in ,

प्रेगनेंसी टेस्ट में एक लाइन हल्की और एक लाइन डार्क आने का मतलब

प्रेगनेंसी टेस्ट ” Pregnancy Test ” करने के बाद यदि एक लाइन हल्की और एक लाइन डार्क आने का मतलब न तो आपकी प्रेगनेंसी को पॉज़िटिव बताता है और न ही नेगेटिव बताता है। यदि प्रेगनेंसी टेस्ट करने के बाद आपकी एक लाइन डार्क और एक हल्की आती है

यह भी पढ़े : किसी के साथ भी शारीरिकी सम्बन्ध बनाने से पहले जान ले ये जरुरी बातें

Pregnancy Test

Nokia [CPS] IN

तो आपको तीन या चार दिन बाद दुबारा टेस्ट करना चाहिए। साथ ही टेस्ट करने के लिए आपका सही समय पीरियड्स के मिस होने के एक हफ्ते बाद होता है। क्योंकि इस समय आपके शरीर के HCG हॉर्मोन की क्रियाशीलता ज्यादा होती है।

जिससे आपको प्रेगनेंसी का “Pregnancy Test ” सही परिणाम मिलता है, इसके अलावा आपको इस बात का भी खास ध्यान रखना चाहिए की जब भी आप प्रेगनेंसी टेस्ट करें तो सुबह के सबसे पहले यूरिन का इस्तेमाल करें। और उसके बाद यदि आपका प्रेगनेंसी टेस्ट सही नहीं आता है और आप दुबारा टेस्ट करने की सोच रहे है

तो उसके लिए आपको नई किट का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसे आप अपनी प्रेगनेंसी के सही परिणाम की सही जांच कर सकते है, उसके बाद भी आप चाहे तो एक बार डॉक्टर की राय ले सकते है।

Nokia [CPS] IN

यह जानकारी आपको कैसी लगी हमे कमेंट में बताये और साथ ही लाइक व फोलो करे. देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए nationaltvindia.com पर रोजाना खबर पढ़े.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

चुनाव से पहले पश्चिमी बंगाल से कांग्रेस के लिए बुरी खबर, पार्टी दो हिस्सों में टूटी

इस चीज का छिड़काव करने से घर में कभी नहीं घुस सकता सांप, जरूर जानें