in ,

केन्द्रीय बजट ऊपरी तौर पर अच्छा : इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन

lko IIA discussions on finanace minister's union budget speech
lko IIA discussions on finanace minister's union budget speech

लखनऊ : इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा आज केन्द्रीय बजट पर परिचर्चाएं अपने मुखालय लखनऊ में तथा उत्तर प्रदेश के सभी चैप्टरों में वित्त मंत्री के भाषण के उपरांत आयोजित की गयी. lko IIA discussions on finanace minister’s union budget speech

बजट घोषणाओं पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पंकज कुमार अध्यक्ष आईआईए ने कहा कि बजट में एम्0एस0एम्0ई0 को बढ़ावा देने के लिए की गयी घोषणाओं से वे खुश है द्य खास तौर पर क्रेडिट की उपलबध्ताए ब्याज में राहत, विलंबित भुगतान के लिए समाधान एवं स्टार्ट. अप्स के लिए घोषनाएं स्वगत योग्य है.

Nokia [CPS] IN

यद्यपि पूर्व में यह देखा गया है कि सरकार कि घोषणाओं को लागू करने के लिए बजट कम रहता है और उनके क्रियान्वन भी सही ढंग से नहीं हो पता है. श्री कुमार ने आशा व्यक्त की कि वर्तमान सरकार इस प्रकार की कमियों को दूर करने का प्रयास करेगी.

 lko IIA discussions on finanace minister's union budget speech
lko IIA discussions on finanace minister’s union budget speech

मनमोहन अग्रवाल महासचिव आईआईए ने कहा कि बजट में ग्रामीण अर्थव्यवस्था एवं नगरीय विकास पर की गयी घोषणाओं से एम्0एस0एम्0ई0 सेक्टर को अप्रत्यक्ष लाभ मिलेगा क्योकि इससे उनके द्वारा उत्पादित माल की मांग और खपत बढ़ेगी. श्री अग्रवाल ने अनेक श्रम कानूनों में सुधार तथा रिपोर्ट एवं रिटर्न के सरलीकरण कि घोषणा का भी स्वगत किया. स्फूर्ति स्कीम के अंतर्गत परम्परागत उद्यमों को बढ़ावा देने से ग्रामीण क्षेत्रो में सूक्ष्म उद्यमों का विकास होगाए श्री अग्रवाल ने कहा.

संजय कॉल पूर्व अध्यक्ष आईआईए ने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा बजट में विभिन्न कार्यक्रमों के लिए कितना धन दिया जायेगा का जीकर नही किया है और न ही इन कार्यक्रमों को लागू करने के लिए कोई समय सीमा निर्धारित की है. अतः इस बार का बजट एक नीतिगत डॉक्यूमेंट ही प्रतीत होता है इसे विस्तार से समझने के लिए हमे बजट डॉक्यूमेंट की बारिखियों को पढ़कर समझने की आवश्यकता है.

lko IIA discussions on finanace minister’s union budget speech

अनिल गुप्ता पूर्व अध्यक्ष आईआईए ने कहा कि बजट प्रोपोसल्स से भारतीय अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी जिससे एम्0एस0एम्0ई0 एस्क्टर को भी लाभ मिलना तय है. उन्होंने कहा कि कुल मिलकर यह बजट उद्योग जगत एवं आम नागरिक के लिए अच्छा है.

Nokia [CPS] IN

वीण्के अग्रवाल पूर्व अध्यक्ष आईआईए ने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा देश की गिरती अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए किसी प्रकार की घोषणा या रोड माप अपने बजट भाषण में नहीं बताया है. श्री अग्रवाल ने यह भी कहा कि राजकोषीय घाटे को 3ण्4: से 3ण्3: करने का परिणाम यह होगा कि सरकार अवस्थापना एवं विकास परियोजनाओं पर कम धन खर्च करेगी जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था को और धक्का लगेगा.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

up congress raj babbar attack on modi government for union budget

मोदी सरकार का बजट पूरी तरह निराशाजनक एवं लक्ष्यविहीन है : राजबब्बर

pm modi launched bjp membership campaign from varanasi with jp nadda in up

पीएम मोदी वाराणसी से करेंगे शुरू भाजपा का सदस्यता अभियान