in ,

फुटबॉल टूर्नामेंट; सहारा स्टेट एफसी शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में

Football tournament; Sahara State FC in semi-finals with spectacular win
Football tournament; Sahara State FC in semi-finals with spectacular win
लखनऊ। सहारा स्टेट एफसी ने जिला फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। Football tournament; Sahara State FC in semi-finals with spectacular win
पिछले संस्करण की चैंपियन सहारा स्टेट एफसी ने द्वितीय शहीद मेजर दुर्गा मल्ल स्मारक मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट में विनोद के तीन गोल की सहायता से अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुए एलडीए एफसी को एकतरफा 9-1 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
युवा गोरखा समाज के तत्वावाधान में चौक स्टेडियम पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के तीसरे दिन अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में आर्मी ब्वायज ने आरए ब्वायज को 5-1 से और  एक्स स्टूडेंट्स ने मिलानी एफसी को 1-0 से मात देते हुए अंतिम चार में जगह बनाई।
Football tournament; Sahara State FC in semi-finals with spectacular win
Football tournament; Sahara State FC in semi-finals with spectacular win
सहारा स्टेट एफसी बनाम एलडीए एफसी के मध्य पहले क्वार्टर फाइनल में एलडीए ने शुरू में तेज मूव बनाए और टीम से राजा ने आगे बढ़ते हुए आठवें मिनट में गोल दागकर टीम का खाता खोला। हालांकि सहारा स्टेट ने खिलाड़ियों के तालमेल भरे खेल की सहायता से जल्द ही मैच में बराबरी कर ली। यह गोल सत्यम ने 11वें मिनट में मिले एक कठिन पास पर गोल दागा।
सहारा स्टेट ने इसके बाद प्रतिद्वंद्वी के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए फागू राम (19वां मिनट) व दीपक (21वां मिनट) के गोल से 3-1 से बढ़त हासिल कर ली। वहीं टीम के स्टार स्ट्राइकर विनोद ने साथी खिलाड़ियों के साथ तालमेल के सहारे 23वें व 30वें मिनट में गोल दागे जबकि  सत्यम ने मिडफील्ड से मिले पास पर 34वें मिनट में गोल दागकर पहले हाॅफ में 6-1 से बढ़त बना ली।
हालांकि एलडीए के खिलाड़ियों ने कुछ मूव बनाए जिसे सहारा स्टेट के डिफेंस ने नाकाम कर दिया। दूसरे हाॅफ में एलडीए पूरे समय में दबाव में रही और सहारा स्टेट ने विनोद (36वां) व दीपक (37वां व 40वां मिनट) के गोल से 9-1 से बढ़त हासिल की। सहारा स्टेट ने इसी बढ़त के सहारे मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मैच के मैन ऑफ़ द मैच एलडीए एफसी के मुकेश चुने गए।
दूसरे क्वार्टर फाइनल में आर्मी ब्वायज ने रोनाल्ड (42वां, 49वां, 52वां मिनट) की हैट-ट्रिक से आरए ब्वायज को 5-1 से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। आर्मी ब्वायज ने टंडन (13वां मिनट) और स्वर्णिम (28वां मिनट) के गोल की सहायता से पहले हाॅफ में 2-0 से बढ़त बनाई। इस मैच में मैन ऑफ़ द मैच आर्मी ब्वायज के रोनाल्ड चुने गए।  तीसरे क्वार्टर फाइनल में एक्स स्टूडेंट्स ने मिलानी एफसी को 1-0 से हराया।
आज के मैचों के मुख्य अतिथि डा.सर्वेश त्रिवेदी (संचालक हनुमंत क्लीनिक व वृद्धाश्रम) और श्याम सुंदर (पूर्व नेशनल फुटबाॅल प्लेयर) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर युवा गोरखा समाज के अध्यक्ष बलराम सिंह थापा, कार्यवाहक सचिव संजय सिंह, संरक्षक दुर्गा सिंह, कोषाध्यक्ष नरेंद्र सिंह, विनय कुमार सिंह (सीनियर फुटबाॅल प्लेयर) व अन्य मौजूद थे।
23 अगस्त के मैच :-
चौथा क्वार्टर फाइनलः
 न्यू ब्वायज टेट्रो बनाम एलयू (दोपहर 3ः00 बजे)
पहला सेमीफाइनल: आर्मी ब्वायज बनाम सहारा स्टेट (शाम 4ः30 बजे)
Nokia [CPS] IN

Written by National TV

governor Anandiben Patel conferred honorary title on Infosys founder NR Narayana Murthy

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इन्फोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति को प्रदान की मानद उपाधि

Prithvi Singh gets title in school chess, teenagers celebrate Shri Krishna Janmashtami

स्कूल शतरंज में पृथ्वी सिंह को खिताब, नन्हे-मुन्नों ने मनाई श्री कृष्ण जन्माष्टमी