in ,

मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूँ, याचना नहीं, अब रण होगा : सीएम योगी

lok sabha election mamata benarjee cancelled cm yogi rally in kolkata
lok sabha election mamata benarjee cancelled cm yogi rally in kolkata

कोलकाता : बुधवार को भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कोलकाता के फूल बागान इलाके में होनी वाली रैली को अंतिम समय पर रद कर दिया गया है। lok sabha election mamata benarjee cancelled cm yogi rally in kolkata

भाजपा के राहुल सिन्हा ने बताया कि जनसभा के लिए स्टेज को तैयार कर दिया गया था। इस दौरान स्टेज बना रहे मजदूरों को पीटा गया, उन्हें डराया धमकाया गया और स्टेज को भी तोड़ दिया गया। ये जनसभा बुधवार को 2 बजे होने वाली थी लेकिन, स्टेज को ठीक नहीं किया जा सका इसलिए हमने बैठक को रद कर दिया।

पश्चिम बंगाल में एक ओर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी हर कीमत पर सत्‍ता पर अपनी पकड़ बनाए रखना चाहती हैं तो वहीं भाजपा हर हाल में एंटी इनकंबैंसी को अपने पक्ष में भुना लेना चाहती है। नतीजतन राज्‍य में सियासी टकराव अब अपने चरम पर पहुंच गया है।

lok sabha election mamata benarjee cancelled cm yogi rally in kolkata
lok sabha election mamata benarjee cancelled cm yogi rally in kolkata

पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान केंद्रीय बलों की 713 कंपनियां और कुल 71 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के बावजूद हिंसा की घटनाएं थम नहीं रही हैं। राज्‍य में हर चरण के साथ राजनीति हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। कल मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान जिस प्रकार की हिंसा देखी गई उसने लोकतंत्र को शर्मशार कर दिया है।

मंगलवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान जमकर हंगामा हुआ। टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प हुई। इस दौरान पथराव, आगजनी, लाठीचार्ज सब किया गया। अमित शाह जिस वाहन पर सवार थे, उस पर डंडे फेंके गए और भाजपा समर्थकों पर पथराव किया गया।

इस दौरान विद्यासागर कॉलेज में लगी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया गया। हिंसा में दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हो गए। दरअसल, शाह के रोड शो को लेकर मंगलवार सुबह से ही हंगामा चल रहा था। पहले धर्मतल्ला में रोड शो के लिए लगाए गए पीएम मोदी व शाह के बैनर होर्डिग्स हटा दिए गए। इसे लेकर भी काफी हल्ला हुआ। इसके बाद शाम को शाह का रोड शो शुरू हुआ।

lok sabha election mamata benarjee cancelled cm yogi rally in kolkata

योगी आदित्यनाथ 15 मई को 3 रैलियां करने वाले थे। जिनमें से एक रैली को रद्द कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, योगी आज हावड़ा और केएफआर में जनसभा संबोधित करने वाले है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले कोलकाता के बेहाला इलाके में उनकी एक और रैली होनी थी उसकी राज्य पुलिस प्रशासन  की अनुमति नहीं मिलने की वजह से रद करनी पड़ी थी। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के तहत 9 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा।

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा की तानाशाहों तक यह संदेश पहुंचे कि राम इस देश के कण-कण में हैं, स्वतंत्रता इस देश की जीवनी-शक्ति है और मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूँ। याचना नहीं, उन्होंने आगे लिखा अब रण होगा।

Written by National TV

lok sabha election amit shah blamed tmc for violence in kolkata road show

टीएमसी के गुंडों ने ही ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ा, मेरे लिए बचकर निकलना मुश्किल था : अमित शाह

lok sabha election pm modi attack on congress rahul gandhi sam pitroda manishankar aiyar

कांग्रेस ने नामदार को बचाने के लिए दो बल्लेबाज मैदान में उतारे है : पीएम मोदी