in

सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम कौशल राज शर्मा ने किया 26 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण

lko DM Kaushal Raj Sharma disposed of 26 cases on the spot on sampurna samadhan divas
lko DM Kaushal Raj Sharma disposed of 26 cases on the spot on sampurna samadhan divas
लखनऊडीएम कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में आज मोहनलालगंज तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम कौशल राज शर्मा ने 26 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया। lko DM Kaushal Raj Sharma disposed of 26 cases on the spot on sampurna samadhan divas
डीएम ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की इन शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में यदि कोई समस्या है तो उसका कारण स्पष्ट करते हुए अवगत कराना सुनिश्चित किया जाये।
डीएम ने बताया कि पूर्व में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों मे से 50 शिकायतों के निस्तारण आख्या की जांच को सत्यापित कराने हेतु विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रकरण उपलब्ध कराये गये है जो सम्बन्धित प्रकरण के निस्तारण आख्या की जांच कर अपनी रिपोर्ट आज ही प्रस्तुत करेगें। उन्होंने कहा कि सत्यापन रिपोर्ट में यदि किसी प्रकरण में कोई शिकायत प्राप्त होती है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
lko DM Kaushal Raj Sharma disposed of 26 cases on the spot on sampurna samadhan divas
lko DM Kaushal Raj Sharma disposed of 26 cases on the spot on sampurna samadhan divas
डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि जनपद की सभी पांच तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किये गये तथा आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवसों में कुल 682 प्रकरण प्राप्त हुए जिसमे से 26 प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया, शेष प्रकरणों को निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को शिकायती पत्र इस निर्देश के साथ उपलब्ध करा दिया गये हैं कि उनका निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित करें।
डीएम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आई0जी0आर0एस0 पोर्टल में प्राप्त शिकायतों व उनके निस्तारण की विभागवार समीक्षा भी की तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि आई0जी0आर0एस0 में जिन विभागों के प्रकरण लम्बित/डिफाल्टर है उनका शत-प्रतिशत निस्तारण आज शाम तक करवाना सुनिश्चित करायें।
डीएम ने बताया कि आज के आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सदर में 17 प्रकरण प्राप्त हुए 01 प्रकरण का निस्तारण, तहसील मलिहाबाद में 179 मे से 14 प्रकरण का निस्तारण, तहसील बी0के0टी में 126 मे 03 प्रकरण का निस्तारणं, मोहनलालगंज तहसील दिवस में 240 मे से 02 का निस्तारण हो सका, तहसील सरोजनीनगर में 120 मे से 06 प्रकरण का निस्तारण किया गया।

lko DM Kaushal Raj Sharma disposed of 26 cases on the spot on sampurna samadhan divas

शेष प्रकरणों को समयबद्ध निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को उपलब्ध करा दिये गये, जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद की पांच सम्पूर्ण समाधान दिवसों में पुलिस 75, राजस्व 311, विकास 101, शिक्षा 03, समाज कल्याण 26, चिकित्सा 03 तथा अन्य 163 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए है।
इसके पश्चात जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना मोहनलालगंज का निरीक्षण किया गया, जिसमें मालखाना, शस्त्रागार, मालग्रह, आवास, शौचालय, होमगार्ड बैरक, कार्यालय व प्रभारी निरीक्षक कक्ष। उन्होंने होमगार्ड बैरक में अतिरिक्त तखत/फोल्डिंग व कर्सीयों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 नरेन्द्र अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी(आपूर्ति) चन्द्र प्रकाश, उपजिलाधिकारी मोहनलालगंज सूर्यकान्त त्रिपाठी सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
Nokia [CPS] IN

Written by National TV

RLD attack on Modi- Yogi BJP governments for multinational companies, government jobs and petrol diesel prices

मोदी- योगी की भाजपा सरकारें बहुराष्ट्रीय कम्पनियों का लाॅलीपाप युवाओं को दिखा रही है : रालोद

up Irrigation Department Civil Diploma Engineer association against to officers

सिचाई विभाग का सिविल डिप्लोमा इंजीनियर संघ अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ