in

मध्यप्रदेश : सिंहस्थ में ड्यूटी करने वाले 2790 होमगार्ड जवानों को मिलेगी नौकरी

भोपाल: मध्यप्रदेश में होम गार्ड जवानों के लिए सुखद खबर हैं कि अब उनको पक्की नौकरी मिलने जा रही हैं. जानकारी के अनुसार सिंहस्थ में ड्यूटी करने वाले 2790 होमगार्ड जवानों नौकरी मिलने का रास्ता साफ़ हो गया हैं. शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कैबिनेट ने इसकी मंजूरी भी दे दी हैं.

Nokia [CPS] IN

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी है. इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना में शहरी क्षेत्र में सबके लिए आवास बनाने के फैसले को मंजूरी दी गई। इसके साथ ही सिंहस्थ में ड्यूटी करने वाले 2790 होमगार्ड जवानों को सरकार नौकरी देगी. इसकी मंजूरी कैबिनेट ने दी है। बैठक के बाद जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को जानकारी दी.

Nokia [CPS] IN

उन्होंने बताया कि प्रदेश में संविदा पर अफसरों की नियुक्ति की जा सकेगी। इसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. ऐसे में सीएम ने सचिवालय में संविदा पर सचिव के पद पर रिटायर्ड आईएएस शिवनारायण रुपला को नियुक्ति का रास्ता भी साफ हो गया है. इसके अलावा प्रदेश में एकीकृत बाल विकास सेवा योजना के अंतर्गत संचालित आंगनवाड़ी केंद्रों में छह माह से तीन वर्ष तक के बच्चों, गर्भवती, धात्री माताओं एवं किशोरी बालिका योजना के तहत किशोरी बालिकाओं को महिला स्व-सहायता समूहों के माध्यम से रेडी-टू-ईट- टेकहोम राशन दिया जाएगा.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

सोनिया गांधी की डिनर पार्टी में आज शामिल होंगे तेजस्वी और मांझी, ममता पर है सस्पेंस बरकरार

गाजियाबाद में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत, CM योगी ने दिए जांच के आदेश