in

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव पर पति समेत एफआईआर

इलाहाबाद / प्रयागराज : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री की निजी सचिव प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव व उनके पति मनु श्रीवास्तव पर प्रयागराज में मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रापर्टी के विवाद में गुंडे भेजकर धमकाने आदि के मामले में दोनों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। मामला जार्जटाउन थाना क्षेत्र के लाउदर रोड का है। यहां रहने वाले अशोक पांडेय ने प्रापर्टी विवाद में साजिश रचने और धमकी देने की धाराओं में कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज करायी है। आरोपित है कि अनुसार बीते 26 मई को  अशोक पांडेय के घर पर कुछ असलहाधारी घुस गये और मनु व प्रज्ञा के नाम पर मकान खाली करने की धमकी दी। हालांकि इस मामले में पुलिस ने जब रिपोर्ट नहीं लिखी तो पीडित कोर्ट पहुंचे और अब न्यायालय के आदेश पर एफआईआर दर्ज की गयी है। हालांकि इस मामले में दिलचस्प बात यह है कि मनु श्रीवास्तव की ओर से पूर्व में मकान कब्जे को लेकर एक एफआईआर दर्ज करायी जा चुकी है।
क्या है मामला
प्रापर्टी विवाद से जुडे इस मामले में अशोक कुमार पांडेय का आरोप है कि 1995 में रेंट कंट्रोल अधिकारी से उन्हें लाउदर रोड पर एक मकान आवंटित हुआ था, जहां वह रहने भी लगे।  मकान स्वामिनी स्व. बीना श्रीवास्तव ने मकान को बेचने का अनुबंधकर पांच लाख रूपये भी ले लिये थे। लेकिन, कुछ समय बाद अपने पुत्र मनु श्रीवास्तव व बहू प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव के दबाव में वह इन्हे मकान से बेदखल करने लगी। जिस पर अशोक ने न्यायालय की शरण ली और 1999 में न्यायालय से स्थगन ले लिया। मौजूदा समय में बीना श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं हैं और अब उनके विधिक उत्तराधिकारी के रूप में पक्षकार बनकर मनु आदि मुकदमा लड़ रहे हैं।
हमले का लगाया था आरोप
अशोक पांडेय ने 26 मई को पुलिस से शिकायत की थी कि दिन में 10 बजे उनके घर में चार असलहाधरी घुस आये और मनु व प्रज्ञा के नाम पर धमकी देकर मकान खाल करने को कहा। इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की तो 10 जून को वह कोर्ट की शरण पहुंचे। कोर्ट के आदेश पर अब  मनु श्रीवास्तव, प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव समेत चार अज्ञात के खिलाफ विभन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है । मामले में जार्जटाउन पुलिस का कहना है रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। गौरतलब है कि  1991 बैच की आईपीएस अधिकारी प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ की विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी बनाई गई हैं।जबकि उनके पति मनु श्रीवास्तव भी आईएएस हैं।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

विधायक को जूते से पीटने वाले शरद त्रिपाठी समेत दो पूर्व सांसदों की गिरफ्तारी का आदेश

देश की पहली दिव्यांग श्रीमहंत बनी किरन आचार्य, जूना अखाडे में शामिल, जानिये इनके बारे में