in ,

चायवाला बनकर आने वालों की चाय पांच साल में पता चल गया कैसी थी : अखिलेश यादव

lok sabha election sp bsp rld alliance attack on pm modi bjp
lok sabha election sp bsp rld alliance attack on pm modi bjp

गाजीपुर : सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती और राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। lok sabha election sp bsp rld alliance attack on pm modi bjp

गाजीपुर में सातवें व अंतिम चरण में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा भाजपा की ओर से प्रत्याशी हैं। उनके समर्थन में 11 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रैली कर चुके हैं। कांग्रेस की ओर से यहां से अजीत कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं। वहीं सपा-बसपा गठबंधन की आेर से संयुक्‍त प्रत्‍याशी अफजाल अंसारी पांच बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि देश के एक फीसद आबादी के पीएम हैं, हिसाब लगाइए आज दोगुना कर्जा देश पर हो चुका है। नोटबंदी से भरोसा दिया अच्‍छे दिन आएंगे मगर कालाधन लेकर लोग भाग गए। हमारे किसान को चौकीदार बना दिया। भाजपा ने कहा कि स्‍लाटर हाउस बंद कर देंगे मगर जानवर भी अब हेलिपैड पर शिकायत करना शुरु कर दिए हैं।

lok sabha election sp bsp rld alliance attack on pm modi bjp
lok sabha election sp bsp rld alliance attack on pm modi bjp

अखिलेश यादव ने कहा कि अगर सांड से जान जाए तो किसके खिलाफ शिकायत करें। अगर कोई कानून नहीं तो सीएम जिम्‍मेदार हैं। हमारा घर खाली कराया गया था तो आवास गंगाजल से धुलवाया था। मुझे बदनाम करने के लिए टोंटी भी निकाल ली।

अखिलेश यादव ने जनता से संवाद करते हुए गठबंधन के प्रति जनता के उत्‍साह की सराहना की। कहा कि गाजीपुर आते आते लगा जोश आसमान छू गया है। यह चुनाव देश के भविष्‍य का चुनाव है। यह हमारे आपके भविष्‍य से जुडा हुआ है। यह देश बहुत नाजुक स्थिति में है। चायवाला बनकर आने वालों की चाय पांच साल में पता चल गया कैसी थी।

अखिलेश यादव ने कहा कि अब चाय वाले चौकीदार बनकर आ गए हैं। कहा कि किसानों को धोखा दिया है आज पांच साल और दो साल बीत गए मगर लागत भी नहीं मिली। जो आय बढाना चाहते थे उन्‍होंने किसानों को गरीब कर दिया। युवाओं से नौकरी छीनने का काम किया है।

lok sabha election sp bsp rld alliance attack on pm modi bjp

अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम ने जो कहा उसका उलटा कर दिया। नोटबंदी और जीएसटी से नौकरी और रोजगार छीन लिया। नौजवानों को पकौडे बनाने की बात कह दी। जबकि नौजवान देश सेवा करना चाहते हैं। समाजवादी पार्टी ने आसान भर्ती करके दिखाई थी।

बसपा प्रमुख मायावती ने भाषण में कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। कहा कि कांग्रेस के समय में लोग रोजगार के लिए पूर्वांचल से पलायन कर गए। डा. आंबेडकर की बातों को दोहराते हुए उन्‍होंने पार्टी गठन के महत्‍व को भी मंच से साझा किया।

भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आम चुनाव में भाजपा भी सत्‍ता से बाहर हो जाएगी, अब जुमलेबाजी काम नहीं आएगी, चौकीदार की नाटकबाजी भी इस बार नहीं चलेगी। कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के गरीबों को अच्‍छे दिन दिखाने के वादे किए उसका एक चौथाई भी काम पूरा नहीं हुआ। सरकारी नौकरियों में कोटा अधूरा पड़ा हुआ है।

lok sabha election sp bsp rld alliance attack on pm modi bjp

मायावती ने कहा कि पदोन्‍नति आरक्षण प्रदेश में प्रभावहीन है। जीएसटी को लेकर भी उन्‍होंने व्‍यापारियों की समस्‍याएं गिनाते हुए देश की अर्थव्‍यवस्‍था पर भी सवाल उठाया। देश की सीमाओं की सुरक्षा से लेकर आतंकी हमलों पर भी उन्‍होंने चिंता जाहिर करते हुए इस सरकार से जनता को सावधान किया। भाजपा के घोषणापत्र को लेकर भी उन्‍होंने वार किए और चुनावी वादे पूरा न करने का आरोप लगाया।

मायावती ने कहा कि युवाओं के लिए उन्‍होंने स्‍थायी रोजगार का वायदा कर लुभाया तो गठबंधन प्रत्‍याशी को वोट देने की अपील भी की। कहा कि गठबंधन के बाद से भाजपा की हालत खराब है। गठबंधन पर कहा कि विरोधी कुछ भी बोलें हमारा गठबंधन मजबूत है और आगे तक चलेगा।

मायावती ने कहा कि यह गठबंधन केंद्र के साथ योगी सरकार को भी हटाएगा। गाजीपुर लोकसभा सीट से बसपा के अफजाल अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है वहीं बलिया से गठबंधन की ओर से सपा के सनातन पांडेय को मैदान में उतारा है। कहा कि दाेनों ही प्रत्‍याशियों को इस बार जिताना है।

Written by National TV

lok sabha election bsp mayawati attack on pm modi for his wife

महिलाओं को डर है कि कहीं पीएम मोदी उन्हें भी अपनी पत्नी की तरह अपने पतियों से अलग ना करवा दें : मायावती

lok sabha election cm yogi attack on opposition for pm modi

मोदी जी ने कुम्भ में स्वच्छता कर्मियों के पैर ऐसे धोये जैसे द्वापर में भगवान कृष्ण ने सुदामा के धोये थे – योगी आदित्यनाथ