in

प्रयागराज एक्सप्रेस में JNUकी छात्रा को गलत तरीके से छू रहा था टीटी फिर…

प्रयागराज / इलाहाबाद : इलाहाबाद रेलवे स्टेशन से दिल्ली जाने के लिये प्रयागराज एक्सप्रेस में सवार हुई एक छात्रा से ट्रेन के अंदर टीटी द्वरा छेड़खानी करने का मामला सामने आया है। छात्रा जेएनयू में पढाई कर रही है और शनिवार की रात वह प्रयागराज एक्सप्रेस से दिल्ली के लिये रवाना हुई थी। रविवार की सुबह टीटी छात्रा की सीट पर बैठ गया और अकेली छात्रा को देखकर उसे गलत तरीके से छूने लगा। घबराई छात्रा ट्वलेट के अंदर चली गयी और फिर अपने पिता को फोन कर पूरे घटना क्रम की जानकारी दी। पिता ने जीआरपी को फोन कर तत्काल मदद मांगी तो ट्रेन के अलीगढ पहुंचने पर छात्रा के पास मदद पहुंची। लेकिन, जीआरपी के पहुंचने के बाद आरोपी टीटी ट्रेन में नहीं मिला। मामले में टीटी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है।
हमसफर ट्रेन रद्द होने के कारण पकडी प्रयागराज
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रयागराज की रहने वाली छात्रा जेएनयू से पढाई कर रही है। शनिवार को वह दिल्ली जाने के लिये घर से निकली थी। लेकिन, जिस हमसफर एक्सप्रेस से उसे दिल्ली जाना था वह कानपुर रेल हादसे के कारण रद्द हो गयी थी। छात्रा ने दिल्ली जाने के लिये 9:30 पर प्रयागराज एक्सप्रेस पकड ली और ट्रेन के अंदर टीटी से मिलकर अपनी समस्या बताई और एक सीट देने के लिये कहा। छात्रा के अनुसार टीटी ने एक यात्री को समझा बुझाकर अपनी सीट दे दी और छात्रा को उस यात्री की सीट उपलब्ध करा दी। रात में एक और लडकी छात्रा की सीट पर आ गयी और उसने बताया कि वह कानपुर में उतर जायेगी। रात में वह लडकी कानपुर उतर गयी तो छात्रा अपनी सीट पर सो गयी।
सो रही छात्रा को गलत तरीके से छू रहा था
कुछ घंटे बाद यानी रविवार की भोर में छात्रा को अपने शरीर पर किसी के हाथ होने का एहसास हुआ तो छात्रा ने अपनी आंख खोली। उसने देखा की टीटी उसके शरीर को गलत तरीके से छू रहा था और अश्लील हरकत कर रहा था। एकाएक छात्रा घबरा उठी और उठ कर सीधे बाथरूम चली गयी। बाथरूम के अंदर से छात्रा ने अपने इंस्पेक्टर पिता को फोन किया और पूरे घटना क्रम की जानकारी दी। पिता ने बेटी घबराहट छोड कर हिम्मत से काम लेने को कहा और खुद जीआरपी को फोन कर घटना की जानकारी दी और मदद मांगी। यूपी पुलिस के मेरठ जोन में बतौर इंस्पेक्टर तैनात पिता की शिकायत पर जीआरपी तत्काल एक्शन में आयी और कंट्रोल रूम से जीआरपी को एलर्ट किया गया और जैसे ही अलीगढ ट्रेन पहुंची जीआरपी छात्रा की मदद के लिये पहुंची । जीआरपी के जवानों ने टीटी संतोष कुमार की तलाश की लेकन वह नहीं मिला तो छात्रा की तहरीर पर टीटी संतोष कुमार के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी अब तक 15 हॉस्टल के 474 कमरे सील, छात्रों में सुलग रही चिंगारी

lok sabha election governer ram naik use postal ballot to avoid expenses

खर्च से बचने तथा मितव्ययता की दृष्टि से राज्यपाल ने पोस्टल बैलेट से मतदान किया