in

आर्थिक संकट से निपट लेगी सरकार, मोदी है तो मुमकिन है – केजरीवाल

आर्थिक संकट से निपट लेगी सरकार, मोदी है तो मुमकिन है – केजरीवाल

4 AUGUST 2019

नेशनल टीवी इंडिया : (डेस्क रिपोर्ट) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार में उन्हें पूरा भरोसा है और यह सरकार मौजूदा आर्थिक संकट से निपटने के लिए ठोस कदम उठाएगी। केजरीवाल प्रधानमंत्री मोदी और उनकी नीतियों के मुखर आलोचक रहे हैं। केजरीवाल के रुख में आए इस बदलाव को दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।
एक कार्यक्रम से इतर उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘मुझे सरकार में पूरा भरोसा है। आर्थिक संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार कारगर कदम उठाएगी। स्थिति ऐसी आ रही है कि पूरे देश को एकजुट होना है और अर्थव्यवस्था की खामियों को दूर करना है। अर्थव्यवस्था की खामियों को दूर करने के लिए केंद्र सरकार जो भी कदम उठाएगी, दिल्ली सरकार उन उपायों को अपना पूरा समर्थन देगी। लोगों की नौकरियां जाने से मैं व्यक्तिगत रूप से चिंतित हूं।

‘उन्होंने कहा, ‘यह खासकर टेक्सटाइल, रियल इस्टेट के लिए गंभीर चिंता का विषय है। कई क्षेत्रों में आर्थिक संकट गहराता दिख रहा है।’ बता दें कि दुनिया में मंदी की आहट एक बार फिर सुनाई देने लगी है। इस आर्थिक संकट पर भारतीय कंपनियों में घबराहट एवं चिंता के दौर से गुजर रही हैं। इंडिया इंक ने अर्थव्यवस्था के अलग-अलग क्षेत्रों में आर्थिक संकट दूर करने के लिए सरकार से पैकेज जारी करने की मांग की है।

KEJRIWAL SAY ON PM MODI, PM MODI WILL DO POSSIBLE

 

Nokia [CPS] IN

 

गुरुवार को नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने इस गहराते संकट का संज्ञान लिया और कहा कि चूंकि सरकार
Nokia [CPS] IN

को ‘अप्रत्याशित स्थिति’ का सामना करना पड़ा है ऐसे में उसे ‘असमान्य कदम’ उठाने की जरूरत है। भारतीय अर्थव्यवस्था को आर्थिक मंदी की चपेट से बचाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कई कदमों की घोषणा की।इनपुट – जर्नलिस्ट अमित कुमार

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

arun jaitley

DELHI : नहीं रहे बीजेपी नेता अरुण जेटली, पूरे देश में शोक की लहर

UAE : यूएई बना खाड़ी देशों में रुपे कार्ड अपनाने वाला पहला देश।