in

हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस में अचानक रोने लगी 7 साल की बच्ची, बतायी अंकल की करतूत तो यात्रियों ने पिटाई कर जीआरपी को सौंपा

इलाहाबाद / प्रयागराज : ट्रेन में सफर के दौरान महिलाओं से छेड़खानी की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। ताजा मामला बेहद ही चौकाने वाला है, जिसमें एक युवक ने मात्र 7 साल की बच्ची से छेड़खानी की। हालांकि बच्ची के रोने पर यात्रियों को जब युवक की घिनौनी करतूत का पता चला तो उसकी जमकर पिटाई कर दी गयी और इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रूकने पर उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया। घटना  हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस की है। ट्रेन के एस —3 कोच में बच्ची को खिलाने के बहाने युवक उसके निजी अंगों को गलत तरीके से छू रहा था। जब बच्ची दर्द से रोने लगी तो परिजनों ने बच्ची के रोने का कारण पूछा और बच्ची ने जब युवक की करतूत बताई तो यात्रियों ने लात घूंसों से युवक की घिनौनी हरकत पर जमकर पिटाई कर दी।
रेलवे स्टाफ बताकर बैठा था
जीआरपी के अनुसार हावड़ा से जोधपुर के बीच चलने वाली ट्रेन हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस के एस —3 कोच में बिहार के गया का रहने वाला एक परिवार सफर कर रहा था। यह परिवार जोधरपुर जा रहा था। मिर्जापुर स्टेशन पर ट्रेन रूकी तो कोच में एक युवक आया जो इस परिवार की सीट के पास पहुंता तो खुद को रेलवे स्टाफ बताकर वहां खाली सीट के बारे में पूछा। उपर की सीट पर कोई नहीं आया था तो वहां बैठे लोगों ने उसे उपर की सीट पर जाने को कहा। कुछ देर नीचे बैठने के बाद युवक परिवार के साथ रही एक 7 साल की बच्ची को लाड दुलार करने लगा। थोड़ी देर बातचीत के बाद सब घुल मिल गये तो युवक उपर सीट पर लेटने चला गया ।
बच्ची को खिलाने के लिये बुलाया
उपर जाने के बाद युवक ने बच्ची को खिलाने के लिये उपर ही बुला लिया। अधेड़ उम्र होने व लोगों से घुल मिल जाने के कारण परिजनों ने बच्ची को उपर भेज दिया। बच्ची को अपने पास लिटाकर युवक उससे खेलने लगा और धीरे धीरे उसके शरीर को गलत तरीके से छूता रहा। खुद के साथ गलत हो रहे वाक्या से बच्ची अंजान रही तो युवक का मनोबल और बढ गया और वह बच्ची के निजी अंगों से भी छेड़छाड़ करने लगा। थोड़ी ही देर में बच्ची दर्द से रोने लगी तो नीचे बैठे परिजन ने खड़े होकर बच्ची को चुप कराते हुये रोने का कारण पूछा। बच्ची ने बताया कि अंकल उसके साथ क्या क्या कर रहे थे तो लोग अचंभित रह गये और गुस्से में युवक की पिटाई शुरू कर दी। जिसने भी युवक की करतूत सुनी युवक को पीटने लगता। घटना की सूचना जीआरपी को दी गयी और इलाहाबाद जंक्शन पर ट्रेन पहुंचने के बाद युवक को जीआरपी के हवाले कर दिया गया।
गिरफ्तार कर ले जाया गया थाने
पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देने के बाद जीआरपी को सक्रिया किया गया और इलाहाबाद स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने से पहले ही फोर्स तैनात रही और ट्रेन रूकते ही युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रामेश्वर सोनी, निवासी गणोशगंज, कटरा, जिला मीरजापुर बताया है। मामले में जीआरपी ने बच्ची के पिता और यात्रियों से बयान दर्ज किया और उसके बाद ट्रेन को रवाना किया है। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक रघुवीर सिंह ने बताया कि युवक के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Written by Amarish Shukla

नैनी सेंट्रल जेल में शूटरों ने की दारू—मुर्गा पार्टी, फोटो वायरल

पति से झगड़ा कर चौराहे पर आई महिला को ई—रिक्शा चालक ले गया फूलमंडी पुलिया के पास फिर दोस्तों संग किया गैंगरेप