in , ,

मायावती फिर चुनी गई बसपा अध्यक्ष, यूपी उपचुनाव के लिए घोषित किये 11 प्रत्याशी

Mayawati re-elected BSP President, announced 11 candidates for UP by-election
Mayawati re-elected BSP President, announced 11 candidates for UP by-election

लखनऊ : मायावती फिर चुनी गई बसपा अध्यक्ष, यूपी उपचुनाव के लिए 11 प्रत्याशी घोषित किये। Mayawati re-elected BSP President, announced 11 candidates for UP by-election

बसपा कार्यालय में राष्ट्रीय स्तर की बैठक के दौरान देश भर से आये प्रतिनिधियों ने मायावती को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना।

Nokia [CPS] IN

मायावती ने सभी 13 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। यह पहला अवसर है जब बसपा उपचुनाव लड़ने जा रही है। बसपा ने उत्तर प्रदेश के 13 में से 11 सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

Mayawati re-elected BSP President, announced 11 candidates for UP by-election
Mayawati re-elected BSP President, announced 11 candidates for UP by-election

घोसी सीट से कय्यूम अंसारी, मानिकपुर से राजनारायण निराला, हमीरपुर से नौशाद अली, जैदपुर से अखिलेश अंबेडकर, बलहा से रमेश गौतम, टूंडला से सुनील कुमार चित्तौड़, लखनऊ कैंट से अरुण द्विवेदी, प्रतापगढ़ सदर से रंजीत सिंह पटेल, रामपुर से जुबेर मसूद खान और कानपुर से देवी प्रसाद तिवारी मैदान में उरेंगे।

जलालपुर और सहारनपुर सीट से अभी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। इन सीटों के लिए इनको प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि बसपा में सीटों के प्रभारी ही प्रत्याशी होते हैं।

बैठक में तय किय गया कि बसपा उत्तर प्रदेश की सभी 13 सीटों पर विधानसभा उप चुनाव लड़ेगी। उपचुनाव के प्रत्याशियों के नामों पर मुहर भी लगी। इसके साथ ही तय किया गया कि पार्टी दिल्‍ली, हरियाणा, महाराष्‍ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव लडेगी।

बहुजन समाज पार्टी की केंद्रीय कार्यकारिणी समिति की बुधवार को आयोजित बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है। मायावती ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग में जन्में महापुरुषों के मानवतावादी मिशन को बीएसपी के मूवमेंट के माध्यम से आगे बढ़ाने के लिए वह हर कुर्बानी देने को तैयार रहती हैं।

मायावती ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि इनकी सरकारों में बहुजन समाज की इतनी उपेक्षा हुई है, जिसे भुला पाना मुश्किल है। कांग्रेस ने बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर को न तो संसद में चुनकर जाने दिया और न ही भारत रत्न से सम्मानित किया।

मायावती ने कहा कि बीएसपी सरकार के बेहतरीन कार्य के ऐसे उदाहरण हैं, जिसके बल पर पार्टी अन्य राज्यों में भी वोट मांग सकती है। उन्होंने कहा कि हाल में दिल्‍ली, हरियाणा, महाराष्‍ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में मजबूती पार्टी लड़ेगी।

Nokia [CPS] IN

उन्होंने कहा कि पार्टी को इन चुनावों में बैलेंस आफ पावर बन कर आगे बढ़ना है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में होने वाले उप चुनाव में भी अच्छा परिणाम लाना है।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

IGNOU organized a discussion program on Choupal in the village

इग्नू द्वारा गांव में चौपाल पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन हुआ

CM Yogi inaugurated seven new medical colleges in UP

सीएम योगी ने प्रदेश को सात नए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी