in ,

कांगे्रस को और देश को मोदी जी की चुनौती स्वीकार है : प्रमोद तिवारी

lok sabha election congress attack on pm modi for rajiv gandhi statement
lok sabha election congress attack on pm modi for rajiv gandhi statement
लखनऊ : कांगे्रस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि ‘‘हार की बौखलाहट’’ से लगता है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा और स्व. अटल और लालकृृष्ण आडवाणी के संस्कार को पूरी तरह से भूल बैठे हैं । lok sabha election congress attack on pm modi for rajiv gandhi statement
जिस तरह से उन्होंने आतंकवाद की बलिवेदी पर अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांॅधी के लिये अपमानजनक और घटिया गाली भरा आरोप लगाया है, वह निन्दनीय है, दुःखद है और दुर्भाग्यपूर्ण है, तथा भारत की राजनीति में देश के अब तक के सभी प्रधानमत्रियों की गरिमा को कलंकित करने वाला है ।
श्री तिवारी ने कहा हे कि एक सामान्य संस्कार और परम्परा रही है कि जो व्यक्ति इस दुनिया में नही रहते, और विशेष रूप से जो देश के लिये शहीद होते हैं । उनका नाम आदर और सम्मान के साथ लिया जाता है । परन्तु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्व. राजीव गांॅधी को गाली ही नहीं दी बल्कि उनके नाम पर बाकी बचे दो चरणों में चुनाव लड़ने की चुनौती भी दे डाली है ।
lok sabha election congress attack on pm modi for rajiv gandhi statement
lok sabha election congress attack on pm modi for rajiv gandhi statement
श्री तिवारी ने कहा है कि जिस तरह से भारतीय जनतापार्टी अब तक श्यामा प्रसाद मुखर्जी,पं. दीन दयाल उपाध्याय जी, अटल जी और आडवाणी जी की विरासत पर चुनाव लड़ती रही है, उसी तरह से कांगे्रस पार्टी भी महात्मा गांॅधी,  पं. जवाहर लाल नेहरू, मौलाना अबुल कलाम आजाद, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस,  सरदार बल्लभ भाई पटेल, इन्दिरा गांॅधी जी और राजीव गांॅधी जी के नाम पर उनके सद््कर्मो पर हमेषा चुनाव लड़ती रही है ।
इसीलिये मोदी जी की ये चुनौती बेमानी है । यह मात्र कांगे्रस जनों को ही नहीं अपितु बहुत से वे लोग भी जो कांगे्रस से नहीं जुड़े हैं फिर भी वे राजीव जी को प्यार करते हैं, उन्हें आदर देते हैं और सूचना एवं प्रौद्योगिकी, 18 साल के युवाओं को मतदाधिकार, दल बदल विधेयक, पंचायतीराज ऐक्ट, महिलाओं, दलितों और पिछड़ों को आरक्षण देने जैसे अतुलनीय कार्यो के लिये, तथा देश के लिये उनकी शहादत का सम्मान करते हैं ।

lok sabha election congress attack on pm modi for rajiv gandhi statement

श्री तिवारी ने कहा है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय तक से मुकदमा चलाने की अपील खारिज होने के बाद भी राजीव जी के प्रति अपमानजनक भद््दी गाली देकर मोदी जी ने भारतीय जनतापार्टी की टीम के लिये ‘‘सेल्फ गोल’’ मार लिया है, और भारतीय जनतापार्टी की अपूर्णनीय क्षति की है ।
अब तक हुये चुनाव के रुझान से यह स्पष्ट हो गया है कि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे है और इसीलिये उन्होंने जान बूझकर ‘‘सेल्फ गोल’’ मार लिया है जिससे भारतीय जनतापार्टी का कोई दूसरा नेता भी जोड़- तोड़ करके प्रधानमंत्री न बन सके ।
काश ! आज अटल जी जिन्दा होते तो वे एक बार पुनः मोदी जी को ऐसा निन्दनीय बयान देने के लिये ‘‘राजधर्म और राष्ट्र धर्म’’ निभाने की नसीहत जरूर देते, जैसे विगत में उन्होंने मोदी जी को दिया था ।
श्री तिवारी ने राजीव जी के इस अपमान को देश के शहीदों की शहादत का अपमान बताया है, और मोदी जी की इस चुनौती को स्वीकार करते हुये जनता से अपील की है कि उनकी इस गाली का जवाब चुनाव में उनके विरुद्ध जनादेश देकर देश की जनता को देना चाहिए । मोदी जी की यह चुनौती प्रत्येक कांगे्रस जन को स्वीकार है ।
Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Deoria Police Chowki

मांगलिक कार्यक्रम से मोटर साइकिल चोरी

bjp dr chandramohan praised yogi government for action on land mafias

कांग्रेस पार्टी मुंह नुचवा की तरह वोट कटवा है : सीएम योगी