in ,

कांग्रेस ने नामदार को बचाने के लिए दो बल्लेबाज मैदान में उतारे है : पीएम मोदी

lok sabha election pm modi attack on congress rahul gandhi sam pitroda manishankar aiyar
lok sabha election pm modi attack on congress rahul gandhi sam pitroda manishankar aiyar

देवघर : बुधवार को विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महागठबंधन पर जोरदार हमला बोला। कहा, पांचवें चरण के चुनाव के बाद ही कांग्रेस ने अपनी हार मान ली है। अब हार का बहाना ढूंढने के लिए कांग्रेस के अंदर बैठकों का दाैर जारी है। lok sabha election pm modi attack on congress rahul gandhi sam pitroda manishankar aiyar

झारखंड में घुसपैठ की दुखती रग पर हाथ रखते हुए मोदी ने कांग्रेस और झामुमो पर बड़ा हमला बोला। कहा, दोनों घुसपैठियों के साथ हैं। सभी घुसपैठिए चिन्हित किए जाएंगे। आतंकवाद और नक्सलवाद को कुचला जाएगा। विपक्षी दलों में आतंकवाद से लड़ने की ताकत नहीं।

उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा की जीत होगी। यह जनता ने तय कर दिया है। मोदी ने 24 मिनट भाषण दिया। इसके बाद वे देवघर से प. बंगाल के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ गए।

lok sabha election pm modi attack on congress rahul gandhi sam pitroda manishankar aiyar
lok sabha election pm modi attack on congress rahul gandhi sam pitroda manishankar aiyar

अबकी तीनों सीटों पर झामुमो, कांग्रेस और झाविमो महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रहा है। गोड्डा से भाजपा के निशिकांत दुबे, दुमका से सुनील सोरेन और साहिबगंज से हेमलाल मुर्मू चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने तीनों भाजपा प्रत्याशियों को जनता से जिताने की अपील की।

प्रधानमंत्री ने संताल में गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रहे कांग्रेस और झामुमो को महामिलावट करार दिया। कहा, ये लोग अफवाहों की राजनीति करते हैं। वोट के लिए किसी को भी ठग सकते हैं। जब तक मोदी है आदिवासियों की जमीन सुरक्षित है। अटल बिहारी वाजपेयी ने आदिवासियों के अलग राज्य और मंत्रालय बनवाया। मेरी सरकार ने वन-धन के लिए कानून बनाया है। पीएम किसान सम्मान से झारखंड के किसानों से डबल लाभ मिल रहा है।

मोदी बिहार के पालीगंज से हेलीकॉप्टर से देवघर पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमपर बाबा बैद्यनाथ और बाबा बासुकीनाथ का आशीर्वाद है। बाबाधाम के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। संताल के लिए किए केंद्र की भाजपा सरकार में किए गए कार्यों को गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, पांच साल में क्या विकास हुआ सबको पता है।

lok sabha election pm modi attack on congress rahul gandhi sam pitroda manishankar aiyar

एयरपोर्ट और एम्स से बड़ी आबादी लाभान्वित होगी। साहिबगंज में बंदरगाह से औद्योगिक विकास होगा। आयुष्मान भारत से गरीबों को लाभ हो रहा है। इस धरती पर आप सबका आशीर्वाद लेने आए हैं।

मोदी ने कहा कि 23 को क्या होने वाला है, यह जनसमुद्र जीता-जागता उदाहरण है। भाजपा की विजय होने वाली है। इसके बाद सिदो-कान्हू, चांद-भैरव और तिलका मांझी को जोहार कर कांग्रेस पर हमला शुरू किया। कहा- सैम पित्रोदा नामदार (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) के गुरु हैं।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस में नामदार के बगैर इशारे कोई कुछ बोलता नहीं है। उनके इशारे पर ही गुरु ने, जो हुआ सो हुआ वाला बयान दिया। 84 के सिख दंगा को जायज ठहराया। दूसरे हैं-जो गुजरात चुनाव के समय भी हमें गाली देकर हिट विकेट होकर मैदान से बाहर थे। वे फिर मैदान में आ गए हैं। मुझे गाली दे रहे हैं। 23 के बाद ऐसे ही बल्लेबाजों को कांग्रेस हार के लिए जिम्मेवार ठहराएगी।

मोदी ने कहा कि नामदार को बचाने के लिए व्यूहरचना की जा रही है ताकि हार का ठीकरा किसी और के सिर फोड़ा जा सके। कांग्रेस ने अपने दो बल्लेबाज-सैप पित्रोदा और मणिशंकर अय्यर को मैदान में उतार दिया है ताकि हार का ठीकरा नामदार के बजाय दोनों बल्लेबाजों पर फोड़ा जा सके।

Written by National TV

lok sabha election mamata benarjee cancelled cm yogi rally in kolkata

मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूँ, याचना नहीं, अब रण होगा : सीएम योगी

Rajlaxmi singh devi

MUMBAI : राजलक्ष्मी सिंह देवी की पांचवी पुण्यतिथि मानायी गई