in

कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए-3 की सरकार का गठन केन्द्र में होगा : प्रमोद तिवारी

lok sabha election congress pramod tiwari attack on pm modi bjp
lok sabha election congress pramod tiwari attack on pm modi bjp

लखनऊ/गोरखपुरकांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने गोरखपुर में आयेाजित प्रेसवार्ता में कहा कि छठें चरण के चुनाव के बाद देश में लगभग 90 प्रतिशत मतदान सम्पन्न हो चुका है। जनता के रूझान से यह बात उभर कर सामने आ गयी है कि चुनाव के बाद कांग्रेस और सहयोगियों को स्पष्ट बहुमत मिलेगा तथा यूपीए-1 और यूपीए-2 की तर्ज पर कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए-3 की सरकार का गठन केन्द्र में होगा। lok sabha election congress pramod tiwari attack on pm modi bjp

प्रमोद तिवारी ने कहा कि इसकी स्पष्ट छाया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर दिखाई पड़ने लगी है और इसीलिए मोदी प्रधानमंत्री पद की गरिमा और भाषा की मर्यादा पूरी तरह भूल गये हैं।

lok sabha election congress pramod tiwari attack on pm modi bjp
lok sabha election congress pramod tiwari attack on pm modi bjp
  • श्री तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार के पतन के निम्न मुख्य कारण हैंः-
    1. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता को दिये गये वचन को न निभाना।
    2. भारत के आर्थिक ढांचे को पूरी तरह तहस-नहस करना। डाॅलर के मुकाबले रूपये में सर्वाधिक गिरावट, बेशुमार कर्ज और प्रो-पूंजीपति नीति के कारण भारत की अर्थव्यवस्था का ढांचा चरमरा गया है।
    3.. किसान, मजदूर, बेरोजगार, नौजवान और व्यापारी- सभी मोदी सरकार की उपेक्षा के शिकार हुए हैं। बेरोजगारी की दर पिछले 45 सालों में मोदी सरकार में सर्वाधिक बढ़ी है।
    4. प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में लोकसभा का यह चुनाव ‘‘गांधी बनाम गोंडसे’’ की भाषा में लड़ा गया। एक तरफ जहां कांग्रेस और उनके साथियों ने गांधी का प्रतिनिधित्व किया वहीं भारतीय जनता पार्टी गोंडसे की विचारधारा पर चुनाव लड़ी। अतः यह चुनाव गांधी बनाम गोंडसे हो गया।
    5. ‘‘छद्म राष्ट्रवाद’’ का भारतीय जनता पार्टी का प्रयोग विफल हुआ।

प्रमोद तिवारी ने कहा कि समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी (स0पा0-ब0स0पा0) का गठबन्धन केन्द्र में सरकार नहीं बना सकता है ये बात अब जनता की समझ में पूरी तरह आ गयी है और इसीलिए जनता का रूझान अब पूरी तरह से कांग्रेस की तरफ है।

lok sabha election congress pramod tiwari attack on pm modi bjp

उन्होने कहा कि केन्द्र में स्थिर और स्थायी सरकार देने वालों के समक्ष कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी विकल्प है और इसीलिए भारतीय जनता पार्टी की सत्ता हटाने की इच्छा रखने वाले लोग/मतदाताओं ने कांग्रेस में विश्वास व्यक्त किया है।
प्रमोद तिवारी ने जोर देते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार तथा वायदाखिलाफी से ऊबे हुए मतदाताओं ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है।

Written by National TV

film gunwali dulhaniya released on 17 may all over the country romantic comadey movie

17 मई को पूरे देश में रिलीज हो रही है फिल्म गनवाली दुल्हनियाँ

Shiv Nadar University Invites Applications for its Undergraduate Programs for 2019 dr rajiv kumar singh

शिवनादर यूनिवर्सिटी अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 4 जून