in ,

टीएमसी के गुंडों ने ही ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ा, मेरे लिए बचकर निकलना मुश्किल था : अमित शाह

lok sabha election amit shah blamed tmc for violence in kolkata road show
lok sabha election amit shah blamed tmc for violence in kolkata road show

नेशनल टीवी इंडिया : (ब्यूरो रिपोर्ट नई दिल्ली) बुधवार को भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा में तृणमूल कांग्रेस समर्थकों का हाथ बताया। उन्‍होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अपनी सत्‍ता बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। lok sabha election amit shah blamed tmc for violence in kolkata road show

अमित शाह ने कहा कि कल यदि सीआरपीएफ नहीं होती तो मेरे लिए वहां से बचकर निकलना मुश्किल था। मेरे बहुत कार्यकर्ता मारे गए हैं, मुझ पर हमला स्वभाविक है। उन्‍होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में हम पूर्ण बहुमत का आंकड़ा पार कर चुके हैं, हम 300 से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं।

मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान पथराव, आगजनी, लाठीचार्ज की घटनाएं हुईं। शाह जिस वाहन पर सवार थे, उस पर डंडे फेंके गए और भाजपा समर्थकों पर पथराव किया गया। भाजपा ने इस हिंसा के पीछे तृणमूल का हाथ बताया है।

lok sabha election amit shah blamed tmc for violence in kolkata road show
lok sabha election amit shah blamed tmc for violence in kolkata road show

हिंसा में दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हो गए हैं। इस घटना के बाद तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा है कि वह निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत करेगी।

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि चुनाव आयोग का बंगाल को लेकर दोहरा रवैया अपना रहा है। शाह ने निर्वाचन आयोग से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इससे पहले कल कल गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल की चुनावी हिंसा के लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने साफ किया कि संविधान के संघीय ढांचे के तहत कानून-व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की है और वह इससे बच नहीं सकती है।

अमित शाह ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि मुझ पर एफआईआर हुई है। मेरे खिलाफ तो केवल एफआईआर की गई है। कई कार्यकर्ताओं की तो हत्या तक कर दी गई है। दीदी मैं आपके एफआईआर से डरता नहीं हूं। तृणमूल कांग्रेस ने धमकी देने की भाषा और संस्कृति को अपनाया है, लेकिन बंगाल की जनता अब बदलाव का मन बना चुकी है।

lok sabha election amit shah blamed tmc for violence in kolkata road show

हम पश्चिम बंगाल में 23 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। पूरे देश में हम पूर्ण बहुमत का आंकड़ा पार करते हुए 300 से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं। अब सारे फ्रंट मिलकर लीडर ऑफ ऑपोजिशन तय कर लें। शाह ने कहा कि हमारे काफ‍िले पर तीन बार हमले किए, पत्थरबाजी की, केरोसिन बम फेंके। आपने भी तस्‍वीरें देखी हैं, हमारी मोटरसाइकिलें और जीप जली हैं, क्‍या हमारी मोटरसाइकिलें हम खुद जला देंगे।

अमित शाह ने कहा कि परिसर का गेट टूटा नहीं था, भाजपा कार्यकर्ता भी बाहर थे, तृणमूल समर्थक भीतर, तो मूर्ति किसने तोड़ी…? ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा कमरे के अंदर थी, कॉलेज बंद हो चुका था। सवाल यह कि कमरा किसने खोला, ताला टूटा नहीं है तो ताला किसने खोला, मूर्ति किसने तोड़ी..? भाजपा अध्‍यक्ष ने आरोप लगाया कि टीएमसी के गुंडों ने ही ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ा।

Written by National TV

lok sabha election mahendra nath pandey attack on sp bsp in bjp rallies

दो प्रबल विरोधी दल भ्रष्टाचार से बचने के लिए एक हो गये है, जनता इन्हें करारा जबाव देगी : महेंद्र नाथ पांडेय

lok sabha election mamata benarjee cancelled cm yogi rally in kolkata

मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूँ, याचना नहीं, अब रण होगा : सीएम योगी