in ,

पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर समर्थकों सहित भाजपा में

former PM Chandrashekhar son Neeraj Shekhar join bjp with supporters
former PM Chandrashekhar son Neeraj Shekhar join bjp with supporters

लखनऊ : शनिवार को राजधानी में पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हो गए। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उनका भाजपा में स्वागत किया। former PM Chandrashekhar son Neeraj Shekhar join bjp with supporters

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव ने कहा कि मात्र 50 दिनों के अल्प कार्यकाल में केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने देश को 5 ट्रिलियन डालर वाली अर्थव्यवस्था बनाने का रोड-मैप दिया है।

Nokia [CPS] IN

केन्द्रीय बजट आमतौर पर राजस्व प्राति और खर्च का ब्यौरा होते थे लेकिन 50 दिनों के भीतर इस आम बजट मेें अर्थव्यवस्था की प्रगति और देश के सर्वोच्च विकास की रूप रेखा रखी है। चाहे कृत उद्यमिता हो, चाहे किरायेदारी कानून हो, चाहे महिला सशक्तिकरण और आधारभूत ढांचे को मजबूत करने का विषय हो, चाहे मेकिन इंडिया का विषय हो, और सबसे बढ़कर जिस तरह से मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार में कार्य करते हुए वैज्ञानिकों ने चंन्द्रयान-2 को अंजाम दिया ये न्यू इंडिया के निर्माण की दिशा में उठे महत्वपूर्ण कदम है। मात्र 50 दिनों में केन्द्र सरकार ने देश के खाते में अनेक उपलब्धियां डाली है।

former PM Chandrashekhar son Neeraj Shekhar join bjp with supporters
former PM Chandrashekhar son Neeraj Shekhar join bjp with supporters

राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव ने वरिष्ठ नेता नीरज शेखर का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि जनधारणा है कि लोग अपने लाभ के लिए दल बदल करते है लेकिन नीरज शेखर ने राज्यसभा सांसद के पद से त्याग पत्र देते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चन्द्रशेखर की विरासत को लेकर आगे बढ़ रहे नीरज शेखर की कर्मभूमि उ0प्र0 रही है। स्व0 चन्द्रशेखर में गांव, गरीब और ग्रामीण विकास की न सिर्फ भावना रही बल्कि उन्होंने उस जीवन को जिया भी। देश में आपातकाल के खिलाफ संघर्ष में स्व0 चन्द्रशेखर आगे रहे तो वहीं देश के गांव को समझने के लिए उन्होंने पूरे भारत की पैदल ही यात्रा की।

आज नीरज शेखर पार्टी के सक्रिय सदस्य के रूप में अधिक से अधिक लोगों को भाजपा से जोड़ेंगे। ऐसा मेरा विश्वास है। श्री यादव पार्टी के राज्य मुख्यालय पर उपस्थित पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

former PM Chandrashekhar son Neeraj Shekhar join bjp with supporters


Nokia [CPS] IN

former PM Chandrashekhar son Neeraj Shekhar join bjp with supporters

इसके पूर्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चन्द्रशेखर ने हमेशा वंशवाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर राष्ट्रहित में कार्य किये। आज हम सबको प्रसंनता है कि स्व0 चन्द्रशेखर के पुत्र ने जातिवाद और वंशवाद के आधार पर खड़ी पार्टी को छोड़कर भाजपा परिवार का हिस्सा बनने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि पंड़ित दीन दयाल उपाध्याय और डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के दिखाये मार्ग और सिद्धान्तों पर चलते हुए आज मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में व देश के कई अन्य राज्यों में भाजपा की सरकारें लोक कल्याण के लिए कार्य कर रही है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि नीरज शेखर भी गांव, गरीब, वंचित, शोषित और पीड़ित के उत्थान के लिए लगातार काम करते रहे है। श्री सिंह ने नीरज शेखर और उनके समर्थकों का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी के रीति-नीति और सिद्धांतो के अनुरूप सभी लोग कार्य करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक नेय भारत के निर्माण में अपना योगदान देंगे।

former PM Chandrashekhar son Neeraj Shekhar join bjp with supporters

वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कार्य करने का अवसर मिला इसके लिए मैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भी आभारी हूॅ जिनकी वजह से मुझे यह अवसर प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि मुझे भाजपा का विरोधी बताने वालो को मैं जबाब देना चाहता हॅू कि अब उन लोगों को अपनी आखें खोल लेनी चाहिए और यह समझना चाहिए कि इस देश का भविष्य मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है। उन्होनं मंच पर उपस्थित पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को आशस्तव करते हुए कहा कि मैं अपने समर्थको के साथ पूरी निष्ठा और लगन से पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करूंगा।

Nokia [CPS] IN

इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित नीरज शेखर के समर्थकों ने मिस्डकाल के माध्यम से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। संचालन प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने किया। प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी, विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह, प्रदेश प्रवक्ता संजय राय, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित कई अन्य वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी व नेता उपस्थित रहे।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Second Ground Breaking Ceremoni, Investor summit; Amit Shah foundation of invest 65 thousand crores rs in up

दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, इन्वेस्टर समिटि; अमित शाह रखेंगे 65 हजार करोड़ के निवेश की नींव

lps Schools & Colleges organized Inter branch Extempore Speech Competition at Vinamra Khand, Gomti Nagar, Lucknow

एलपीएस में एक्सटेम्परी स्पीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया