in

UP में महागठबंधन बना तो NDA की घटेंगी 42 सीटें, मोदी ही पसंदीदा पीएम

लखनऊ न्यूज़ डेस्क :  5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आनेवाले हैं.  चुनावी मौसम में हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ और CNX ने मिलकर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में ऑपिनियन पोल कर जनता का मूड समझने की कोशिश की है.सर्वे के मुताबिक यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर अगर  चुनाव कराए जाएं और सभी पार्टियां अकेले मैदान में उतरें तो बीजेपी को 16 सीटों का नुकसान हो सकता है

टाइम्स नाउ-CNX प्री-पोल सर्वे में जनता से उनके पसंदीदा प्रधानमंत्री के साथ-साथ राम मंदिर और राफेल डील जैसे मसलों पर भी राय जानने की कोशिश की गई. लोगों से सवाल किया गया कि वे किस नेता को अगला प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं?

यह भी पढ़े : किसान मुक्ति मार्च : प्रदर्शनकारी किसानों ने किया संसद की ओर कूच, सुरक्षा के भारी इंतजाम

इस पर सबसे ज्यादा नरेंद्र मोदी को 42%, राहुल गांधी को 20%, मायावती को 11%, ममता बनर्जी को भी 11% लोगों का समर्थन मिला. पीएम मोदी को भले ही सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया हो पर यूपी में उनकी लोकप्रियता में गिरावट और राहुल गांधी के ग्राफ में इजाफा देखा गया है.

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 71 सीटें मिली थीं लेकिन आज उसे 55 सीटें मिलती दिख रही हैं। जबकि कांग्रेस 3 सीटों की बढ़त लेकर पांच सीटें और खाता खोलने में नाकाम रही बीएसपी इस बार 9 सीटें जीत सकती है. एसपी को 4 सीटों का फायदा होता दिख रहा है.  महागठबंधन होता है तो बीजेपी को नुकसान हो सकता है.

 

 

Written by Ranjeev Thakur

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

किसान मुक्ति मार्च : प्रदर्शनकारी किसानों ने किया संसद की ओर कूच, सुरक्षा के भारी इंतजाम

बजरंग बली पर CM योगी के बयान पर बवाल, BJP विधायक नाराज