in ,

लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी : एनई रेलवे व मेरठ सेमी फाइनल में

lakshaya prizemoney women's hockey: NE Railway and Meerut in semifinals
lakshaya prizemoney women's hockey: NE Railway and Meerut in semifinals
लखनऊ। एनएएस अकादमी मेरठ और एनई रेलवे ने लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन खेले गए नाकआउट मुकाबलों में जीत के साथ सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। lakshaya prizemoney women’s hockey: NE Railway and Meerut in semifinals
गोमतीनगर विजयंत खंड स्थित पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम पर एनएएस अकादमी ने ध्यानचंद क्लब, झांसी को 3-1 से हराया। एनएएस अकादमी की लड़कियों ने पहले मिनट से ही ताबड़तोड़ हमला बोलना चालू कर दिया और खेल के नौवें मिनट में मनीषा ने प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को छकाते हुए गोल दागकर टीम का खाता खोला।
इसके बाद प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के फाउल के चलते 12वें मिनट में एनएएस अकादमी को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर नीलम ने दूसरा गोल दागा। इसके बाद दोनों ही टीमों ने कई प्रयास किए लेकिन मध्यांतर तक दूसरा गोल नहीं हो सका।
lakshaya prizemoney women's hockey: NE Railway and Meerut in semifinals
lakshaya prizemoney women’s hockey: NE Railway and Meerut in semifinals
मध्यांतर के बाद ध्यानचंद क्लब ने पलटवार की कोशिश की लेकिन प्रतिद्वंद्वी के डी में गलत तरीके से रोके जाने पर खेल के 39वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिस पर पूजा निषाद ने गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। मैच का अंतिम गोल एनएएस अकादमी से पूनम रानी ने 55वें मिनट में किया। अंत में एनएएस अकादमी ने 3-1 से मैच जीत लिया। विजेता टीम को भूपेंद्र सिंह के द्वारा खिलाडिय़ों को पुरस्कार दिया गया।
इसी प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले में एनई रेलवे ने स्पोट्र्स कॉलेज गोरखपुर को एक तरफा मुकाबले में 6-2 से पराजित सेमी फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। मैच का रोमांच तब और बढ़ गया जब हल्की बारिश आ गई। बारिश के एनई रेलवे ने गोलों की बारिश करनी शुरू कर दी।

lakshaya prizemoney women’s hockey: NE Railway and Meerut in semifinals

मैच के पहले क्वार्टर में एनई रेलवे ने स्पोट्र्स कॉलेज पर चढ़ाई करते हुए एक नहीं बल्कि चार गोल दागकर अपनी जीत को मजबूत करते हुए 4-0 की अहम बढ़त बनायी। एनई रेलवे की तरफ से मैच के पहले ही मिनट में शिवानी सिंह ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल दागे जबकि अगले दो मिनट बाद कप्तान प्रांजल शर्मा ने गोल कर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।
इतना ही नहीं मैच के सातवें मिनट में प्रीति दुबे व 14वें मिनट में पूजा ने गोल एनई रेलवे का स्कोर 4-0 कर दिया। दूसरे क्वार्टर तक यहीं स्कोर रहा लेकिन तीसरे क्वार्टर में स्पोट्र्स कॉलेज ने थोड़ी रफ्तार पकडऩे की कोशिश की लेकिन तब तक मैच उनकी पकड़ से काफी दूर था। मैच तीसरे क्वार्टर में एनईआर की तरफ से 36वें मिनट में प्रांजल शर्मा ने एक और गोल करके स्कोर 5-0 कर दिया।
इसके बाद अंतिम चरण में स्पोट्र्स कॉलेज ने जवाबी हमला बोलते हुए दो गोल किये लेकिन मैच में जीत हासिल नहीं कर सके। इस तरह से एनई रेलवे ने इस मुकाबले को 6-2 से अपने नाम कर लिया। कर्नल आरपी सिंह ने विजेता टीम को 10 हाजार और उपविजेता टीम को राजेंद्र सिंह पांच हजार रुपया प्रदान किये।
Nokia [CPS] IN

Written by National TV

governor paid tribute to martyrs on Kargil Victory Day at Central Command memorial

राज्यपाल ने कारगिल विजय दिवस पर मध्य कमान स्मृतिका जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

kargil martyrs remembered on kargil victory day by warriors defense academy and skd academy

कारगिल दिवस पर शहीद जवानों की याद में मार्च निकालकर दी गयी श्रंद्धाजलि