in ,

लखनऊ स्पोर्ट्स न्यूज; पुरस्कार, सम्मान और शतरंज की ख़बरें

Lucknow Sports News; Awards, honors and chess news
Lucknow Sports News; Awards, honors and chess news
लखनऊ। लखनऊ स्पोर्ट्स न्यूज, पुरस्कार, सम्मान और शतरंज की ख़बरें. Lucknow Sports News; Awards, honors and chess
बिहार पुरस्कार सम्मान समारोह में प्रवीण राज को कोचिंग के लिए पतंजलि पुरस्कार

भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम के सहायक कोच रहे प्रवीण राज को 19वें बिहार पुरस्कार सम्मान समारोह में उत्कृष्ट कोचिंग के चलते और बैडमिंटन तकनीकी अधिकारी के तौर पर सराहनीय योगदान के चलते पटना (बिहार) में आयोजित 19वें बिहार सम्मान समारोह में कोच की श्रेणी में पतंजलि पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।
Lucknow Sports News; Awards, honors and chess news
Lucknow Sports News; Awards, honors and chess news
खेल दिवस के अवसर पर आयोजित इस समारोह में प्रवीण राज को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह व स्कार्फ प्रदान कर सम्मानित किया।
स्कोडा सेंटर में आयाजित इस सम्मान समारोह में 19वर्गों में 96 खिलाड़ी सम्मानित किए गए।  कार्यक्रम का आयोजन बिहार विकलांग खेल अकादमी, पैरालंपिक कमेटी ऑफ़ बिहार, बिहार सिविल सोसायटीज समर्पण और अन्य संस्थानों द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया।
प्रवीण ने कहा कि इस सम्मान से उनका मनोबल बढ़ेगा और वह आने वाले समय में पैरा बैडमिंटन को बढ़ावा देनेे  के लिए काम करेंगे। प्रवीण राज 2017 में साउथ कोरिया में हुई बीडब्लूएफ पैरा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में सहायक कोच के तौर पर कार्यरत है।
इसके अलावा वह 2015 में लंदन (इंग्लैंड) में बीडब्लूएफ पैरा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में एस्कार्ट के तौर पर भी कार्य कर चुके है। वह कई टूर्नामेंटों में मैच कंट्रोलर, टूर्नामेंट कोआर्डिनेटर व अन्य भूमिकाओं का निर्वहन कर चुके हैं।
शिवानी कप संडे ओपन प्राइजमनी चेस टूर्नामेंट एक सितम्बर को 

लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में 28वीं शिवानी कप संडे ओपन प्राइजमनी चेस टूर्नामेंट का आयोजन एक सितम्बर को 1 सितम्बर को मानसरोवर योजना, शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल के परिसर में होगा।
लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर दुबे ने बताया कि शिवानी पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में चार श्रेणियों ओपन के साथ अंडर-16, अंडर-14 व अंडर-10 आयु वर्ग में वेटरन खिलाड़ियों और शारीरिक दिव्यांग की विेशेष श्रेणी में भी मुकाबले होंगे। इस टूर्नामेंट में 38,500 रूपए के नगद पुरस्कार सहित कुल 50 हजार रूपए के पुरस्कार दिए जाएंगे।
इच्छुक प्रतिभागी आयोजन स्थल पर 1 सितम्बर को सुबह 9ः30 बजे तक अपनी प्रविष्टि दे सकते है। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नः 9956039142 पर सम्पर्क कर सकते है।

स्व0 राम सरन अधौलिया जन्म शताब्दी मेमोरियल ओपन चेस  टूर्नामेंट में संयम श्रीवास्तव रेटिंग 1230 ने उलट फेर करते हुए तीसरी वरीयता प्राप्त विजय रवि रेटिंग 2027 को मध्य खेल में पासपान निकाल कर दबाव बनाया और मोहरा मारकर बाजी छोड़ने पर मजबूर कर पूरा अंक हासिल किया.

पहले चक्र में आरिफ अली, संयम, पवन बाथम, मयंक पाण्डेय, अंचल रस्तोगी, डेविड युंग, रवि शंकर, के के खरे, पृथ्वी सिंह सभी 1-1 अंक के साथ बढ़त बनाये हुए है.

Lucknow Sports News; Awards, honors and chess news

Lucknow Sports News; Awards, honors and chess news

आनन्द किशोर पाण्डेय को खेल दिवस पर राजभवन में किया गया सम्मानित
20 साल से उत्तर प्रदेश के खेलों को नया आयाम देने वाले तथा खेल के पुरोधा दिग्गज खेल प्रशिक्षक आनन्द किशोर पाण्डेय को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सम्मानित किया.
यह सम्मान उनको ताइक्वांडो के प्रशिक्षक वर्ग में दिया गया. इस सम्मान समारोह का आयोजन खेल दिवस के अवसर पर राज भवन  के गांधी सभागार में किया गया. सम्मान समारोह में कई विश्वविद्यालय के कुलपति व अपर प्रमुख सचिव राज भवन भी मौजूद रहे.
इस अवसर पर प्रोफेसर  मनोज दीक्षित (कुलपति, डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय) ने बधाई देते हुए कहा कि आनंद ने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओ में अभूतपूर्व योगदान कर लखनऊ का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया.
इस अवसर पर भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष आनन्देश्वर पाण्डेय (महासचिव, हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया) ने भी बधाई दी.

Written by National TV

RLD strengthen organizational structure: Jayant Chaudhary

रालोद अपने संगठनात्मक ढांचे में अमूल चूल बदलाव कर मजबूत करेगा : जयंत चौधरी

Governor visits Hazratganj Police Station, Balrampur Hospital and Anganwadi Center

राज्यपाल ने हजरतगंज थाने, बलरामपुर अस्पताल तथा आंगनबाड़ी केन्द्र का भ्रमण किया