in

लखनऊ मेट्रो, एलएमआरसी को मिला टेक्नॉलजी सभा पुरस्कार-2019

register for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metro
register for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metroregister for Metro Marvels special initiative of Lucknow Metro

लखनऊ : लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (एलएमआरसी) को इंडियन एक्सप्रेस समूह द्वारा टेक्नॉलजी सभा पुरस्कार-2019 के लिए चुना गया है। Lucknow Metro LMRC winning Technology Sabha Award- 2019

एलएमआरसी को ‘लखनऊ मेट्रो मोबाइल ऐप’ के लिए इस पुरस्कार हेतु चुना गया है। 10 अगस्त, 2019 को जयपुर (राजस्थान) में आयोजित होने वाले पुरस्कार समारोह में लखनऊ मेट्रो को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Nokia [CPS] IN

लखनऊ मेट्रो के मोबाइल ऐप को एंटरप्राइज़ मोबिलिटी कैटेगिरी के अंतर्गत टेक्नॉलजी सभा पुरस्कार-2019 से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। यह पुरस्कार उन सरकारी विभागों/एजेंसियों/संस्थानों को दिया जाता है, जिन्होंने किसी विशेष तकनीक या तकनीकों के समूह को एक नवीन एवं हितधारकों हेतु उपयोगी प्रयोग के रूप में क्रियान्वित किया हो।

Lucknow Metro LMRC winning Technology Sabha Award- 2019
Lucknow Metro LMRC winning Technology Sabha Award- 2019

इस वर्ष, टेक्नॉलजी सभा पुरस्कार हेतु देशभर के सरकारी विभागों/एजेंसियों/संस्थानों की प्रविष्टियां थीं, जिसके बाद इंडियन एक्सप्रेस समूह के अनुभवी एवं प्रतिष्ठित संपादकों के एक पैनल ने नामांकनों पर विचार किया और योग्य उम्मीदवारों को पुरस्कार हेतु चुना।

एलएमआरसी के मोबाइल ऐप में अत्याधुनिक फ़ीचरों को शामिल किया गया है। उपभोक्ता या यूज़र ऐप के माध्यम से करीबी मेट्रो स्टेशन खोजने के साथ-साथ किराए और मेट्रो स्टेशन के फ़ीचरों से संबंधित जानकारियां भी प्राप्त कर सकते हैं।

Lucknow Metro LMRC winning Technology Sabha Award- 2019

मेट्रो स्टेशन से संबंधित जानकारी का चुनाव करने पर यूज़र को स्टेशन से चलने वाली पहली और आख़रिी मेट्रो ट्रेन के परिचालन का समय,प्लेटफ़ॉम्र्स, प्रवेश-निकास द्वार, लिफ़्ट, एस्कलेटर आदि की जानकारियां उपलब्ध हो जाती हैं। साथ ही, स्टेशन पर संबंधित अधिकृत इकाई का नंबर, पार्किंग सुविधा और फ़ीडर सर्विस की उपलब्धता की जानकारी भी ऐप के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।

Nokia [CPS] IN

एलएमआरसी पिछले वर्ष भी टेक्नॉलजी सभा पुरस्कार जीत चुका है। 2018 में लखनऊ मेट्रो को अपने यात्रियों को मुफ़्त वाई-फ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एनएफ़सी (नियर फ़ील्ड कम्युनिकेशन) तकनीक के सुयोचित एवं नए तरीक़े से प्रयोग हेतु इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

CMS students win 12 highest honors in 'Quality Youth Initiative Summit' in Mauritius

माॅरीशस में ‘क्वालिटी यूथ इनीसिएटिव समिट’ में सीएमएस छात्रों ने जीते सर्वाधिक 12 पुरस्कार

up bjp celebrated passing triple talaq bill with crackers and distributing sweets

तीन तलाक बिल पास होने पर प्रदेश भाजपा ने मनाया जश्न, चलाये पटाखे और बांटी मिठाईयां