in

पाॅलीथीन पर पूर्णतया प्रतिबंध ना लगाए जाने से डीएम असंतुष्ट

lko DM dissatisfied not banning completely polythene
lko DM dissatisfied not banning completely polythene
लखनऊडीएम कौशल राज शर्मा प्रशासन द्वारा पाॅलीथीन पर पूर्णतया प्रतिबंध ना लगाए जाने से असंतुष्ट दिखे। lko DM dissatisfied not banning completely polythene
आज कलेक्ट्रेट सभागार में  डीएम कौशल राज शर्मा  द्वारा पाॅलीथीन की बिक्री को समाप्त करने एवं पाॅलीथीन पर प्रतिबन्ध लगाये जाने सम्बन्धी में बैठक आहूत की गई।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, नगर आयुक्त डा0 इन्द्रमणि त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी टी0जी0 विश्वभूषण मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त अपर नगर मजिस्ट्रेट, समस्त क्षेत्राधिकारी पुलिस, वाणिज्यकर विभाग, फायर सहित अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
lko DM dissatisfied not banning completely polythene
lko DM dissatisfied not banning completely polythene
डीएम ने असंतोष व्यक्त करते हुए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से कहा है कि अभी तक पाॅलीथीन रोकने सम्बन्धी कोई भी संतोषजनक कार्यवाही नहीं की गयी है।
डीएम श्री शर्मा ने कहा कि पाॅलीथीन की बिक्री करने वाले व्यापारी से जानकारी प्राप्त करनी चाहिए कि वे कहां से पाॅलीथीन क्रय करते है। जब व्यापारी पकडा जाये तो उससे ट्रासपोर्टर का नाम ज्ञात करना चाहिए और उसके विरूद्ध कार्यवाही करनी चाहिए।
उन्होने वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों से जानकारी चाही कि आप ने अभी तक पाॅलीथीन बिक्री करने वाले कितने के यहां छापे, कितने के विरूद्व कार्यवाही की गयी है, कितना माल बरामद, किस बिल नम्बर से माल आया, तथा व्यापारियों की सूची आज सायं तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
डीएम द्वारा व्यापार कर विभाग को अभियान चला कर व्यापारियों के गोदामो पर छापेमारी करने के निर्देश दिए।  उन्होने कहा कि बिना रोक-टोक बिक्री का कार्य चल रहा है। उन्होने कहा कि आप लोगों को जिम्मेदारी दी गयी है उसका पालन इमानदारी से करें। साथ ही निर्देश दिया कि जिन ट्रकों के द्वारा जनपद में प्रतिबंधित पालीथीन लाई जा रही है उनपर आई0पी0सी0 की धाराओं के अंतर्गत कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित उपजिलाधिकारियों/अपर नगर मजिस्ट्रेटो को निर्देश दिये कि वह अपने अपने क्षेत्र के छोटे बडे दुकारों, सब्जी विक्रेताओं, बडे कार्मशियल प्रतिष्ठानों, माल, साप्ताहिक बाजारों, फेरीवालो, टाउन एरिया व ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों आदि की जांच करायी जाये, किसी भी प्रकार से पाॅलीथीन की बिक्री न होने पाये। उन्होने निर्देश दिये कि यदि पाॅलीथीन की बिक्री पर रोक नही लग पायी तो सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि गुप्तचरो द्वारा सूचना प्राप्त कर पाॅलीथीन की बरामदगी की जाये। उन्होने कहा कि शराब बरामदी की भांति पाॅलीथीन की बरामदगी करें, क्षेत्राधिकारियों के निर्देश दिये कि  जनपद में पडने वाले टोल प्जाला और रेलवे स्टेशनों पर भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जाये।
पालीथीन बरामद होने की दशा में 188, 270 आई0पी0सी0 की धारा लगाये जाये। गुप्तचरों की सूचना पर पालीथीन बरामदगी, व अपराधियों की भांति ही एफआईआर दर्ज करायी जाये। उन्होने स्थानीय अभिसूचना इकाई से क्षेत्र में बिक्री करने वाले व्यापारियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
Nokia [CPS] IN

Written by National TV

rld attack on modi government for people losing  jobs

मोदी सरकार के कारण लाखों लोगों पर नौकरी जाने की तलवार लटक रही है : रालोद

Himesh Reshammiya record the song from Ranu Mandal film 'Happy Hardy and Heer'

हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल से फिल्म ‘हेप्पी हार्डी एंड हीर’ का गाना रिकॉर्ड करवाया