in ,

मंत्री मोहसिन रजा ने नेशनल सिल्क एक्सपो का उद्घाटन किया

Minister Mohsin Raza inaugurates National Silk Expo
Minister Mohsin Raza inaugurates National Silk Expo

लखनऊ : मंत्री मोहसिन रजा ने नेशनल सिल्क एक्सपो का उद्घाटन किया। Minister Mohsin Raza inaugurates National Silk Expo

विवाह समारोहोंपरिवारिक आयोजनों आदि विविध कार्यक्रमों के लिए अनुकूल साड़ियों की व्यापक श्रृंखला एक ही स्थल पर उपलब्ध करवाने के लिए कैसरबाग स्थित बारादरीमें नेशनल सिल्क एक्सपो नामक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन मोहसिन रजा मुस्लिम वक्फ और हज राज्य मंत्री ने किया।

Nokia [CPS] IN

यह प्रदर्शनी सितंबर तक सुबह 10:30 बजे से रात 8:30 बजे तक आयोजित की जा रही नेशनल सिल्क एक्सपो में देशभर के कोने-कोने से विविध स्थानों की 1,50,000  लोकप्रिय वैरायटी की साड़ीयाँ एवं ड्रैस मटेरियल पेश किये गये हैंजो मन को लुभाने वाले हैं।

Minister Mohsin Raza inaugurates National Silk Expo
Minister Mohsin Raza inaugurates National Silk Expo

तरह-तरह के डिजाइन्सपैटर्न्सकलर-कॉम्बिनेशन इन साड़ियों का व्यापक खजाना यहाँ उपलब्ध है। साथ ही साथफैशन ज्वैलरी का भी लुभावना कलेक्शन यहाँ पेश किया गया है।

शहर के मुख्य क्षेत्र बारादरीकैसरबागलखनऊ पर आयोजित नेशनल सिल्क एक्सपो के इस भव्य प्रदर्शनी व सेल में देश के विविध प्रांतो की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय वैरायटी का चुनिंदा संग्रह प्रदर्षित किया गया है। यहाँ प्रस्तुत हर साड़ी एवं ड्रैस मटेरियल अपने-आप में अद्वितीय और मनमोहक है।

इस विशिष्ट संग्रह में तमिलनाडु से कांजीवरमछत्तीसगढ़ की कोसा सिल्क साड़ीगुजरात की पटोला और बांधनी साड़ीमहाराष्ट्र की जरी पैठनी साड़ीकोलकाता से पूरे हैंड प्रिंटेड साडीआंध्र प्रदेश से उपाडा कलमकारी और मंगलकारी साडीतेलंगाना से गढ़वालपोचमपल्लीनरायणपेट साडीमध्य प्रदेश से चंदेरी और माहेश्वरी साडीउत्तर प्रदेश से बनारसीलखनवी चिकन और जामदानी साडी एवं ड्रेस मेटेरियल सम्मिलित किये गये हैं।

Nokia [CPS] IN

प्रदर्शनी में प्रवेश निःशुल्क है साथ ही बुकनकरों द्वारा विशेश छूट भी प्रस्तावित की जा रही हैजो इस आयोजन को और भी आकर्षक बना रही है। देशभर से श्रेष्ठ बुनकर द्वारा इस प्रदर्शनी में सिल्क एवं कॉटन साडियाँसूट्सजॉर्जेट साड़ियाँडिजाइनर साड़ियाँ-सूट्सप्रिंटेड साड़ियाँबनारसी सिल्क साडियाँ प्रस्तुत की है।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

bjp swatantra dev singh flagged off tricolor yatra

अब देश में कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिर्फ तिरंगा निशान है : स्वतंत्र देव सिंह

governor anandibenben patel visited barabanki

सिर्फ बातों से काम नहीं चलेगा, सार्थक परिवर्तन दिखाई देना चाहिए – राज्यपाल