in

सीएम योगी के सम्भावित कलेक्ट्रेट दौरे को लेकर डीएम ने की समीक्षा

lko DM reviewed about cm yogi visit in collectorate
lko DM reviewed about cm yogi visit in collectorate
लखनऊजिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में विभिन्न विकास कार्यक्रमों के क्रियान्वयन व मुख्यमंत्री की प्राथमिकता सम्बन्धी विकास कार्य/योजनाओं के सम्यक परिसंचालन सम्बन्धी समीक्षा बैठक/ राजस्व कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट स्थित डाॅ0ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई। lko DM reviewed about cm yogi visit in collectorate
जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि निकट भविष्य में मुख्यमंत्री द्वारा कलेक्ट्रेट का निरीक्षण/समीक्षा बैठक किया जाना है। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के सभी पटलों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए और बताया कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी पटलों के रजिस्टर, साफ सफाई व अन्य व्यवस्था ठीक है।
साथ ही जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के सभी पटलों के अधिकारियों से सभी पटलों की जानकारी भी ली। साथ ही निर्देश दिया कि सभी व्यवस्थाओ को सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा सभी पटलों का निरीक्षण किया जाएगा ।
lko DM reviewed about cm yogi visit in collectorate
lko DM reviewed about cm yogi visit in collectorate
जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि जनपद का 26 लाख पौधा रोपड़ किये जाने का लक्ष्य शासन द्वारा निर्धारित किया गया है आप सभी अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित लक्ष्यों की पूर्ति समय से पूर्व करना सुनिश्चित करें इसके लिए जून माह में गढ्ढ़ा खुदाई व पौधा रोपण किये जाने हेतु स्थान का चयन कर लें जिससे बरसात प्रारम्भ होने वृक्षारोपण का कार्य किया जा सके। उन्होंने इस कार्य हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये कि आपस में समन्वय स्थापित कर पौधा रोपण हेतु दिये जाने वाले प्रशिक्षण में अधिक से अधिक लाभार्थियों को प्रशिक्षण दिया जा सके।
जिलाधिकारी ने गौवंश संरक्षण की समीक्षा करते हुए बताया कि गौवंश संरक्षण हेतु धनराशि सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारियों को उपलब्ध करा दी गयी है और  निर्देश दिये गये है कि गौ शालाओं में शेड बनवाये जाये भूषे व पानी की व्यवस्था की जाये जिससे कि किसी प्रकार समस्या न हों। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को गौशालाओं के निरीक्षण के निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने सभी प्रकार की पेंशनों की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोई भी पात्र लाभार्थी छूटने न पायें।
उन्होंने राष्ट्रीय खाद्यय सुरक्षा योजना कि अन्तर्गत राशनकार्डों में आधार सीलिंग की स्थित की समीक्षा करते हुए पाया कि जनपद में कुल 6,82,273 राशनकार्ड है जिसमें  50,112 पात्र गृहस्थी 6,32,161 है। पात्रता की सदस्यों की संख्या 26,49,016 के सापेक्ष 24,73,795 आधार फीड कराये गये 24,67,590 का आधार सत्यापन कराया जाये। उक्त कार्य के सत्यापन हेतु खण्ड विकास अधिकारियों को  जिलाधिकारी ने निर्देश दिये।

lko DM reviewed about cm yogi visit in collectorate

ज़िलाधिकारी ने राजस्व वादों की समीक्षा करते हुए पाया कि तहसील मोहनलालगंज की स्थिति असंतोष जनक पायी गई।  उन्होंने निर्देश दिये कि पांच वर्ष से ऊपर के वाद. जिनके यहां अभी अभी वाद लम्बित है उनको को शो कास नोटिस जारी करने के निर्देश दिए । उन्होंने ऑडिट आपत्तियांे की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि आडिट आपत्तियों का निस्तारण अविलम्ब किया जायें।
प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना लक्ष्य के सापेक्ष ज़िलाधिकारी ने कहा कि इस माह में शत प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति करनी है अन्यथा ज़िम्मेदारी तय की जाएगी।
साथ ही राजस्व कार्यो की बैठक के पश्चात जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा के द्वारा एन्टी भू माफिया टास्क फोर्स की बैठक आहूत की गई। जिसमें जिलाधिकारी द्वारा एंटी भू माफिया की प्रगति रिपोर्ट की गहन समीक्षा की गई।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अवनीश सक्सेना, अपर जिलाधिकारी नगर पूर्वी वैभव मिश्रा, अपर जिलाधिकारी नगर पश्चिमी संतोष कुमार वैश्य, अपर जिलाधिकारी आपूर्ति, अपर जिलाधिकारी एल0ए0, नगर मजिस्ट्रेट, समस्त उपजिलाधिकारी अपर नगर मजिस्ट्रेट, समस्त तहसीलदार आदि उपस्थिति थे।
Nokia [CPS] IN

Written by National TV

pm modi in kerala trisoor guruvayur temple offer special pooja

राहुल के साथ केरल दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, की गुरुवायुर मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना

Inform the adulterous complaint on the Department's helpline number-18001805533: Anita Bhatnagar Jain

मिलावट सम्बन्धी शिकायत को विभाग के हेल्पलाइन नम्बर-18001805533 पर सूचित करें : अनिता भटनागर जैन