in

बेटे के व्हाटसप पर भेजा मां का अश्लील वीडियो, किरायेदार गिरफ्तार

प्रयागराज / इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में अश्लील वीडियो के माध्यम से ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक किरायेदार ने अपनी मकान मालिकिन का अश्लील वीडियो बना लिया और फिर किराये न देने के लिए उस वीडियो से मकान मालिकिन को ब्लैक मेल करना चाहा । पर उसने हद तो तब कर दी जब बेटे के व्हाटसअप नंबर अश्लील वीडियो को भेज दिया और धमकी दी की अगर उससे किराया मांगा तो यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। धमकी के बाद से परिवार सदमे में था और क्या करे इसे सोचकर चुप रहा। लेकिन रविवार को महिला ने पुलिस से शिकायत कर आरोपी किरायेदार के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराया तो पुलिस ने आरोपी युवक व उसकी महिला सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया।
किराये देने के लिये बुलाया
पुलिस के अनुसार शहर की रहने वाली एक महिला का मकान एडीए कालोनी में है। इस मकान को उसने दो लोगों को किराये पर दिया हुआ है। 1 अप्रैल को किरायेदार इमरान ने किराया देने के लिये फोन किया और मकान मालिकिन महिला किराया लेने के लिये कमरे पर आयी। जहां चाय पीने के दौरान उसे चक्कर आने लगा और वह अचेत होकर गिर पड़ी। जब उसे होश आया तो उसे अपने साथ अनहोनी पता चला तो डरकर सीधे अपने घर पहुंची। घर पहुंचते ही महिला तब चौक गयी जब बेटे ने व्हाटसप पर आये वीडियो मैसेज को दिखाया। वीडियो में महिला के साथ अचेत अवस्था में दुष्कर्म किया गया था और इसका पूरा वीडियो बनाया गया था। वीडियो देखने के बाद रोती बिलखती महिला ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और दो दिन तक गुमसुम कमरे में ही बैठी रही।
वीडियो वायरल की धमकी
बेटे के व्हाटसप मोबाइल पर आरोपित युवक ने मैसेज किया कि अगर अब उससे किराया मांगा गया तो वह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर उसे बदनाम कर देगा। धमकी और मैसेज के बाद पूरा परिवार सदमे में था और यह नहीं समझ में आ रहा था कि आखिर वह क्या करे। इधर इमरान ने फिर से मैसेज कर धमकी दी तो रविवार को महिला ने हिम्मत दिखाई और थाने पर पहुंच कर शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर तत्काल छापेमारी की और किरायेदार मंजू सिंह पत्नी शंखराज सिंह निवासी करका डाबर, कोहड़ार घाट, मेजा एवं उसके साथी मो. इमरान पुत्र मो. ताहिर निवासी काटजू रोड, इनहासपुर, शाहगंज को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के विरूद्ध रेप समेत आईटी एक्ट, ब्लैकमेलिंग आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
क्या है मामला
पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि पीडित महिला ने अपना एडीए का मकान मंजू सिंह व इमरान नाम के दो लोगों को  तीन हजार रुपये प्रति माह किराये पर दिया था। करीब चार महीने पहले इमरान ने अपनी मां की तबियत खराब होने का बहाना बताकर पीड़िता मकान मालकिन से 2 लाख रूपये उधार मांगे, हालांकि महिला के पास इतने पैसे नहीं थे, लेकिन उसे  1.35 लाख रुपये उधार देकर युवक की मदद की। उधार लेने के एक महीने बाद जब कमरे का किराया लेने के लिये महिला ने फोन किया तो इमरान में अगले महीने देने के लिये कहा और मंजू ने भी अगले महीने में किराया देने की बात कही। लगतार तीन महीने से दोनों किराया देने के नाम पर  महिला को टरकाते रहे। 1 अप्रैल को इमरान ने महिला को फोन किया और कहा कि वह आकर किराया ले जाये। महिला किराया लेने के लिये पहुंची तो उसे चाय पीने के लिए दी गई। आरोप है कि चाय पीते ही महिला का सिर चकराने लगा और वह बेहोश हो गयी और बेहोशी की हालत में उसके साथ रेप कर अश्लील वीडियो बनाया गया।
धमकी से परेशान
महिला का अश्लील वीडियो भेजने के बाद इमरान ने धमकी दी कि अगर अब उससे किराया मांगा गया या उधार मांगा गया तो वह इस वीडियो को व्हाटसप पर वायरल कर देगा । बदनामी के डर से महिला चाहकर भी कुछ नहीं सकी और चुप रहना ही बेहतर समझा लेकिन वीडियो से ब्लैकमेलिंग के लिये इमरान अब और आगे भी बढने लगा था। वह मकान पर कब्जा करने की फिराक में था और धमकी भरे गंदे मैसेज करने लगा। जिससे परेशान महिला ने थाने में शिकायत की तो पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

JNU की छात्रा से प्रयागराज एक्सप्रेस में छेडखानी करने वाला टीटीई सस्पेंड

कौशांबी में नानी के घर आयी किशोरी व ममेरी बहन के साथ तमंचे के बल पर गैंग रेप