in , ,

नमक की तरह हर जगह फैल जाना और हर किसी का भला करना यही मेरा काम : पीएम मोदी

lok sabha election pm modi in bjp rally faizabad kaushambi
lok sabha election pm modi in bjp rally faizabad kaushambi

लखनऊप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के माया बाजार, गोसाईगंज ;फैजाबाद और भरवारी ;कौशांबी को संबोधित किया और जय श्री राम का उद्घोष करते हुए उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने के लिए सपाए बसपा और कांग्रेस पर एक के बाद एक कई हमले किये। lok sabha election pm modi in bjp rally faizabad kaushambi

पीएम मोदी ने कहा कि जो काम कांग्रेस और महामिलावटी लोगों के 55 सालों में नहीं हुआए वह काम आपके इस चौकीदार ने 55 महीनों में कर दिया है। ये महामिलावटी लोग जातिवाद और वंशवाद को बल देने वाले लोग हैं, या तो वे बेल पर हैं, या तो कटघरे में हैं। आप मुझे बताइए क्या ऐसे लोगों से देश का भला होगा।

Nokia [CPS] IN

उन्होंने कहा कि जैसे नमक के बिना कोई खाना नहीं बनता वैसे ही नमक की तरह हर जगह फैल जाना और हर किसी का भला करना यही मेरा काम है। हमारे लिए खुद से बड़ा दल होता है और दल से बड़ा देश होता है। हम देश के लिए जीने वाले देश के लिए मरने वाले लोग हैं।

lok sabha election pm modi in bjp rally faizabad kaushambi
lok sabha election pm modi in bjp rally faizabad kaushambi

विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि आजकल प्रधानमंत्री बनने के लिए हर गली-मोहल्ले में कोई न कोई उभर कर आ रहा है और वो प्रधानमंत्री बनना चाहता है लेकिन आप मुझे बताइए प्रधानमंत्री बनने के लिए जो इतने चेहरे दिख रहे हैं उनमें से कौन सा चेहरा है जो आतंकवाद को खत्म कर सकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव की कई विशेषताएं हैं, पहली कांग्रेस पार्टी जिसने देश पर सालों तक राज किया इतने सारे लोग उनके पास हैंए इनके पास पूर्व प्रधानमंत्रीए पूर्व मुख्मंत्रियों और मंत्रियों का ढेर है फिर भी कांग्रेस इस चुनाव में सबसे कम सीटों पर लड़ रही है क्योंकि उन्हे लोग नहीं मिल रहे हैं।

दूसरी जब कर्नाटक का नतीजा आया तो नतीजे उनके पक्ष में नहीं थे लेकिन फिर भी सबने वहां जाकर हाथ पकड़कर फोटो खिचाई और उनके रागदरबारियों ने हवा बनाई कि गठबंधन हो गया। अब मोदी बच नहीं सकेगा। बैंगलोर से निकल कर दिल्ली पहुंचते.पहुंचले ये एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गए।

मोदी ने कहा कि पहली बार केंद्र में सरकार चुनने के लिए 21वीं सदी में जन्में युवा वोट देंगे। वे ओजस्वी हैं तेजस्वी हैं जवान हैं और उनके सपने भी जवान हैं। मैं उन सभी युवाओं को बहुत.बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

lok sabha election pm modi in bjp rally faizabad kaushambi


Nokia [CPS] IN

lok sabha election pm modi in bjp rally faizabad kaushambi

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब सरकार बदलती है नीयत बदलती है तब कैसा परिणाम आता है वो इस बार प्रयागराज में आयोजित कुंभ के मेले ने दिखा दिया। पहले कुंभ का मेला होता था तो भ्रष्टाचार की बाते सामने आती थीं। इस बार कुंभ का मेला हुआ तो शान से माथा ऊंचा हो गया भ्रष्टाचार का एक भी आरोप इस बार कुंभ में नहीं लगा।

मोदी ने कहा कि पहले कुंभ का मेला होता था तो चोरी की शिकायतें आती थीं। इस बार कुंभ में चोरी की भी कोई शिकायत नहीं आई। इस बार कुंभ के मेले की चर्चा सफाई और स्वच्छता को लेकर हुई। कुंभ भी हज़ारों साल से होता आ रहा है। लेकिन जो दिव्यता और भव्यता इस बार प्रयागराज में दिखी वो अभूतपूर्व है।

पंडित नेहरू कुंभ में आए थे राज्य में कांग्रेस की सरकार थी केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक कांग्रेस की सरकार थी तब पंडित नेहरू कुंभ में आए तो यहां अव्यवस्था के कारण यहां भगदड़ मच गई थी। यहां की मीडिया ने भी उन खबरों को दिखाने की हिम्मत नहीं जुटाई थीए उन परिवारों को जिन्होंने अपनों को खोया था उन्हें एक रुपया नहीं मिलाए ये सिर्फ भगदड़ नहीं थीए भगदड़ के बाद जो हुआ तो असंवेदनशीलता का जुल्म था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बहन जी ने बाबा साहब के नाम का उपयोग किया लेकिन काम उनके आदर्शों के विपरीत किए। समाजवादी पार्टी ने लोहिया जी के नाम का उपयोग किया लेकिन अपने आचरण से न सिर्फ यूपी की कानून व्यवस्था को तहस.नहस कर दिया बल्कि लोहिया जी के आदर्शों को मिट्टी में मिला दिया।

lok sabha election pm modi in bjp rally faizabad kaushambi

क्या समाजवाद की बात करने वालों को लोहिया जी की बात करने वालों को गरीबों की श्रमिकों की चिंता नहीं करनी चाहिए थी। क्या बहुजन हिताय की बात करने वालों कोए बाबा साहेब की बात करने वालों कोए श्रमिकों की चिंता नहीं करनी चाहिए थी। क्या पिछले 60.70 साल से हर चुनाव में गरीबी हटाओ का नारा उछालने वाली कांग्रेस को श्रमिकों की चिंता नहीं करनी चाहिए थी।

मोदी ने कहा कि हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई.बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की। श्रमिकों को गरीबों को वोटबैंक में बांटकर इन लोगों ने सिर्फ और सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा कराया। पहली बार देश में किसी सरकार ने गरीबों के बारे मे सोचा हैए श्रमिकों के बारे मे सोचा है। हमने उनकी परवाह की है उनका जीवन आसान बनाने के लिए काम किया है।

हम प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लाए हैं। इससे श्रमिक साथियों को 60 वर्ष की आयु के बाद 3000 रुपए तक की पेंशन सुनिश्चित होगी। हमारे गरीब श्रमिक भाई.बहनों को इलाज में पैसे न खर्च करने पड़ेंए इसके लिए आयुष्मान भारत योजना भी हम चला रहे हैं। इस योजना के तहत उन्हें हर साल 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिलना तय हुआ है। हमारी आंगनवाड़ी वर्कर्सए आशा बहनेंए ।छड बहनेंए हमारे डाकिए साथीए बरसों बाद इन सभी की वेतन वृद्धि का काम भी हमारी ही सरकार ने किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि योग हमारी संस्कृति का हिस्सा सदियों से है लेकिन पूरी दुनिया 21 जून को योग दिवस मनाएए ये काम हमारी सरकार ने ही किया है। अयोध्या में दीप तो हज़ारों वर्षों से जलते आए हैंए लेकिन अब जो दीपावली मनाई जाती हैए वो दुनियाभर में चर्चा का विषय बनती हैए देश का गौरव बढ़ता है।

जब कोरिया की फर्स्ट लेडीए वहां के राष्ट्रपति की पत्नीए यहां अयोध्या में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनकर आती हैंए तो इसकी चर्चा हर तरफ होती है। जब आसियान समिट के दौरानए वहां से आए कलाकार अपने.अपने देशों में प्रचलित रामायण के अंश प्रस्तुत करते हैंए तो सबकी नजर जाती है।

lok sabha election pm modi in bjp rally faizabad kaushambi

मोदी ने कहा कि देश में अभी स्वदेश दर्शन नाम से एक बहुत व्यापक कार्यक्रम चल रहा है। जिसके अंतर्गत देश में रामायण सर्किटए कृष्ण सर्किटए बौद्ध सर्किट सहित 15 सर्किट पर काम चल रहा है। रामायण सर्किट के तहत अयोध्या से लेकर रामेश्वरम तकए जहां.जहां भी प्रभु राम के निशान हैंए उन सभी स्थानों को विकसित किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आस्था और पर्यटन पर सबसे बड़ा खतरा होता हैए आतंकवाद का। अभी हाल में हमने देखा है कि श्रीलंका में क्या हुआघ् कुछ यही स्थिति 2014 से पहले भारत में भी तो थी। अयोध्या मेंए फैजाबाद में कैसे.कैसे धमाके हुए ये हम कैसे भूल सकते हैं। उन्होंने कहा कि सपा.बसपा हो कांग्रेस आतंक पर नर्मी का इनका पुराना रिकॉर्ड रहा है।

Nokia [CPS] IN

हमारी सुरक्षा एजेंसियां आतंक के मददगारों को पकड़ती थींए और ये वोट के लिए उनको छोड़ देते थे। आज ये सभी महामिलावटी फिर से केंद्र में एक मजबूर सरकार बनाने की फिराक में हैं। उन्होंने कहा कि हम एक नए हिन्दुस्तान के रास्ते पर चल पड़े हैं। जो छेड़ता नहीं हैए लेकिन कोई छेड़ेगा तो छोड़ता भी नहीं है। खतरा सीमा के भीतर हो या फिर सीमा पारए नया हिंदुस्तान घर में घुसकर मारेगा। गोली का जवाब गोले से देगा।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

lok sabha election banaras tej bahadur yadav nomination cancel against pm modi

पीएम मोदी के खिलाफ उतरे तेज बहादुर यादव का नामांकन आखिरकार रद्द

bjp dr chandramohan praised yogi government for action on land mafias

हमारे 15 जवान शहीद हुए हैं, बदले में 100 नक्सली और 100 आतंकवादी ढेर होंगे – योगी आदित्यनाथ