in

अलीगढ़ में बच्ची की नृशंस हत्या, एसआईटी का गठन किया गया

police arrested two more accused in minor murder case aligarh

अलीगढ़ : टप्पल में ढाई साल की बच्ची की नृशंस हत्या के मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। girl’s brutal murder in aligarh SIT formed under sp rural

टप्पल में 30 मई को एक ढाई साल की बच्ची गायब हुई थी। दो जून को उसका क्षत-विक्षत शव घर से 100 मीटर दूर मिला। बच्ची के पिता ने पहले ही दिन हत्या का शक मुहल्ले के जाहिद पर जताया था। बताया था कि जाहिद ने उधार के पांच हजार रुपये तो नहीं दिए, उल्टे परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। पुलिस ने जाहिद व उसके पड़ोसी असलम को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। चार जून को हत्या का पर्दाफाश कर दोनों को जेल भेज दिया।

Nokia [CPS] IN
girl's brutal murder in aligarh SIT formed under sp rural
girl’s brutal murder in aligarh SIT formed under sp rural

टप्पल क्षेत्र में ढाई वर्ष की बच्ची की जघन्य हत्या का घटनाक्रम सुनकर हर किसी का दिल दहल जाता है। एक बालिका की क्रूरता से हत्या हुई। शव को कपड़े की पोटली में लपेटकर फेंका गया, जो गल गया। उसका हाथ अलग मिला। मामले में सोशल मीडिया पर गुस्सा दिख रहा है।

क्रिकेट और बॉलीवुड के जाने-माने सितारे भी लगातार ट्वीट से अपना दर्द और गुस्सा जता रहे हैैं। कुछ सितारों ने दुष्कर्म को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है, हालांकि पुलिस के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी दुष्कर्म की बात से इन्कार कर चुकी है। टप्पल हत्याकांड को लेकर ट्विटर पर चार हैशटैग ट्रेंड हो रहे हैैं। बड़ी संख्या में लोग ट्वीट कर रहे हैैं।

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने बताया कि एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। एक एक्सपर्ट, फॉरेंसिक टीम और  स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम भी जांच टीम का हिस्सा होगी जो फास्ट ट्रैक कोर्ट के बेस पर जांच करेगी।

girl's brutal murder in aligarh SIT formed under sp rural


Nokia [CPS] IN

girl’s brutal murder in aligarh SIT formed under sp rural

एसपी देहात मणिलाल पाटीदार के नेतृत्व में सीओ खैर पंकज श्रीवास्तव के पर्यवेक्षन में 4 विवेचक करेंगे जांच। तीन  सप्ताह में एसआईटी अपनी रिपोर्ट देगी । विवेचकों में  इंस्पेक्टर टप्पल  संजय कुमार जायसवाल, महिला थाना इंस्पेक्टर सुनीता मिश्रा समेत चार इंस्पेक्टर रहेंगे शामिल।

दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस आरोपियों पर रासुका लगाने की तैयारी कर रही है। आरोपियों पर पोक्सो एक्ट भी लगाया गया है। बच्ची का शव मिलने के बाद आशंका जताई गई थी कि रेप के बाद उसकी हत्या हुई है। पुलिस ने बताया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई है।

Nokia [CPS] IN

पुलिस ने बताया कि आरोपियों का मृत बच्ची के पिता से रुपये के लेन-देन को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद बच्ची को अगवा कर लिया और गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया है कि मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा। वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक इंस्पेक्टर, एक सिपाही और तीन दरोगा को निलंबित कर दिया गया है।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Policy Commission does not have any financial right, no benefit from participation in meetings; Mamta writes to PM Modi

नीति आयोग के पास कोई वित्तीय अधिकार नहीं, बैठकों में भाग लेने से कोई फायदा नहीं; ममता ने पीएम मोदी को लिखा ख़त

up's air soldier also aboard missing airforce aircraft from jorhat asam

लापता विमान में यूपी का भी वायुसैनिक, 4 महीने पहले हुई थी शादी