in ,

कमल हासन को नाथूराम गोडसे वाले बयान पर हाई कोर्ट ने लगाई फटकार

madras High court rebukes Kamal Haasan on statement on Nathuram Godse
madras High court rebukes Kamal Haasan on statement on Nathuram Godse

चेन्नई : सोमवार को मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै पीठ ने अभिनेता से नेता बने कमल हासन को उनके हिंदू चरमपंथी वाले बयान पर फटकार लगाई। हाई कोर्ट ने कहा कि एक हत्यारे को धर्म, जाति या वर्ग से जोड़ना निश्चित रूप से लोगों के बीच नफरत के बीज बोना है। madras High court rebukes Kamal Haasan on statement on Nathuram Godse

तमिलनाडु के एक दल ने नाथूराम गोडसे के खिलाफ एक बैठक आयोजित करने के लिए मद्रास हाई कोर्ट से अनुमति मांगी है। याचिका दायर करने वाले थंथई पेरियार द्रविड़ षड़गम ने कहा है कि बैठक का मकसद लोगों को यह बताना है कि गोडसे एक ‘हिंदू चरमपंथी’ और महात्मा गांधी का हत्यारा था। टीपीडीके ने 26 मई को मायलापोर में यह बैठक करने के लिए अनुमति मांगी है।

जज ने इस बात पर खेद जताया कि याचिकाकर्ता अपने इस रुख पर कायम है कि उसने ऐतिहासिक तथ्य का हवाला दिया था। अदालत ने कहा कि अगर कोई मामला ऐतिहासिक भी है, लेकिन उसका उचित संदर्भ में इस्तेमाल नहीं किया जाता है तो यह भी एक अपराध है।

madras High court rebukes Kamal Haasan on statement on Nathuram Godse
madras High court rebukes Kamal Haasan on statement on Nathuram Godse

कमल हासन को दोषी बताते हुए जज ने कहा कि एक चिंगारी एक लैंप को जला सकती है तो एक जंगल को राख भी कर सकती है। जज ने अपने आदेश में कहा कि चुनावी सभाओं में आम लोगों के विकास के मुद्दों, उनकी समस्याओं के समाधान के उपायों पर बात होनी चाहिए, उनके बीच नफरत पैदा करने के लिए नहीं।

मक्कल नीधि मय्यम के संस्थापक कमल हासन ने अरवाकुरिचि में पिछले रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि आजाद भारत का पहला चरमपंथी एक हिंदू था, जिसका नाम नाथूराम गोडसे था और जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी। हासन के इसी बयान पर उनके खिलाफ अरवाकुरिचि में केस दर्ज कराया गया था। इसी मामले में गिरफ्तारी की आशंका में हासन ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

जस्टिस आर पुगलेंधी की एकल पीठ ने हासन को उनके विवादित बयान के मामले में दायर केस में अग्रिम जमानत भी दे दी। अदालत ने यह भी कहा कि घृणा फैलाने वाले भाषण सामान्य हो गए थे, जिसका खामियाजा निर्दोष जनता को भुगतना पड़ा।

Written by National TV

lko mayor sanyukta bhatiya launched bada mangal website mangalman

बड़े मंगल को ग्लोबल पहचान दिलाने के लिये वेबसाइट लांच हुई, भंडारा-प्याऊ लगाने वाले जुड़ेंगे एक प्लेटफार्म से

lok sabha election Complaints of EVM incompatible: Chief Electoral Officer L. Venkateshwar Loo

इवीएम को लेकर लगातार सवाल उठाने वालों को चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब