग जैसे तमाम इफेक्ट्स रचे जा सकें। इसकी पीडीएएफ फ़ास्ट-फोकसिंग तकनीक किसी भी ऑब्जेक्ट का विश्लेषण करने और शटर स्पीड को एडजेस्ट करने में मदद करती है। ताकि यूजर्स को किसी भी समय सबसे खूबसूरत तथा रोमांचक तस्वीर खींचने में मदद मिल सके ।

स्टाइलिश डिजाइन रचती है मनोहारी एवं अद्भुत चमक-दमक:

अपने लिए फोन चुनते समय युवा सबसे ज्यादा तवज्जो डिजाइन और अपीयरेंस को देते हैं। हुआवे वाय 9 2019 शानदार परफॉर्मेंस के साथ ही स्लीक और सुरुचिपूर्ण डिजाइन की पेशकश करता है. इसमें नैनो-स्ट्रिप्स पैटर्न, भी है जो कि अनूठे और मनोहारी अपीयरेंस के लिए आर्किटेचरल डिजाइन को सम्मिलित करता है। नैनो-लेवल तकनीक के साथ बार बार पॉलिशिंग और प्रोसेसिंग करने के बाद हुआवे वाय9 2019 अपनी सुंदर और परिष्कृत चमक को रिफ्लेक्टिव लाइट के साथ दर्शाता है। इसका अनूठा ग्लॉसी अपीयरेंस, स्टाइलिश और एलिगेंट लाइफस्टाइल के लिए परफेक्ट मैच है। बोल्ड, फ्रेश और नए चलन के लिहाज से छा जाने वाली डिजाइन और प्रोडक्ट्स की पेशकश करने वाला हुआवे वाय 9 2019 दो प्रमुख रंगों में उपलब्ध होगा-मिडनाइट ब्लैक तथा सफायर ब्लू ।

गेमिंग और इंटरटेनमेंट:

नौजवान यूजर्स की इंटरटेनमेंट की मांग को पूरा करने के लिहाज से हुआवे वाय 9 2019 गेमिंग और वीडियो फीचर्स में अपग्रेड तथा डेवलपमेंट को साथ लेकर आया है । हुआवे वाय 9 2019 का किरिन 710 चिपसेट हुआवे की यूनिक जीपीयू टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ काम करता है, जिससे जीपीयू की क्षमता बढ़ जाती है तथा बेसिक परफॉर्मेंस 1.3 गुना अधिक हो जाती है । इससे सहज तथा हाई क्वालिटी गेमिंग एक्सपीरियंस लेने का मौका मिलता है। इसका गेम सुइट आपको अपने गेम पर फोकस रखता है और कराओके मोड, पार्टी मोड तथा हिस्टन5.0 यूजर्स को और अधिक शानदार मनोरंजन देता है ।

हुआवे वाय9 2019 अन्य कई स्मार्ट फीचर्स भी पेश करता है, इसमें फिंगरप्रिंट 4.0 आइडेंटिफिकेशन टेक्नोलॉजी, शानदार एक्सटेंडेड स्टोरेज तथा बड़ी उम्र के यूजर्स के लिए सिम्पल मोड आदि शामिल हैं। जिसके द्वारा डिवाइस अधिक आसान, सुलभ और स्मार्ट लाइफस्टाइल की पेशकश करता है।वाय 9 2019 टॉक इज़ी फंक्शन, को स्पोर्ट करता है जो बहुत चतुराई से बैकग्राउंड में स्थिति आवाजों को पहचान कर यूजर के आस पास के माहौल तथा परिदृश्य का आंकलन कर लेता है। इसके साथ ही ‘ऑटोमैटिक एनहैंसमेंट’ तथा ‘नीकैम टेक्नोलॉजी’साउंड को ऑटोमैटिकली एम्प्लिफाई करने में मदद करते हैं ताकि फोन कॉल्स हमेशा क्लियर सुनाई दें । हुआवे वाय 9 2019 आपके मूमेंट्स को भी चतुराई से पहचान लेता है ताकि कमजोर सिग्नल को सुधारा जा सके या जटिल माहौल के हिसाब से एडजेस्ट किया जा सके, ताकि किसी भी स्थिति में बेहतर तथा अधिक स्थाई कनेक्शन दिए जा सकें ।

दाम तथा ऑफर्स :

हुआवे वाय 9 2019 ऑनलाइन भी 15 जनवरी 2019 को रात 12 बजे बाद से से विशेषतौर पर अमेज़ॉन डॉट इन पर उपलब्ध है। 15, 990 रूपये कीमत पर यह डिवाइस लिमिटेड पीरियड बंडल ऑफर के साथ अमेज़ॉन डॉट इन पर उपलब्ध है। इसके अंतर्गत 2, 990 रूपये कीमत का ‘बोट रॉकर्ज़ 255 स्पोर्ट्स ब्लूटूथ हैंड्स फ्री’ एकदम फ्री प्राप्त होगा ।



Leave a Reply